The Lallantop
Advertisement

2022 में आई नेटफ्लिक्स की ऐसी 5 फ़िल्में, जो आपका दिन बना देंगी

इस लिस्ट में शामिल हैं इंग्लिश, जर्मन और फ्रेंच फ़िल्में.

Advertisement
best_netflix_film_2022
एक फ्रेंच फ़िल्म तो कमाल है
pic
अनुभव बाजपेयी
30 दिसंबर 2022 (Updated: 30 दिसंबर 2022, 23:32 IST)
font-size
Small
Medium
Large
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

इस बरस नेटफ्लिक्स पर कई बेहतरीन फ़िल्में आईं. चाहे वो ‘कोबाल्ट ब्लू’ हो या 'मोनिका, ओ माई डार्लिंग'. पर ये हैं हिंदी फ़िल्में. हम आपको बताते हैं, नेटफ्लिक्स पर आई अलग-अलग भाषाओं की ऐसी फ़िल्मों के बारे में, जो देखकर आप अपनी कुर्सी से उठ पड़ेंगे. शुरू करते हैं. 

1) ग्लास अनियन: अ नाइव्स आउट मिस्ट्री (इंग्लिश) 

डायरेक्टर: रायन जॉनसन
कास्ट: डेनियल क्रेग, एडवर्ड नॉर्टन

'ग्लास अनियन: अ नाइव्स आउट मिस्ट्री' रायन जॉनसन के निर्देशन में बनी एक मिस्ट्री फ़िल्म है. ये 2019 में आई फ़िल्म 'नाइव्स आउट' का सीक्वल है. इसमें एक बार फिर आपको डेनियल क्रेग डिटेक्टिव के रोल में दिखेंगे. एक टेक करोड़पति माइल्स ब्रॉन अपने दोस्त को प्राइवेट आईलैंड पर बुलाते हैं. वहां एक मौत हो जाती है और उसके बाद एंट्री होती है डिटेक्टिव बैनवा ब्लैंक की. वो इस मौत की तहकीकात करता है.

2) आल क्वाइट ऑन द वेस्टर्न फ्रन्ट (जर्मन)

डायरेक्टर: एडवर्ड बर्जर
कास्ट:  Felix Kammerer, Albrecht Schuch, Daniel Bruhl

जर्मनी की तरफ से ऑस्कर में भेजी गई एंटी वॉर फ़िल्म 'आल क्वाइट ऑन द वेस्टर्न फ्रन्ट'. फर्स्ट वर्ल्ड वार में जर्मनी ने हिस्सा लिया है. इसी दौरान Paul Bäumer अपने दोस्तों के साथ देश की तरफ़ से लड़ने के लिए आर्मी जॉइन करता है. पहले तो वो खूब उत्साहित होते हैं, पर आगे चलकर उनके सामने खुलती है युद्ध की भयावहता. वेस्टर्न फ्रन्ट उनकी आंखें खोलता है. Felix Kammerer, Albrecht Schuch, Daniel Brühl ने इसमें मुख्य भूमिकाएं निभाई हैं.

3) एथेना (फ्रेंच) 

डायरेक्टर: रोमैन गैवरस
कास्ट: दली बेनसला, सैमी स्लीमैन

फ्रेंच फ़िल्म एथेना को डायरेक्ट किया है रोमैन गैवरस ने. ये कहानी है तीन भाइयों की. उनकी जिंदगी सबसे छोटे भाई की ट्रैजिक डेथ के बाद उथल-पुथल से भर जाती है. कुछ अबूझे सवाल उनके सामने आते हैं और वो उनके जवाब तलाशने निकलते हैं. वेनिस इन्टरनेशनल फ़िल्म फेस्टिवल में इसे गोल्डन लॉयन अवॉर्ड भी मिला.

4) पिनोकियो (इंग्लिश)

डायरेक्टर: Guillermo Del Toro

ऑस्कर विनिंग डायरेक्टर Guillermo Del Toro की फ़िल्म पिनोकियो एक एनिमेटेड म्यूजिकल फैन्टेसी फ़िल्म है. ये कहानी है जिपैटो की. वो लकड़ी का काम करता है. अपने बेटे की मौत के बाद उदास जिपैटो एक लकड़ी का लड़का बनाता है. दुआ करता है कि उसमें जान आ जाए और एक रात उस लकड़ी में जान आ जाती है. इसके बाद जो घटता है, वही है फ़िल्म.

5) व्हाइट नॉइज़ (इंग्लिश)

डायरेक्टर: नोआ बूमबाक(Noah Baumbach)
कास्ट: एडम ड्राइवर, ग्रेटा गर्विक, डॉन शीडल

Noah Baumbach के डायरेक्शन में बनी कॉमेडी ड्रामा 'व्हाइट नॉइज़'.  इसे Don DeLillo की इसी नाम की नॉवेल से अडाप्ट किया गया है. फ़िल्म की कहानी सेट है 1980 में. ये एक ऐसे परिवार की कहानी है, जो एयर कन्टैमिनेशन एक्सीडेंट से गुज़रता है. इसमें एडम ड्राइवर, ग्रेटा गर्विक, डॉन शीडल मुख्य भूमिकाओं में हैं. 

वीडियो: मज़बूत फिल्में बनाने वाले मलयालम सिनेमा की 2022 में आई बेस्ट फिल्में

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement