The Lallantop
Advertisement

'मिशन रानीगंज' की नैया रविवार भी पार नहीं लगा सका, 'जवान' और 'फुकरे 3' इससे बढ़िया पैसा छाप रही हैं

अगर कुछ साल पहले वाले अक्षय कुमार होते, तो 'मिशन रानीगंज' के सामने 'जवान' और 'फुकरे 3' की टिकट खिड़की बंद हो गई होती.

Advertisement
akshay kumar mission raniganj box office collection
अक्षय कुमार की फिल्म अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पा रही है.
pic
अनुभव बाजपेयी
9 अक्तूबर 2023 (Published: 14:06 IST)
font-size
Small
Medium
Large
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

6 अक्टूबर को दो पिक्चरें रिलीज हुई. पहली अक्षय कुमार की 'मिशन रानीगंज' और दूसरी भूमि पेडणेकर की 'थैंक यू फॉर कमिंग'. इसके एक दिन पहले सनी देओल के बेटे की डेब्यू फिल्म 'दोनों' भी सिनेमाघरों में लगी. जाहिर है इन तीनों में सबसे ज़्यादा कमाई अक्षय कुमार की फिल्म ने की. लेकिन ये कमाई भी अक्षय कुमार की साख के अनुसार नहीं रही. फिल्म तीन दिनों में 12 करोड़ ही कमा सकी. चलिए विस्तार से तीनों फिल्मों की कमाई पर बात करते हैं.

सोचिए अक्षय कुमार की एक फिल्म आई है. उसके सामने 'फुकरे 3' जैसी फिल्म बढ़िया कमाई कर रही है. उसे कोई ख़ास नुकसान नहीं हुआ है. 'मिशन रानीगंज' ने तीसरे दिन रविवार को कमाए 4.85 करोड़. 'फुकरे 3' ने रविवार को कमाए 4.11 करोड़. फिल्म का भारत में कुल नेट कलेक्शन हुआ 76.46 करोड़. दुनियाभर से 'फुकरे 3' 100 करोड़ से ज़्यादा छाप चुकी है. और ये कमाई तब है, जब 'फुकरे 3' को रिलीज हुए 11 दिन हो चुके हैं. चलिए इसको छोड़ भी दें, तो 'जवान' ने अपने 32वें दिन रविवार को 2.75 करोड़ के आसपास कमा डाले. इसका डोमेस्टिक कलेक्शन लगभग 624 करोड़ हो गया.

रविवार 8 सितम्बर का कलेक्शन

मिशन रानीगंज - 4.85 करोड़ (तीसरा दिन)
फुकरे 3 - 4.11 करोड़ (ग्यारहवां दिन)
जवान - 2.75 करोड़ (बत्तीसवां दिन)
थैंक यू फॉर कमिंग - 1.65 करोड़ (तीसरा दिन)

अगर कुछ साल पहले वाले अक्षय होते, तो उनकी फिल्म के सामने दूसरी सभी फिल्मों की टिकट खिड़की अब तक बंद हो गई होती. सिर्फ अक्षय की ही फिल्म पैसा पीट रही होती. लेकिन 'मिशन रानीगंज' के साथ ऐसा नहीं हुआ. इंडस्ट्री ट्रैकर सैकनिल्क के मुताबिक़ पहले दिन फिल्म ने सिर्फ 2.80 करोड़ का बिजनेस किया. दूसरे दिन इसमें 60 प्रतिशत का इजाफ़ा हुआ, कमाई रही 4.50 करोड़. तीसरे दिन मामूली बढ़ोतरी के साथ 4.85 करोड़ रुपए का कलेक्शन रहा. यानी तीन दिनों में कुल कमाई हो गई 12.15 करोड़.

मिशन रानीगंज का वीकेंड कलेक्शन

पहला दिन :  2.80 करोड़ 
दूसरा दिन : 4.50 करोड़
तीसरा दिन : 4.85 करोड़
कुल कमाई : 12.15 करोड़

'थैंक यू फॉर कमिंग' से ज़्यादा उम्मीदें थीं नहीं. हुआ भी वैसा ही, फिल्म ने पहले दिन 1 करोड़ के आसपास कलेक्शन किया. अगले दो दिन भी मामूली बढ़ोतरी हुई. दूसरे दिन 1.56 करोड़ का बिजनेस और तीसरे दिन 1.80 करोड़ का बिजनेस. यानी तीन दिनों में 'थैंक यू फॉर कमिंग' सिर्फ 4.42 करोड़ की कमाई ही कर सकी.

थैंक यू फॉर कमिंग के पहले वीकेंड का कलेक्शन

पहला दिन : 1.06 करोड़ 
दूसरा दिन : 1.56 करोड़ 
तीसरा दिन : 1.80 करोड़ 
कुल कमाई : 4.42 करोड़

इसी सप्ताह सनी देओल के बेटे राजवीर देओल ने 'दोनों' नाम की फिल्म से डेब्यू किया. इसे सूरज बड़जात्या के बेटे अवनीश ने डायरेक्ट किया. फिल्म तीनों दिन मिलाकर भी 1 करोड़ का नेट कलेक्शन नहीं कर सकी. इसने पहले दिन 35 लाख, दूसरे और तीसरे दिन 30 लाख का कलेक्शन किया. यानी कुल कमाई हुई सिर्फ 95 लाख. राजवीर का डेब्यू बहुत ज़्यादा खराब रहा.

ये भी पढ़ें : 'फुकरे 3' ने एक दिन में जितने पैसे कमाए, उतने 'वैक्सीन वॉर' पांच दिनों में भी नहीं कमा पाई!

खैर डेब्यू छोड़िए, अक्षय तो काफी अनुभवी हैं. उनकी एक स्टार वैल्यू भी है. लेकिन कुछ काम नहीं आया. इतने बड़े स्टार की फिल्म लगी और उसने महीने भर पहले रिलीज हुई फिल्म के कलेक्शन को प्रभावित नहीं किया. 'फुकरे 3' जैसी फिल्म भी अपने ग्यारहवें दिन भी ‘मिशन रानीगंज’ जितना कलेक्शन कर रही है. आने वाले दिनों में ये स्थिति सुधरने वाली लग नहीं रही है क्योंकि अब वर्किंग डेज पर कलेक्शन गिरेगा ही. बढ़ने की उम्मीद तो बेमानी है.

वीडियो: अक्षय कुमार ने 'हेरा फेरी 3' और 'वेलकम 3' बनाने के लिए बड़ी तिकड़म भिड़ाया है

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement