The Lallantop
Advertisement

अजय ने बताया, जिस फिल्म को नहाते हुए हां कहा था, उसके लिए नेशनल अवॉर्ड मिल गया

Ajay Devgn ने बताया कि वो हैदराबाद में एक फिल्म की शूटिंग कर रहे थे. होटल के वॉशरूम में नहाते हुए उन्हें फोन आया और Mahesh Bhatt उन्हें फिल्म की कहानी सुनाने लगे.

Advertisement
Ajay devgn, tabu, auron mein kahan dum tha,
'औरो में कहां दम था' अजय और तबू की एक साथ 10वीं फिल्म है.
pic
शशांक
24 जुलाई 2024 (Updated: 24 जुलाई 2024, 20:54 IST)
font-size
Small
Medium
Large
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

Ajay Devgn इन दिनों अपनी फिल्म Auron Mein Kahan Dum Tha की रिलीज़ के इंतज़ार में हैं. फिल्म में उनके साथ Tabu भी नज़र आएंगी. इसी फिल्म के प्रमोशन के सिलसिले में उन्होंने दी लल्लनटॉप के साथ बातचीत की. इसमें उन्होंने साल 1998 में आई फिल्म Zakhm को साइन करने के पीछे का किस्सा बताया. अजय ने कहा कि उन्होंने नहाते हुए उस फिल्म के लिए हां की थी. बाद में उनस फिल्म को नेशनल अवॉर्ड मिल गया. 

The Lallantop के स्पेशल शो 'सिनेमा अड्डा' में अजय देवगन ने अपनी कई फिल्मों के किस्से बताए. इस बातचीत के दौरान उनसे महेश भट्ट के साथ काम करने के अनुभवों के बारे में पूछा गया. इस पर अजय ने कहा, 

“लवली... मुझे याद है मैं हैदराबाद में शूटिंग कर रहा था. तब मोबाइल नहीं हुआ करते थे. मैं शावर में था और रूम के फोन की घंटी बज रही थी. शावर के बगल में पहले फोन हुआ करता था. मैंने उसे उठाया, तो आवाज़ आई की महेश भट्ट साहब बात करना चाहते हैं. मैंने उन्हें कहा कि भट्ट साहब मैं शावर ले रहा हूं. तब उन्होंने कहा कि तुम मेरी बात सुनो, मैं अपने करियर की आखिरी फिल्म बनाने जा रहा हूं. इसके बाद मैं फिल्में नहीं बनाऊंगा. उन्होंने कहानी सुनानी शुरू कर दी. इतने में मैने कहा कि भट्ट साहब मैं शावर ले रहा हूं. मैं आपकी फिल्म कर रहा हूं.”

महेश भट्ट ने अपनी कहानी से प्रेरित होकर ‘जख़्म’ बनाई थी. कहा ये भी जाता कि फिल्म में अजय ने महेश का ही रोल किया था. ख़ैर, ‘ज़ख्म’ को अजय देवगन के करियर की सबसे अच्छी और सार्थक फिल्मों में गिना जाता है. ‘ज़ख्म’ के लिए अजय को उनका पहला बेस्ट एक्टर का नेशनल अवॉर्ड भी मिला था. इस फिल्म में पूजा भट्ट, नागार्जुन, सोनाली बेंद्रे और कुणाल खेमू जैसे एक्टर्स ने काम किया था. हालांकि तब फोन पर भले महेश ने अजय को कहा था कि ये उनकी आखिरी फिल्म है. मगर उन्होंने ‘ज़ख्म’ के बाद ‘ये है मुंबई मेरी जान’, ‘कारतूस’ और ‘सड़क 2’ जैसी फिल्में डायरेक्ट कीं. 

अजय देवगन की नई फिल्म ‘औरों में कहां दम था’ 2 अगस्त को सिनेमाघरों में रिलीज़ हो रही है. इस फिल्म में अजय के साथ तबू, शांतनू माहेश्वरी, सई मांजरेकर और जिमी शेरगिल जैसे एक्टर्स काम कर रहे हैं. इस फिल्म को नीरज पांडे ने डायरेक्ट किया है.

वीडियो: गेस्ट इन दी न्यूजरूम: रोहित शेट्टी ने अजय देवगन, शाहरुख खान से लड़ाई और सिंघम अगेन पर क्या खुलासे कर दिए?

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement