The Lallantop
Advertisement

'सितारे ज़मीन पर' से एक्टिंग में वापसी करने जा रहे हैं आमिर खान

जैसे 'वेलकम', 'तारे ज़मीन पर' से टकराई थी, वैसे ही 'सितारे ज़मीन पर' का क्लैश अक्षय की 'वेलकम 3' से होगा.

Advertisement
aamir khan, sitaare zameen par,
बताया जा रहा है कि आमिर का फिल्म में ये लुक हो सकता है.
pic
श्वेतांक
6 अक्तूबर 2023 (Published: 19:18 IST)
font-size
Small
Medium
Large
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

Aamir Khan ने Laal Singh Chaddha के बाद एक्टिंग से ब्रेक ले लिया. यानी अगले कुछ समय तक किसी फिल्म में एक्टिंग नहीं करने का फैसला लिया. इसके पीछे अनेकों वजहें गिनाई गईं. 'लाल सिंह चड्ढा' की असफलता को इसकी सबसे बड़ी वजह माना गया. आमिर बोले कि फैमिली को टाइम देना चाहते हैं. अब वो Sitaare Zameen Par नाम की फिल्म से वापसी करने जा रहे हैं. नाम सुनकर जनता के जेहन में कई सवाल है. क्या ये 'तारे ज़मीन पर' का सीक्वल है. क्या ये कोई नया प्रोजेक्ट है? लोगों को आमिर का ये कदम ठीक नहीं लगा. क्योंकि वो अभी के टाइम के इक्का-दुक्का स्टार्स में से हैं, जो ओरिजिनल फिल्मों में काम करते हैं.

पिंकविला की रिपोर्ट में बताया गया कि ये कोई नई फिल्म नहीं है. बल्कि स्पैनिश फिल्म 'कैंपियोनेस' का हिंदी रीमेक है. इसी का नाम 'सितारे ज़मीन पर' रखा गया है. क्योंकि इस फिल्म की कहानी भी एक कोच और उसकी टीम के साथ उसके संबंधों को एक्सप्लोर करती है. ठीक उसी तरह, जैसे 'तारे ज़मीन पर' में एक टीचर और स्टूडेंट के संबंधों पर बात हुई थी. आमिर और उनकी टीम ने कई टाइटल डिस्कस किए. मगर बात 'सितारे ज़मीन पर' आकर ठहरी. मेकर्स ने फुर्ती दिखाते हुए ये टाइटल अपने नाम से रजिस्टर भी करवा लिया है. हालांकि आमिर खान आखिर तक अपनी फिल्मों में बदलाव करते रहते हैं. इसलिए इसे अभी के लिए फिक्स टाइटल माना जा रहा है. इसमें बदलाव की गुंजाइश बाकी रहती है.

'कैंपियोनेस' रीमेक, आमिर 'लाल सिंह चड्ढा' के बाद तुरंत शुरू करना चाहते थे. मगर ब्रेक की वजह से उन्होंने ये फिल्म दूसरे लोगों को ऑफर की. पहले इस प्रोजेक्ट से सलमान खान का नाम जुड़ा. वो किन्हीं वजहों से ये पिक्चर नहीं कर पाए. फिर पता चला कि फरहान अख्तर लीड रोल करेंगे. मगर वो भी इसमें काम नहीं कर सके. इसलिए आमिर ने खुद इस फिल्म में काम करने का फैसला किया. इस फिल्म को 'शुभ मंगल सावधान' फेम आर.एस. प्रसन्ना डायरेक्ट करेंगे.

बताया जा रहा है कि जनवरी 2024 से इस फिल्म की शूटिंग शुरू होगी. ताकि इसे क्रिसमस 2024 पर सिनेमाघरों में उतारा जा सके. अगर 'सितारे ज़मीन पर' क्रिसमस 2024 पर रिलीज़ होती है, तो इतिहास खुद को दोहराएगा. इसी दिन अक्षय कुमार की 'वेलकम 3' भी रिलीज़ के लिए शेड्यूल्ड है. इससे पहले 2007 में भी 'वेलकम' और 'तारे ज़मीन पर' के बीच टिकट खिड़की पर क्लैश हुआ था. 

वीडियो: कैंपियोनेस रीमेक सलमान खान ने डेट्स की वजह से छोड़ी 'कैंपियोनेस रीमेक', आमिर खान ने रणबीर कपूर को ऑफर कर दी

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement