The Lallantop
Advertisement

वो 12 स्टार किड्स जिनके डेब्यू पर सबकी नज़रें हैं

अपने-अपने परिवार की film legacy को आगे बढ़ाने कई Bollywood Star Kids debut करने जा रहे हैं, जिन्हें भला या बुरा कह सकते हैं लेकिन इग्नोर नहीं कर सकते. ये आर्टिस्ट Raj Kapoor, composer Roshan, Dharmendra, Veeru Devgan, Salim Khan जैसे दिग्गजों के परिवारों से आएंगे. कौन हैं ये नवोदित एक्टर-डायरेक्टर और किन प्रोजेक्ट्स में दिखेंगे, इस पर बात.

Advertisement
bollywood star kids debut Shanaya Kapoor, Ibrahim Ali Khan, Junaid khan, Aryan khan, Ridhima Kapoor, aryaman deol, pashmina roshan, amaan devgan, rasha thadani, ahaan pandey
रवीना टंडन की बेटी पश्मीना, बॉबी देओल के बेटे आर्यमान और ऋतिक की चचेरी बहन, उन नवोदित एक्टर्स में से हैं जो डेब्यू करेंगे.
pic
शिवांगी प्रियदर्शी
10 मई 2024 (Updated: 13 मई 2024, 17:56 IST)
font-size
Small
Medium
Large
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

1. आर्यमान देओल
बॉबी देओल के बड़े बेटे

धर्मेंद्र के पोते और बॉबी (Bobby Deol) के बेटे, आर्यमान (Aryaman Deol) न्यू यॉर्क यूनिवर्सिटी के स्टर्न बिज़नेस स्कूल से ग्रेजुएट हो चुके हैं. उनका बॉलीवुड में डेब्यू करना तय है. हाल ही में वे गदर-2 की सक्सेस पार्टी में नज़र आए थे, उसके बाद से उनके फ़िल्म डेब्यू की चर्चा तेज हो गई. और इसे बॉबी भी कन्फर्म कर चुके हैं. उन्होंने एक से अधिक जगह कहा है कि काम के लिहाज़ से हिंदी फ़िल्म इंडस्ट्री जैसी जगह दूसरी नहीं. बॉबी ने एक इंटरव्यू में कहा, "मेरे बेटों (आर्यमान और धरम) से मैं कहता रहता हूं कि अगर एक्टर बनना चाहते हो तो अपनी हिंदी ठीक करो. एक बार लाइन्स (डायलॉग्स) पर आपकी पकड़ हो तो आपको किसी और चीज़ के बारे में सोचना नहीं पड़ता. आपको बस कैरेक्टर को फील करना होता है." क्या बॉबी अपने बेटे को ख़ुद लॉन्च करेंगे? तो जवाब है, शायद नहीं. बॉबी ने कहा है कि उन्होंने अभी ये तय नहीं किया है. 


कब डेब्यू - बॉबी ने कहा है कि आर्यमान अभी 22-23 साल के हैं और दो-तीन साल में फ़िल्मों में आ सकते हैं.

2. राशा थडानी 
रवीना टंडन की बेटी और फ़िल्ममेकर रवि टंडन की नातिन 

वे हमेशा से एक्टर बनना चाहती थीं. राशा (Rasha Thadani) कहती हैं, "जब स्कूल में दोस्त मुझसे पूछते थे कि आगे जाकर तुम क्या करना चाहती हो? तो मैं अपनी मॉम को देखती थीं और सोचती थी - मैं उन जैसा बनना चाहती हूं." फिर उनके RRR फेम एक्टर रामचरण तेजा के साथ डेब्यू करने की बातें भी चलीं. अंततः नेशनल अवॉर्ड विनिंग डायरेक्टर अभिषेक कपूर (काई पो छे, केदारनाथ) ने उन्हें अपनी फ़िल्म में लिया. यही उनकी डेब्यू फ़िल्म होगी. इसके लिए राशा का ऑडिशन लिया गया था. जो उनके मुताबिक बहुत बुरा गया. राशा ने कहा, "लेकिन शायद उन्होंने मुझमें कुछ देखा होगा" और उन्हें फाइनल कर लिया गया. वर्कशॉप्स हुईं. इस फ़िल्म के सेट पर उनका तीसरा चौथा दिन रहा होगा जब वे 18 साल की हुईं. इसी दौरान वे अपने 12वीं बोर्ड के एग्जाम भी दे रही थीं. बताया जा रहा है कि ये एक एक्शन एडवेंचर फ़िल्म होगी. इसी फ़िल्म से अमान देवगन भी डेब्यू करेंगे जो अजय देवगन के भांजे हैं. वे अजय की बहन नीलम के बेटे हैं. 


कब डेब्यू - अभिषेक कपूर अभी अपनी फ़िल्म "शराबी" पर काम कर रहे हैं. उसके बाद ये दूसरी फ़िल्म रिलीज होगी. संभवतः अगले साल.

3. जुनैद ख़ान
आमिर ख़ान और रीना दत्ता के बेटे

जुनैद (Junaid Khan) ने लॉस एंजेल्स के अमेरिकन एकेडमी ऑफ ड्रमैटिक आर्ट्स से दो साल एक्टिंग की पढ़ाई की. उसके बाद थियेटर करने लगे. सात साल थियेटर किया. जाने माने एक्टिंग गुरु जी. वेणु के यहां उन्होंने नवरस साधना का ऑनलाइन कोर्स भी किया है. उन्होंने "पीके" में डायरेक्टर राजू हीरानी को असिस्ट भी किया है. बतौर डेब्यू फ़िल्म उन्होंने नेटफ्लिक्स और यशराज की "महाराज" साइन की. जो बनकर तैयार है. इसमें उनके साथ जयदीप अहलावत भी नज़र आएंगे. "महाराज" को सिद्धार्थ पी. मल्होत्रा (हिचकी) ने डायरेक्ट किया है. सन् 1862 में सेट इस कहानी में जुनैद ने जर्नलिस्ट का रोल किया है जो एक परम शक्तिशाली धर्मगुरु (महाराज) से टक्कर लेता है. फ़िल्म का फर्स्ट लुक मार्च में आ चुका है. उनकी दूसरी फ़िल्म अपने पिता आमिर ख़ान के बैनर की बताई जा रही है. इसमें साई पल्लवी (नितेश तिवारी की रामायण में सीता) भी है. दोनों जापान में 50 दिनों का शूट पूरा कर चुके हैं. उनकी तीसरी फ़िल्म की शूटिंग भी शुरू हो चुकी है. बताया जा रहा है कि खुशी कपूर भी इसमें है. ये तमिल फ़िल्म 'लव टुडे' की रीमेक हो सकती है. 


कब डेब्यू - आने वाले महीनों में नेटफ्लिक्स पर रिलीज होगी. डेट अभी आई नहीं. 
 

4. यशवर्धन आहूजा 
गोविंदा के बेटे

यश(Yashvardan Ahuja) के फ़िल्म डेब्यू का इंतजार शायद सबसे लंबे समय से हो रहा है. 2015-16 से ये चर्चा हुई है. कोविड-19 आने से पहले उनके लॉन्च की पूरी तैयारी थी. अब लेटेस्ट ये है कि वे लंदन के मेट फ़िल्म स्कूल से पढ़ाई पूरी कर चुके हैं. उन्होंने डायरेक्टर साजिद नाडियाडवाला को "किक-2", "ढिशूम" और "तड़प" जैसी फ़िल्मों में असिस्ट किया है. वे एक टिपिकल बॉलीवुड हीरो जैसे लॉन्च के लिए एक्टिंग, बॉडी बिल्डिंग, डांस सीख रहे हैं. उनकी मां सुनीता आहूजा का कहना है कि यश को ग्रांड डेब्यू देंगे. कोरियोग्राफर गणेश आचार्या की बेटी सौंदर्या के साथ फ़िल्म "आओ टि्वस्ट करें" से उनके डेब्यू की अपुष्ट ख़बरें रही हैं. 


कब डेब्यू - संभवतः 2025 तक. 
 

5. आर्यन ख़ान 
शाहरुख़ के बेटे.

"कभी ख़ुशी कभी ग़म" (2001) में बतौर चाइल्ड एक्टर (बच्चे राहुल का रोल, जो शाहरुख का ही कैरेक्टर था) नज़र आ चुके आर्यन (Aryan Khan) बतौर डायरेक्टर पहले डेब्यू करने जा रहे हैं. वे कैलिफोर्निया की स्कूल ऑफ सिनेमैटिक आर्ट्स से फिल्ममेकिंग की पढ़ाई कर चुके हैं. अभी वे एक सीरीज़ डायरेक्ट कर रहे हैं जो ओटीटी पर रिलीज़ होगी. जून 2023 में इसकी शूटिंग शुरू हुई थी. इसे छह पार्ट में बनाया जाएगा. इसमें लक्ष्य लालवानी (किल), बॉबी देओल, मोना सिंह और निशांत खंडूजा जैसे एक्टर दिख सकते हैं. इसका नाम होगा - "स्टारडम." ये फ़िल्म इंडस्ट्री की ही कहानी होगी. कुछ रिपोर्ट्स में तो ये भी कयास लगाए गए हैं कि ये आंशिक रूप से शाहरुख़ की लाइफ स्टोरी होगी. दिल्ली से आया एक लड़का जो बॉलीवुड में जगह बनाता है. हालांकि ये बात पुष्ट नहीं है. हाल में आर्यन ख़ान कानूनी पचड़ों में फंसे रहे थे. उनकी लाइफ एक डार्क फ़ेज़ से गुज़री. उनकी इमेज भी एक सीरियस लड़के की है. लेकिन कहा रहा है कि ये सीरीज़ कॉमेडी एलिमेंट्स से भरी होगी. इसमें रणबीर कपूर भी अतिथि भूमिका में दिख सकते हैं. करण जौहर भी. ख़बरें ये भी हैं कि इस डायरेक्टोरियल डेब्यू के बाद आर्यन एक्टिंग में प्रवेश लेंगे. हॉलीवुड फ़िल्म "द लॉयन किंग" (2019) में अपने पिता के साथ उन्होंने डबिंग (सिंबा) भी की थी.  


डेब्यू कब - 2024 के अंत में. ओटीटी पर.

6. शनाया कपूर 
संजय कपूर, महीप की बेटी. 

"वो सात दिन", "जुदाई" और "पुकार" जैसी फ़िल्मों के प्रोड्यूसर सुरिंदर कपूर की पोती शनाया (Shanaya Kapoor) को करण जौहर लॉन्च करने वाले थे. उन्होंने अनाउंस किया था कि वे धर्मा प्रोडक्शंस की "बेधड़क" से डेब्यू करेंगी. शशांक खेतान डायरेक्ट करने वाले थे. लेकिन अब थोड़ा चेंज है. वे मलयालम सिनेमा के सुपरस्टार मोहनलाल के साथ 'वृषभ' से डेब्यू करेंगी. ये एक पैन इंडिया एपिक फ़िल्म होगी जिसे नंद किशोर डायरेक्ट करेंगे. इसकी कहानी जो कट्टर दुश्मनों की बताई जाती है जो बाप-बेटे के रूप में जन्म लेते हैं. इसे 2024 की सबसे बड़ी फ़िल्मों में से एक बताया जा रहा है जो पांच भाषाओं में 4500 स्क्रीन्स पर रिलीज होगी.


कब डेब्यू - शूटिंग शुरू हो चुकी है. "वृषभ" 2024 में सिनेमाघरों में उतरेगी.
 

7. इब्राहिम अली ख़ान
सैफ अली ख़ान, अमृता सिंह के बेटे.

लंदन के एक बोर्डिंग स्कूल से पढ़े इब्राहिम (Ibrahim Ali Khan) को एक्टर ही बनना था. वे करण जौहर को "रॉकी और रानी की प्रेम कहानी" में असिस्ट कर चुके हैं. वे "सरज़मीं" से डेब्यू करेंगे. ये एक मलयालम रोमैंटिक कॉमेडी "ह्रदयम" की रीमेक बताई जाती है जिसे बोमन ईरानी के बेटे कायोज़ी ईरानी ने डायरेक्ट किया है. धर्मा प्रोडक्शंस इसका प्रोड्यूसर है. इसका शूट 2023 में खत्म हो चुका. इसमें काजोल और पृथ्वीराज सुकुमारन के भी लीड रोल बताए जाते हैं. इसके अलावा वे "नादानियां" भी साइन कर चुके हैं. ये एक ओटीटी रिलीज़ होगी. इसमें उनके साथ ख़ुशी कपूर नज़र आएंगी. इसे धर्मा की डिजिटल कंपनी धर्माटिक द्वारा बनाया जा रहा है. शौना गौतम इसकी डायरेक्टर होंगी. दिनेश विजान की "दिलेर" में भी उनके होने के अपुष्ट कयास हैं. 
ट्रिविया - अगर कैमियो के लिहाज से देखें तो वे अपना डेब्यू कर चुके हैं. डायरेक्टर विक्टर की फ़िल्म "टशन" (2008) में वे दिखे थे. इसमें उन्होंने जिमी के बचपन का रोल किया था, जो कि उनके पिता सैफ अली ख़ान का कैरेक्टर था. 


कब डेब्यू - 2024 में ही, जल्द.
 

8. रिद्धिमा कपूर
रणबीर कपूर की बहन

राज कपूर की पोती, ऋषि कपूर-नीतू सिंह की बेटी रिद्धिमा (Riddhima Kapoor Sahani) जब 16-17 साल की थीं, तब भी उन्हें एक्टिंग के कई ऑफर्स आए. लेकिन उन्हें तब एक्टिंग में कोई दिलचस्पी नहीं थी. और शादी करके वे जूलरी डिज़ाइनर बन गईं. अब करीब 43 की उम्र में रिद्धिमा कपूर साहनी अपना एक्टिंग डेब्यू करने जा रही हैं. वे नेटफ्लिक्स की रिएलिटी टीवी सीरीज़ "फैब्युलस लाइव्ज़ ऑफ बॉलीवुड वाइव्ज़" के सीज़न 3 में नज़र आने वाली हैं. इस सीज़न में नीलम कोठारी, भावना पांडे, महीप कपूर और सीमा खान के साथ रिद्धिमा और कुछ अन्य नाम भी जुड़ेंगे. 


डेब्यू कब - 2024 के अंत में. 

9. अमान देवगन  
अजय देवगन के भांजे. 

वे वीरू देवगन की बेटी नीलम देवगन गांधी के बेटे हैं. अमान (Aaman devgan) डायरेक्टर अभिषेक कपूर (काई पो छे, केदारनाथ, फितूर) की फ़िल्म से अपना डेब्यू करने जा रहे हैं. इसमें उनके साथ रवीना टंडन की बेटी राशा थडानी भी होंगी, और डेब्यू करेंगी. बताया जाता है कि ख़ुद अजय देवगन इस फ़िल्म में एक अहम भूमिका में होंगे. इसे रॉनी स्क्रूवाला और प्रज्ञा कपूर प्रोड्यूस कर रहे हैं. कहानी को लेकर कोई जानकारी अभी आई नहीं है. 


कब डेब्यू - 2024 में रिलीज़ संभावित.

10. पश्मीना रोशन
ऋतिक रोशन की चचेरी बहन और कंपोजर राजेश रोशन (कोई मिल गया, कहो ना प्यार है) की बेटी.

गुज़रे ज़माने के नामी कंपोजर रोशन की पोती पश्मीना (Pashmina Roshan) रोमैंटिक, कमिंग-ऑफ-ऐज मूवी "इश्क विश्क रीबूट" से डेब्यू करेंगी. ये 2003 में आई "इश्क विश्क" की रीबूट है, जिसमें शाहिद कपूर, अमृता राव ने काम किया था. इस फ़िल्म में उनके साथ रोहित सर्राफ और जिब्रान ख़ान (कभी ख़ुशी कभी ग़म) भी होंगे. "इश्क विश्क रीबूट" को डायरेक्ट किया है निपुण धर्माधिकारी ने, जो अपनी मराठी फ़िल्म "धप्पा" के लिए नेशनल अवॉर्ड जीत चुके हैं. चचेरे भाई ऋतिक रोशन ने पश्मीना को उनके डेब्यू के लिए शुभकामनाएं देते हुए कहा था - "बेसब्री से इंतज़ार!"


कब डेब्यू - 28 जून, 2024 को उनकी फ़िल्म रिलीज़ होगी.  

11. अरहान ख़ान
सलमान के भतीजे, मलाइका के बेटे.

अरहान (Arhaan Khan) को लेकर ये चर्चे हैं कि सलमान ख़ान उन्हें लॉन्च कर सकते हैं. हालांकि ये पुष्ट नहीं है. उनके पिता अरबाज़ ने कहा है कि - मैं अरहान को लॉन्च करूं, हो सकता है उससे पहले कोई और उसे लॉन्च कर दे. उसके काम पर कई लोगों की नज़र है". अरबाज़ ने कहा है कि हो सकता है उनके लॉन्च प्रोजेक्ट की स्क्रिप्ट वे तैयार करवाएं. इससे पहले अरहान करण जौहर को एक फ़िल्म में असिस्ट कर चुके हैं. अपने लॉन्च के किसी फॉर्मल अनाउंसमेंट से पहले अरहान ख़ुद से कुछ न कुछ करने पर लगे हैं. अपने दोस्त आरुष वर्मा और देव रायानी के साथ मिलकर उन्होंने यूट्यूब पर अपना पॉडकास्ट लॉन्च किया है. इसका नाम है - 'डंब बिरयानी.' इस पॉडकास्ट को अरबाज, मलाइका, ख़ान परिवार और फिल्म इंडस्ट्री के लोग सपोर्ट कर रहे हैं. 


डेब्यू कब - अभी पुष्ट नहीं.
 

12. अहान पांडे
चंकी पांडे के भतीजे

पांडे परिवार में अनन्या के बाद अहान (Ahaan Panday) अगले होंगे जो बॉलीवुड में एंट्री लेंगे. वे चंकी पांडे के छोटे भाई चिक्की और डियेन पांडे के बेटे हैं. मुबंई के स्टार किड्स में एक कॉमन नाम हैं. शाहरुख के बेटे आर्यन के दोस्त हैं. मुंबई से अपनी पढ़ाई की. बताया जाता है कि YRF की टैलेंट एजेंसी ने उन्हें पांच साल पहले साइन कर लिया था. आदित्य चोपड़ा ने ख़ुद उन्हें ग्रूम किया है. और कुछ साल से उन्हें ट्रेनिंग दी जा रही है. यशराज और नेटफ्लिक्स की हालिया सीरीज़ "द रेलवे मैन" में वे असिस्टेंट डायरेक्टर रहे. "मर्दानी 2" और "रॉक ऑन 2" में भी वो एडी रहे हैं. अहान अपना डेब्यू मोहित सूरी (आशिकी 2, एक विलेन) की फ़िल्म से करेंगे. ये एक यूथ बेस्ड लव स्टोरी बताई जा रही है. 


डेब्यू कब - रिलीज अभी तय नहीं.

वीडियो: Undekhi 3 Web Series Review: दुष्टों का सत्यबोध, अनदेखी सीजन 3 सीरीज कैसी है?

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement