The Lallantop
Advertisement

'एनिमल' प्री-टीज़र देखकर लगता है, रणबीर की गंडासी सनी देओल के हैंडपंप पर भारी पड़ेगी!

50 सेकंड का वीडियो ये साबित करता है, 'एनिमल' में रणबीर गदर मचाने वाले हैं.

Advertisement
ranbir kapoor animal pre teaser out
'एनिमल' वाले दिन ही 'गदर 2' भी रिलीज होने वाली है
pic
अनुभव बाजपेयी
11 जून 2023 (Updated: 12 जून 2023, 10:54 IST)
font-size
Small
Medium
Large
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

Animal से Ranbir Kapoor के फर्स्ट लुक ने खूब तहलका काटा था. ये रणबीर कपूर के करियर की सबसे हिंसक फिल्म मानी जा रही है. कहा गया, इसमें उनका किरदार अब तक के निभाए सभी रोल्स से बिलकुल अलग होगा. फिल्म में बेशुमार खून-खराबा और ऐक्शन होने वाला है. इसकी पुष्टि भी हो गई है. 11 जून को मेकर्स ने एनिमल प्री-टीज़र के नाम से एक वीडियो रिलीज किया है.

इस वीडियो में जो दिख रहा है, वो थर्रा देने वाला है. रणबीर का ऐसा रोल इससे पहले हमने नहीं देखा है. 25-30 आदमी सुनहला भुतहा मास्क लगाए खड़े हैं. इनके हाथ में कुल्हाड़ी है. इनमें से एक कुल्हाड़ी को लाठी की तरह घुमा रहा है. दूसरा मुखौटे पर कुल्हाड़ी मारकर सामने खड़े शख्स को ललकारता है. ये सब बहुत ज़्यादा उकसाने वाला है. अगले ही क्षण फ्रेम में आती है एक और कुल्हाड़ी. इसे उठाता है एक आदमी. कैमरा छत से उसे दिखाता है. उसके बाल लम्बे हैं. सफेद कुर्ता-लुंगी और पैरों में लाल जूते. वो अकेला आदमी उन 25 लोगों की भीड़ में घुस जाता है. और जो कुल्हाड़ी चलाना शुरू करता है. कुछ को मारता है, कुछ को घसीटता है और एक को तो गर्दन पर कुल्हाड़ी लगाकर दीवार पर टांग देता है. कुछ ही सेकंड में सबका काम तमाम. जो बचते हैं, अपने कदम पीछे खींच लेते हैं. सबकुछ बहुत ग़ज़ब है. 50 सेकंड में ही संदीप रेड्डी ने दिखा दिया है कि ये फिल्म नेक्स्ट लेवल होने वाली है. ये वीडियो देखकर इतना तो पक्का हो गया है, रणबीर का इस फिल्म में असली हथियार कुल्हाड़ी है. फर्स्ट लुक पोस्टर में भी यही कुल्हाड़ी उनके हाथ में भी थी. 'शमशेरा' में भी उन्होंने एक कुल्हाड़ा इस्तेमाल किया था.

रणबीर कपूर के हाथ में गंडासी है और सामने वालों की लिए आंखों में खून. कम से कम कुर्ते की बाहें चढ़ाते रणबीर को देखकर यही लग रहा है

खैर, प्री-टीज़र पर लौटते हैं. इसमें कुछ लोग खड़े एक पंजाबी गाना भी गा रहे हैं. उनके हाथ में भी बंदूके हैं. पर जैसे ही रणबीर का किरदार सीन में आता है, वो अपनी बंदूके नीचे कर लेते हैं. ये गाना युद्ध के लिए उत्तेजित करने वाला है. जैसे कोई वीर रस की कविता हो. तिस पर से कमाल का म्यूजिक है. गाने के बोल हैं:

अखाड़े विच डांग खड़के, ओथे हो गई लड़ाई भारी
अर्जन वैली ने पैर जोड़के गंडासी मारी

डांग एक मोटे डंडे की तरह होता है. गंडासी एक कुल्हाड़ी के आकार का धारदार हथियार होता है. अर्जुन वैली पंजाबी लोक का एक मशहूर किरदार है. बाक़ी तो आप समझ ही रहे हैं. माने अखाड़े में मोटे-मोटे डंडे खड़क रहे हैं. वहां भयानक लड़ाई हो गई है. परिणामस्वरूप अर्जुन वैली ने गंडासी मार दी है. यहां गंडासी को कुल्हाड़ी कहा जा सकता है. बोल लिखे हैं भूपिंदर बब्बल ने. उन्होंने ही इसे मनन भारद्वाज के साथ मिलकर गाया है. मनन ने ही गाने को कम्पोज भी किया है. हालांकि टीजर में सुनाई दिए बोल ओरिजनल नहीं हैं. आपको ऑनलाइन ऐसे कई गाने मिल जाएंगे, जिनमें सेम यही लिरिक्स होंगे. सम्भव है, जब पूरा गाना आए, तो उसके बोल कुछ अलग हों. पर टीजर में जितना सुनाई देता है, वो तो हूबहू इंटरनेट पर मिल जाएगा. ये ओरिजनल गाना कुलदीप मानक का बताया जाता है. गुरमीत मीत ने अपने एक गाने में उन्हें ट्रिब्यूट भी दिया है. उनके गाने के नीचे लोग कमेन्ट भी कर रहे हैं कि ‘एनिमल’ में आपका गाना चुराया गया है.

खैर, प्री-टीजर के कमेन्ट बॉक्स में तारीफों की बाढ़ आ गई है. कोई कह रहा है कि इसमें रणबीर पसंद आए. किसी ने कहा, गाना और किसी को इसकी सिनेमैटोग्राफी पसंद आई.

कुछ समय पहले ये रिपोर्ट आई थी कि कबीर सिंह बनाने वाले संदीप वांगा रेड्डी रणबीर के कैरेक्टर की डेवलपमेंट को दिखाना चाहते हैं. इसलिए फिल्म में इसे तीन लुक्स में दिखाया जाएगा. काफी बड़े बाल और ढाढ़ी, जो कि इसके पोस्टर पर भी था. प्री-टीजर में भी है. दूसरा लुक, जिसमें थोड़ा छोटे बाल और थोड़ी छोटी दाढ़ी. तीसरे में एकदम छोटे बाल और क्लीन शेव्ड रणबीर. उनका तीसरा लुक 2 जून को लीक हो गया था. इसमें वो एकदम क्लीन शेव्ड दिखाई दे रहे थे. उन्होंने सफेद शर्ट और लाल टाई पहन रखी थी. हालांकि कुछ लोगों को ये स्कूल यूनिफॉर्म लगी. पर सीधे ये नहीं कहा जा सकता कि रणबीर फिल्म में स्टूडेंट बने हैं या लेक्चरर. इसमें रणबीर पहले से पतले भी दिख रहे थे. उन्होंने अपने पोस्टर वाले लुक से काफी वजन घटाया है. लीक हुई क्लिप पिछले साल के शूट शेड्यूल की बताई गई थी.

रिपोर्ट्स में कहा गया था कि दाढ़ी और बाल वाले लुक में शूट किए गए एक सीन पर मेकर्स ने रज के काम किया है. ये सीन ब्रूटल, रॉ और हिंसात्मक चित्रण को अलग लेवल पर लेकर जाएगा. संदीप ने इस सीन को मल्टीपल कैमरा सेटअप में शूट किया है, जिसमें बहुत कम कट्स लगे हैं. री-टेक भी काफी कम हुए हैं. रणबीर कपूर का ये फेवरेट सीन है. सम्भवतः प्री-टीजर में दिखा ये वही सीन हो सकता है. ‘एनिमल’ एक पैन इंडिया फिल्म होने वाली है, जिसे हिंदी के साथ–साथ तेलुगु, तमिल और कन्नड़ में भी रिलीज़ किया जाएगा. इसमें रणबीर कपूर के साथ अनिल कपूर, बॉबी देओल, रश्मिका मंदाना और तृप्ति डिमरी जैसे एक्टर्स नज़र आएंगे. अनिल कपूर, रणबीर के पिता बनेंगे और बॉबी देओल मेन विलेन. फिल्म में फीमेल लीड पहले परिणीति चोपड़ा होने वाली थीं. मगर ये रोल अब रश्मिका मंदाना की झोली में जा गिरा है. रिपोर्ट्स ये भी हैं कि इसमें रणबीर एक साइकोपैथ के रोल में होंगे. ये एक गैंगस्टर ड्रामा फिल्म होगी. 'एनिमल' 11 अगस्त, 2023 को सिनेमाघरों में रिलीज़ होगी. इसी दिन सनी देओल की 'गदर 2' और अक्षय कुमार की OMG 2 भी रिलीज होनी है. 

एनिमल' और 'गदर 2' दोनों बहुत बड़ी फिल्में हैं. ये एक ही तारीख को टकराएंगी, तो सबका नुकसान होगा. इसलिए कुछ दिन पहले ये बात चल निकली, क्या इन दोनों में से कोई फिल्में पीछे हटेंगी! कुछ दिन पहले ‘गदर 2’ के डायरेक्टर ने अनिल शर्मा ने इससे इनकार किया था. फिर अभी हाल ही में हवा उड़ी कि ‘एनिमल’ को आगे खिसकाया जाएगा. पर ऐसा कुछ नहीं है. फिल्म 11 अगस्त को ही रिलीज होगी. अब देखते हैं दोनों में से कौन-सी फिल्म बाज़ी मारती है! 

वीडियो: रणबीर कपूर ने 'एनिमल' के बारे में कहा कि ये उनके करियर की सबसे शॉकिंग फिल्म है

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement