The Lallantop
Advertisement

सनी देओल की फिल्म 'लाहौर 1947' में होगा आमिर खान का स्पेशल कैमियो

सनी देओल की फिल्म 'लाहौर 1947' को आमिर खान प्रोड्यूस भी कर रहे हैं. इसे राजकुमार संतोषी डायरेक्ट कर रहे हैं.

Advertisement
sunny deol aamir khan
सनी देओल और आमिर खान पहली बार एक साथ फिल्म में दिखेंगे
pic
अनुभव बाजपेयी
9 अक्तूबर 2023 (Published: 17:32 IST)
font-size
Small
Medium
Large
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

Sunny Deol की अगली फिल्म Lahore 1947 आमिर खान प्रोड्यूस कर रहे हैं. इसे राजकुमार संतोषी डायरेक्ट करने वाले हैं. हाल ही में आमिर खान प्रोडक्शंस के ऑफिशियल X अकाउंट से इसकी घोषणा भी की गई. अब खबर है कि आमिर खान, सनी देओल के साथ पहली बार स्क्रीन भी शेयर करते नज़र आएंगे. सीधे शब्दों में कहें, तो आमिर खान का 'लाहौर 1947' में कैमियो भी होगा.

ई-टाइम्स ने एक रिपोर्ट छापी है. इसमें कहा गया है कि आमिर खान 'लाहौर 1947' से सिर्फ बतौर प्रोड्यूसर ही नहीं जुड़ेंगे, बल्कि बतौर ऐक्टर भी वो फिल्म में काम करेंगे. उनका फिल्म में स्पेशल कैमियो होगा. शायद ये पहली बार होगा, जब सनी देओल और आमिर खान स्क्रीन साझा करेंगे. आजकल ये चलन चल गया है कि किसी बड़े ऐक्टर की फिल्म में किसी दूसरे स्टार का कैमियो होता है. बेसिकली आजकल मेकर्स स्टार पावर भुनाने की कोशिश कर रहे हैं. उनको लगता है कि दो बड़े ऐक्टर्स को साथ लाकर उनके फैन्स को भी साथ लाया जा सकता है. और काफी हद तक ये सच भी है. शाहरुख की 'पठान' में सलमान के कैमियो ने कमाल किया. 'लाहौर 1947' के प्रोड्यूसर आमिर खान खुद हैं और उनकी फैन फॉलोइंग भी तगड़ी है. इसलिए उन्होंने बतौर ऐक्टर खुद को फिल्म से जोड़ लिया है. अब हेडलाइन बनेगी कि आमिर खान और सनी देओल पहली बार एक ही फिल्म में दिखेंगे. हमने खुद इसी से मिलती-जुलती हेडलाइन दी है.

Aamir Khan ने Laal Singh Chaddha के बाद एक्टिंग से ब्रेक ले लिया. यानी अगले कुछ समय तक किसी फिल्म में एक्टिंग नहीं करने का फैसला लिया. इसके पीछे अनेकों वजहें गिनाई गईं. 'लाल सिंह चड्ढा' की असफलता को इसकी सबसे बड़ी वजह माना गया. आमिर बोले कि फैमिली को टाइम देना चाहते हैं. अब वो Sitaare Zameen Par नाम की फिल्म से वापसी करने जा रहे हैं. पिंकविला की रिपोर्ट में बताया गया कि ये कोई नई फिल्म नहीं है. बल्कि स्पैनिश फिल्म 'कैंपियोनेस' का हिंदी रीमेक है. इसी का नाम 'सितारे ज़मीन पर' रखा गया है. क्योंकि इस फिल्म की कहानी भी एक कोच और उसकी टीम के साथ उसके संबंधों को एक्सप्लोर करती है. 

कुछ दिन पहले आमिर खान प्रोडक्शंस के x अकाउंट से 'लाहौर 1947' की घोषणा हुई थी. आमिर ने लिखा था:

मैं और AKP की पूरी टीम, अपनी अगली फिल्म अनाउंस करते हुए बहुत उत्साहित और खुश हैं. इसमें सनी देओल होंगे. राज कुमार संतोषी इसे डायरेक्ट करेंगे. इसका नाम है 'लाहौर 1947'. हम बेहद प्रतिभाशाली सनी देओल और मेरे पसंदीदा निर्देशकों में से एक राजकुमार संतोषी के साथ काम करने को लेकर उत्सुक हैं. हमने जो यात्रा शुरू की है, वो समृद्ध होने का वादा करती है. हम आपका आशीर्वाद चाहते हैं.

कोईमोई की एक रिपोर्ट के मुताबिक इस प्रोजेक्ट के बनने से पहले ही करीब 100 करोड़ का फायदा हो चुका है. रिपोर्ट्स के मुताबिक फिल्म के डिजिटल राइट्स को खरीदने की होड़ मची है. और इस फिल्म को खरीदने के लिए मेकर्स को ओटीटी प्लेटफॉर्म की तरफ से 100 करोड़ रुपए ऑफर हुए हैं. हालांकि अभी तक इसे लेकर कोई भी ऑफिशियल कंफर्मेशन नहीं आया है.

ये भी पढ़ें: आमिर खान ने सनी देओल की नई पिक्चर अनाउंस की, 'गदर 2' के बाद फिर जाएंगे लाहौर!

'लाहौर 1947' को राजकुमार संतोषी डायरेक्ट कर रहे हैं. ये फिल्म असगर वजाहत के एक प्ले पर आधारित होगी. इस प्ले का नाम है  'जिस लाहौर नई वेख्या ओ जमया हि नई'. ये नाटक भारत-पाकिस्तान बंटवारे के बैकड्रॉप पर है. लाहौर में एक हिंदू परिवार दंगों की भेंट चढ़ जाता है. जिस हवेली में वो रहते थे, उसमें सिर्फ एक बूढी औरत बचती है. एक मुस्लिम फैमिली लखनऊ से लाहौर आती है. वो हवेली लेने की कोशिश करती है. लेकिन बूढी औरत हवेली छोड़ने से इनकार कर देती है. यहीं से असली ड्रामा शुरू होता है.

हालांकि अब देखते हैं इसे स्क्रीन पर कैसे दिखाया जाता है. आमिर खान का फिल्म से नाम जुड़ा है. इसलिए इस प्रोजेक्ट से उम्मीदें तो हैं. बाक़ी देखते हैं क्या होता है!

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement