The Lallantop
Advertisement

'आदिपुरुष' के ये पांच सीन, इन जगहों से कॉपी किए गए हैं!

जहां से कॉपी किया गया है, वो सब बड़ी फेमस फ़िल्में और सीरीज़ हैं.

Advertisement
adipurush-prabhas
इन जगहों से कॉपी की गई है आदिपुरुष
pic
अनुभव बाजपेयी
4 अक्तूबर 2022 (Updated: 4 अक्तूबर 2022, 21:40 IST)
font-size
Small
Medium
Large
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

'आदिपुरुष' का ट्रेलर जब से रिलीज़ हुआ है, उसे भयंकर आलोचना का सामना करना पड़ रहा है. उसके VFX से लेकर शॉट्स तक को ट्रोल किया जा रहा है. लॉक कह रहे हैं इतना समय लगाकर कार्टून वाले वीएफएक्स बनाए हैं. प्रभास के VFX वाले ऐब्स की तुलना सलमान खान के ऐब्स की जा रही है. सैफ अली खान के लुक को कोई रावण मानने को तैयार नहीं है. हनुमान के लुक पर भी लोग चुटकी ले रहे हैं. जनता ट्विटर पर टूट पड़ी है. 'आदिपुरुष' पर कई जगहों से कॉपी होने के इल्जाम लग रहे हैं. ख़ास तौर से नीचे लिस्ट में दी हुई पांच फिल्मों से

1. गेम ऑफ थ्रोन्स
आदिपुरुष के इन सीन्स को GOT की कॉपी बताया जा रहा है

इसके कई शॉट्स को गेम ऑफ थ्रोन्स से कॉपीड बताया जा रहा है. कहा जा रहा है ड्रैगन को बैट बना दिया, बाक़ी सब सेम है. इसी तरह इसके टीज़र में दिखाए गए राक्षसों को व्हाइट वॉकर्स की तरह का बताया जा रहा है. एक जगह जहां सैफ जो रावण बने हैं, उनके ऊपर बर्फ है. इसे GOT के सीन से प्रेरित बताया जा रहा है. इसमें जॉन स्नो के ऊपर बर्फ गिरी हुई होती है. ऐसा प्रतीत हो रहा है कि GOT का वीडियो गेम बना दिया गया है.

2. प्लैनेट ऑफ एप्स और किंग कॉंग
इसे किंग काँग का कॉपी बताया जा रहा है

लोग इसके बंदरों को 'प्लैनेट ऑफ एप्स' और 'किंग कॉंग' से कॉपीड बता रहे हैं. जैसे उस फ़िल्म में दौड़ते हुए बंदर आते हैं, ठीक उसी तरह इसके टीज़र में दौड़ते हुए बंदर आ रहे हैं. जनता ये भी कह रही है कि क्या श्रीलंका में एप्स होते थे? ये वानर सेना है या गोरिल्ला गैंग? वानर के कूदने वाले सीक्वेंस को हल्क से प्रेरित बताया जा रहा है.

3. हैरी पॉटर
हैरी पॉटर से आदिपुरुष का ये सीन कॉपी 

प्रभास के रूप में शरद केलकर की आवाज़ आ रही होती है. मामला मस्त चल रहा होता है. तभी स्क्रीन पर रावण का रोल करने वाले सैफ अली खान और उनकी मॉनस्टर सेना नज़र आती है. उसी टाइम फिल्म का बना-बनाया पूरा भौकाल फुस्स हो जाता है. क्योंकि जो बंदर जैसे दिखने वाले हवाई जानवर हैं, वो ‘हैरी पॉटर’ से उठाए हुए लग रहे हैं. 

4. एक्वामेन
एक्वामेन से भी आदिपुरुष की तुलना हो रही है

'आदिपुरुष' के टीज़र में जहां प्रभास के किरदार को पानी के अंदर बैठा दिखाया गया है, वहां उसे एक्वामेन से कॉपीड बताया जा रहा है. ऐसा कहा जा रहा है कि जिस मुद्रा में वो बैठे हैं और जिस दशा में बैठे हैं, वो 'एक्वामेन' की तरह ही है. कई लोग इसकी महभारत के उस सीन से भी तुलना कर रहे हैं, जहां भीम से युद्ध के पहले दुर्योधन सरोवर में छिप जाता है.

5. थॉर
रावण की एंट्री को हेला की एंट्री से प्रेरित बताया जा रहा है 

आपको लोकी की कुटिल बहन हेला याद हैं? 'थॉर: रैगनारॉक' से? फैंस ने इससे भी 'आदिपुरुष' के टीज़र को जोड़ दिया है. जहां रावण की एंट्री होती है. उस वाले पूरे सीक्वेंस को मार्वल मूवी से कॉपी बताया जा रहा है. सैफ की एंट्री हेला की एंट्री से प्रेरित है.

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement