The Lallantop
Advertisement

आलिया की 'डार्लिंग्स' के ट्रेलर में ये तीन पॉइंट्स नोटिस किए क्या?

आलिया भट्ट की फिल्म 'डार्लिंग्स' थिएटर्स नहीं सीधे ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज़ होगी.

Advertisement
आलिया भट्ट के प्रोडक्शन हाउस की ये पहली फिल्म है.
'डार्लिंग्स' के ट्रेलर में आलिया भट्ट और शैफाली शाह.
pic
मेघना
25 जुलाई 2022 (Updated: 27 जुलाई 2022, 21:51 IST)
font-size
Small
Medium
Large
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

साल 2020 में अनुभव सिन्हा ने एक फिल्म बनाई थी. नाम था ‘थप्पड़’. कहानी एक औरत की थी. जिसे भरी महफिल में उसका पति थप्पड़ मारता है और वो उससे तलाक लेने की अर्ज़ी डाल देती है. घरेलू हिंसा पर बॉलीवुड में कई फिल्में बनी हैं. राजकुमार संतोषी की ‘लज्जा’ हो, या प्यार के ओवर पज़ेसिव होने की कहानी ‘अग्निसाक्षी’. जिसमें नाना पाटेकर, मनीषा कोईराला ने कमाल काम किया था. या फिर ऐश्वर्या राय की फिल्म ‘प्रोवोक्ड ’. घरेलू हिंसा को ही सेंटर में रखते हुए आलिया भट्ट की एक नई फिल्म आ रही है. नाम है ‘डार्लिंग्स’. फिल्म कैसी होगी, ट्रेलर देखकर क्या अंदाज़ा लगता है इस पर चर्चा विस्तार से.

ट्रेलर की शुरुआत होती है विजय वर्मा के किरदार हमज़ा शेख से. पेशे से टीसी हैं. रेलवे में सरकारी ड्यूटी बजाते हैं. हमज़ा बताते हैं कि वो अपनी पत्नी बदरुन्निसा शेख यानी आलिया से बहुत प्यार करते हैं. मगर उन्हें छोड़कर जा रहे हैं. क्यों, कहां, इसकी कोई जानकारी नहीं है. शौहर के गायब होने के बाद उसकी बेगम पुलिस के पास मिसिंग कंम्प्लेन फाइल करने पहुंचती है. और यहीं से शुरू होती है हमज़ा को ढूंढने की कहानी.

डार्लिंग, ‘डार्लिंग्स’ में बहुत कुछ छिपा है

फिल्म डार्क-कॉमेडी के जॉनर में आती है. डार्क-कॉमेडी मतलब जिसमें क्राइम भी हो, कॉमेडी भी हो. उदाहरण के तौर पर नसीरुद्दीन शाह की फिल्म ‘जाने भी दो यारों’ या इमरान खान की ‘डेल्ही-बेली’.

‘डार्लिंग्स’ के ट्रेलर में आगे बढ़ेंगे तो पता चलेगा कि जिस हमज़ा को ढूंढा जा रहा है उसने अपनी पत्नी पर बहुत ज़ुल्म ढाए हैं. क्रूरता की सारी हदों को पार करते हुए ना सिर्फ मार-पीट की है बल्कि जान से मारने की कोशिश भी की है.

अपने पति से मार खाते-खाते बदरुन्निसा इतनी परेशान हो गई है कि अब उसने ‘’जैसे को तैसा'' वाला रवैया अपनाया है. वो हमज़ा के साथ वैसा ही सुलूक करने जा रही है जैसा हमज़ा ने उसके साथ किया है. फिल्म में शेफाली शाह भी हैं. जो बदरुन्निसा का दर्द समझती हैं और उसकी मदद करती हैं.

‘डार्लिंग्स’ की कहानी से इतर डायरेक्शन देखिए

ये तो रही फिल्म की कहानी. अब ट्रेलर पर आते हैं. जिसके कुछ सीन्स बहुत बढ़िया हैं. जो किरदारों के चेहरे, मेकअप और लाइटिंग से सिचुएशन को बता जाते हैं.

# एक सीन में आलिया भट्ट, रेड गाउन पहने, खुले बालों में दरवाज़ा खोलती हैं. इस उम्मीद से कि दरवाज़े के उस पार उनके पति हमज़ा होंगे. और उन्हें इतना सजा-धजा देख दोनों के बीच रोमांस हो जाएगा. मगर अफसोस दरवाज़े के पार हमज़ा नहीं रमन काका होते हैं. 

कट टू वही लाल गाउन पहने जब आलिया बाल बांधती हैं और आंखों के नीचे काजल लगाती हैं तो उनके चेहरे पर बदले का भाव दिखता है. वो आलिया, जो अब अपने पति की मार झेलने को बिल्कुल तैयार नहीं.

# एक और सीन है शेफाली शाह और आलिया भट्ट का. दोनों शीशे के सामने हैं. सफेद दुप्पटा ओढ़े दोनों एक-दूसरे की आंखों में झांक रही हैं. ये सीन इस बात को एस्टैब्लिश करता है कि इस कॉमेडी में कुछ तो डार्क है. शेफाली ने जिस तरह आलिया के कंधों पर हाथ रखा है वो ये फील करवाता है कि वो आलिया के दर्द को समझती हैं. 

इसी के बाद एक सीन में आलिया और शेफाली चाय पीती भी दिखती हैं. जिसमें उनकी मुस्कुराहट ही सब कुछ कह जाती है.

#ऐसा ही एक सीन ट्रेलर के अंत में आता है. जब गुस्साई बदरुन्निसा शेख अपने शौहर को फ्राई पैन से मारती है. जब ट्रेलर ही इतना उम्दा लग रहा है, तो फिल्म कमाल होने की उम्मीद की जा सकती है. मगर फिर भी अभी कुछ कहना जल्दबाज़ी होगी. जसमीत के रीन फिल्म की डायरेक्टर हैं. जिन्होंने इसकी कहानी भी लिखी है. जसमीत इससे पहले ‘पति-पत्नी और वो’ का स्क्रीनप्ले लिख चुकी हैं. ‘फन्ने खान’ और ‘फोर्स 2’ की राइटिंग भी की है.

आलिया के लिए बड़ा चैलेंज

आलिया के लिए ये फिल्म एक और वजह से भी चैलेंजिंग है. क्योंकि इस बार आलिया ना सिर्फ फिल्म में दिख रही हैं, बल्कि उनका पैसा भी फिल्म पर लगा है. 

‘डार्लिंग्स’ को रेड चिलीज़ एंटरटेनमेंट के साथ आलिया भट्ट का प्रोडक्शन हाउस इटरनल सन शाइन भी प्रड्यूस कर रहा है. तो ज़ाहिर है आलिया चाहेंगी कि उनकी फिल्म को नुकसान ना हो. फिल्म नेटफ्लिक्स पर 05 अगस्त को आएगी.

वीडियो: आलिया भट्ट के प्रेग्नेंड होने पर लोग इतना बुरा क्यों मान गए

Comments
thumbnail

इस पोस्ट से जुड़े हुए हैशटैग्स

Advertisement

Advertisement