The Lallantop
Advertisement

Alia Bhatt के परनाना ने हिटलर के खिलाफ चलाया था अखबार

Alia Bhatt ने बताया कि जब Highway के प्रीमियर के दौरान वो जर्मनी गई थीं. तो वहां उन्होंने अपनी नानी के पिता की कहानी बताई.

Advertisement
Alia Bhatt
आलिया भट्ट ने अपने नाना नानीकी स्टोरी सुनाई.
pic
मेघना
11 अक्तूबर 2024 (Updated: 11 अक्तूबर 2024, 18:04 IST)
font-size
Small
Medium
Large
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

Alia Bhatt इन दिनों अपनी फिल्म Jigra का प्रमोशन कर रही हैं. इसी के प्रमोशन के लिए आलिया बीते दिनों दी लल्लनटॉप के स्पेशल प्रोग्राम लल्लनटॉप बैठकी में आई थीं. जिसमें उन्होंने अपनी फिल्मी जर्नी से इतर अपने परिवार और रिश्तों पर भी बात की. आलिया ने बताया की उनकी नानी जर्मनी से हैं. और वर्ल्ड वॉर 2 के वक्त उनकी नानी के पिता हिटलर के खिलाफ अखबार निकाला करते थे.

आलिया कहती हैं,

''मेरी नानी जर्मनी से हैं. हम जानते हैं उस वक्त क्या होता था. मेरी नानी के पिता वर्ल्ड वॉर 2 के वक्त हिटलर के खिलाफ अंडरग्राउंड अखबार निकाला करते थे.''

आलिया ने बताया,

''मेरे नानी के पिता उस वक्त पकड़े भी गए थे. वो जर्मनी से ही थे. मगर वो नाज़ी विचारधारा के खिलाफ लिखा करते थे. उनको जेल भी भेजा गया. टॉर्चर भी किया गया. मगर फाइनली उन्हें जाने दिया गया. क्योंकि वो जर्मन थे. लेकिन उन्हें देश से निकाल दिया गया. बाद में वो चेकोस्लोवाकिया गए फिर इंग्लैड में आ गए. जहां मेरी मां पैदा हुई थीं.''

आलिया ने ये भी बताया कि जब 'हाईवे' के प्रीमियर के दौरान वो जर्मनी गई थीं. तो वहां उन्होंने अपनी नानी के पिता की कहानी बताई. लोगों को बताया कि उनकी जड़े जर्मनी से जड़ी हुई हैं. अपनी नानी को भी इस इवेंट के बारे में बताया तो उनकी नानी बहुत इमोशनल हो गई थीं. आलिया ने अपनी नानी के बारे में भी बातें की.

आलिया ने बताया कि उन्हें उनकी नानी से सबसे ज़्यादा प्रेरणा मिली. वो सब कुछ छोड़कर इंडिया आई थीं. उनकी नानी को यहां की भाषा भी नहीं आती थी. मगर फिर भी वो नाना के साथ इंडिया आ गईं. आलिया ने नानी और नाना के मिलने की कहानी भी सुनाई. आलिया ने ये भी बताया कि वो अपने नाना की कहानियों पर किताबें भी लिखेंगी.

ख़ैर, आलिया भट्ट की आने वाली फिल्मों की बात करें तो वो 'जिगरा' के बाद स्पाय यूनिवर्स की फिल्म 'अल्फा' में दिखने वाली हैं. जिसमें उनके साथ शारवरी वाघ भी होंगी. इसके बाद वो संजय लीला भंसाली की फिल्म 'लव एंड वॉर' में दिखाई देंगी. जिसमें उनके साथ रणबीर कपूर और विकी कौशल भी दिखाई देंगे. 

वीडियो: क्या 'जिगरा' फिल्म में आलिया भट्ट को नहीं लेना चाहते थे वासन?

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement