The Lallantop
Advertisement

अल्लू अर्जुन की 'पुष्पा 2' के मेकर्स ने की रिकॉर्ड मगर अनोखी डील!

Allu Arjun की Pushpa 2 का बजट री-शूट की वजह से बढ़ते-बढते 500 करोड़ के आस-पास का पहुंच गया है.

Advertisement
pushpa 2
अल्लू अर्जुन की फिल्म 'पुष्पा 2' का बॉक्स ऑफिस क्लैश विकी कौशल की 'छावा' से होगा.
pic
मेघना
11 अक्तूबर 2024 (Updated: 11 अक्तूबर 2024, 12:38 IST)
font-size
Small
Medium
Large
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

Allu Arjun की Pushpa 2 का फर्स्ट हाफ लॉक हो चुका है. Sukumar के डायरेक्शन में बनी पहली वाली 'पुष्पा' के बाद इसके दूसरे पार्ट का दर्शक लंबे समय से इंतज़ार कर रहे हैं. अब खबर आई है कि 'पुष्पा 2' के लिए मेकर्स की नॉर्थ अमेरिका के साथ बहुत बड़ी डील हुई है. क्या है ये डील, आइए समझने की कोशिश करते हैं-


बीते कई दिनों खबरें चल रही थीं कि सुकुमार और अल्लू अर्जुन के बीच चीज़ें ठीक नहीं चल रही. सुकुमार कई सीन और शॉट्स को री-शूट कर रहे हैं. जिसकी वजह से फिल्म इतना डीले हो रही है. मगर हाल ही में मेकर्स की तरफ से अनाउंस किया गया कि इसका फर्स्ट हाफ लॉक कर लिया गया है. सेकेंड हाफ पर तेज़ी से काम चल रहा है. रिपोर्ट्स ये भी हैं कि 'पुष्पा 2' का बजट इस री-शूट की वजह से बढ़ते-बढते 500 करोड़ के आस-पास का पहुंच गया है. जो इसे सिनेमा इतिहास की कुछ बहुत बड़ी फिल्मों में से एक बनाती हैं.

अब Venky Box Office की रिपोर्ट के मुताबिक 'पुष्पा 2' के मेकर्स ने इस फिल्म की डिमांड को देखते हुए नॉर्थ अमेरिका के साथ बहुत बड़ी डील की है. मेकर्स ने 15 मिलियन डॉलर यानी करीब 125 करोड़ रुपए की ब्रेकइवेन फॉर्मूले पर डील की है. ब्रेकइवेन मतलब एक ऐसी स्टेज जहां टोटल कॉस्ट और टोटल रेव्यू बराबर हो जाते हैं. मतलब जितना पैसा खर्च किया वो पूरा वसूल हो जाता है.

'पुष्पा 2' के मेकर्स को उनकी फिल्म पर पूरा भरोसा है. तभी तो उन्होंने इस डील को साइन किया है. कोई मोई डॉट कॉम की रिपोर्ट के मुताबिक ये यूएसए और कनाडा के मार्केट में किसी भी हिंदी फिल्म के लिए की जाने वाली सबसे बड़ी डील है. हालांकि यहां 'पुष्पा 2' के थिएट्रिकल राइट्स रिफंडेबल एडवांस बेसिस पर बेचे गए हैं. यानी अगर फिल्म नॉर्थ अमेरिका बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप होती है तो मेकर्स को कुछ पैसे लौटाने होंगे.

'पुष्पा 2', नॉर्थ अमेरिका में RRR से कम्पीट करने जा रही है. इससे पहले यहां RRR के लिए 126.3 करोड़ रुपयों की डील हुई थी. 'पुष्पा 2' ने इस डील में 'सलार', 'बाहुबली' और 'हनुमान' को पीछे छोड़ दिया है. 'सलार' के लिए 74.5 करोड़ की, 'बाहुबली' के लिए 70.5 करोड़ की और 'हनुमान' के लिए 44.3 करोड़ रुपये की डील हुई थी. तीनों ही फिल्मों ने इस मार्केट में अच्छा बिज़नेस किया था. इसलिए मेकर्स को 'पुष्पा 2' से भी काफी उम्मीदें हैं.

ख़ैर, 'पुष्पा 2' का प्री-रिलीज़ बज़ भी काफी ज़्यादा है. पिक्चर के ट्रेलर आने के बाद से ही इसकी चर्चा है. इसके गाने को भी लोगों ने पसंद किया है. अब देखना होगा ये फिल्म 'पुष्पा 1' जैसा जादू चलाती है या नहीं. इस साल 06 दिसंबर को इसे रिलीज़ किया जाना है. इसके साथ विकी कौशल की 'छावा' भी रिलीज़ होगी. दोनों ही बड़ी फिल्मों का बड़े पर्दे पर क्लैश होगा. 

वीडियो: 'पुष्पा 2' के पोस्टपोन होने की असली वजह पता चल गई!

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement