The Lallantop
Advertisement

अक्षय अपनी फिल्म चलाने के लिए '12th फेल' वाला जुगाड़ करने जा रहे हैं!

Akshay Kumar की पिछली कुछ फिल्में बॉक्स ऑफिस पर बिल्कुल भी नहीं चली. उसके बाद मेकर्स ने Sarfira के लिए ये प्लान बनाया है.

Advertisement
akshay kumar sarfira
विधु विनोद चोपड़ा की '12th फेल' पूरी तरह ऑडियंस के वर्ड ऑफ माउथ पर चली थी.
pic
यमन
7 जुलाई 2024 (Updated: 7 जुलाई 2024, 15:25 IST)
font-size
Small
Medium
Large
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

Akshay Kumar की पिछली कुछ फिल्में बॉक्स ऑफिस पर बिल्कुल भी नहीं चली. अब उनकी नई फिल्म Sarfira 12 जुलाई को सिनेमाघरों में उतरने जा रही है. ऐसे में मेकर्स ने अलग जुगाड़ निकाला है. वो फिल्म को कम-से-कम प्रमोट करेंगे. उनका मानना है कि फिल्म को ऑडियंस के वर्ड ऑफ माउथ से मार्केट किया जाएगा. कुछ ऐसा ही Vidhu Vinod Chopra की फिल्म ‘12th फेल’ के साथ भी हुआ था. विक्रांत मैसी और मेधा शंकर जैसे एक्टर्स के साथ बनी इस फिल्म का बजट बहुत कम था. बॉलीवुड हंगामा की रिपोर्ट के मुताबिक फिल्म ने इंडिया में 56 करोड़ रुपये की कमाई की. साथ ही दुनियाभर में करीब 70 करोड़ रुपये का कलेक्शन दर्ज किया. ‘12th फेल’ पूरी तरह से जनता के पॉज़िटिव वर्ड ऑफ माउथ पर चली थी. फिल्म को बड़े लेवल पर प्रमोट नहीं किया गया. अक्षय की फिल्म ‘सरफिरा’ के मेकर्स भी अब ‘12th फेल’ वाला रास्ता ही अपनाना चाहते हैं. 

बॉलीवुड हंगामा की रिपोर्ट में कोट किए गए सोर्स ने बताया,       

अक्षय की पिछली कुछ फिल्में नहीं चली, फिर चाहे वो ‘सेल्फी’ हो, ‘मिशन रानीगंज’ हो या फिर ‘बड़े मियां छोटे मियां’. उनकी पिछली फिल्म (BMCM) एक बड़े बजट की फिल्म थी और उसकी नाकामयाबी से अक्षय बहुत आहत हुए हैं. मेकर्स अब ‘12th फेल’ वाले रास्ते पर जाना चाहते हैं. वो भी एक ऐसी फिल्म थी जिसका कोई बड़ा प्रमोशन नहीं हुआ था और पूरी तरह से पॉज़िटिव वर्ड ऑफ माउथ पर चली थी. ‘सरफिरा’ के मेकर्स का मानना है कि उनकी फिल्म भी उसी ज़ोन की है और पब्लिक की रिपोर्ट के बाद वैसी ही कमाई करेगी. 

रिपोर्ट में आगे बताया गया,

ये साफ है कि प्रोड्यूसर्स प्रमोशन पर भारी खर्चा नहीं करना चाहते जब उस तरह की कमाई ही ना हो पाए. अभी ऐसे माहौल बना हुआ है कि बड़े स्टार्स की फिल्में भी बॉक्स ऑफिस पर पिट सकती हैं, ऐसे में ‘सरफिरा’ को लेकर सकारात्मकता बनी हुई है.

अक्षय की फिल्म ‘सेल्फी’ करण जौहर के बैनर धर्मा के तले बनी थी. फिल्म का भारी प्रमोशन हुआ. उसके बावजूद भी वो नहीं चली. अक्षय ने बाद में बताया कि प्रमोशन के दौरान वो हर जगह दिख रहे थे, और फिल्म को उससे कोई फायदा नहीं हुआ. अक्षय की पिछली फिल्म ‘बड़े मियां छोटे मियां’ को 350 करोड़ रुपये के भारी-भरकम बजट पर बनाया गया था. लेकिन ये फिल्म इंडिया में 100 करोड़ रुपये भी नहीं कमा सकी. ऐसे में ‘सरफिरा’ के मेकर्स चाहते हैं कि इस फिल्म का बहुत सीमित प्रमोशन हो. फिल्म के ट्रेलर की तारीफ हुई थी. मेकर्स का मानना है कि ये फिल्म लोगों को पसंद आएगी. 
हालांकि उनके सामने एक बड़ा चैलेंज भी है. ये तमिल फिल्म ‘सूराराई पोट्रू’ का हिंदी रीमेक है. ओरिजनल फिल्म का हिंदी डब वर्ज़न भी ऑनलाइन उपलब्ध है. ऐसे में ‘सरफिरा’ के मेकर्स ऑडियंस को सिनेमाघरों तक कैसे खींचते हैं, ये उनके लिए बड़ा सवाल होगा. बता दें कि ओरिजनल फिल्म की डायरेक्टर सुधा कोंगड़ा ने ही हिंदी रीमेक भी डायरेक्ट किया है. फिल्म में अक्षय के साथ राधिका मदान और परेश रावल भी नज़र आएंगे.              
      
 

वीडियो: अक्षय कुमार ने रोकी अपनी फीस, बोले BMCM की क्रू का बकाया क्लीयर करो

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement