The Lallantop
Advertisement

बॉक्स ऑफिस का सूखा मिटाने साउथ की ये 11 भयानक फिल्में आ रही हैं!

इस लिस्ट में Allu Arjun, Kamal Haasan, Ram Charan से लेकर Prabhas और Chiyaan Vikram जैसे स्टार्स की फिल्में शामिल हैं.

Advertisement
south indian movies pushpa 2 indian 2 kalki devara game changer
जून 2024 से ये फिल्में सिनेमाघरों में उतरना शुरू हो जाएंगी.
pic
यमन
17 मई 2024 (Updated: 17 मई 2024, 20:12 IST)
font-size
Small
Medium
Large
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

बीते कुछ महीने इंडियन सिनेमा के लिए ठंडे रहे. लेकिन जल्द ही बॉक्स ऑफिस की धरती हिलने वाली है. कुछ बड़ी साउथ इंडियन फिल्में कतार में खड़ी हैं. कमल हासन, प्रभास से लेकर राम चरण और जूनियर एनटीआर की फिल्मों के नाम शामिल हैं. कौन-सी हैं ये फिल्में, जानने के लिए अंत तक पढ़ते जाइए. 

#1. कल्कि 2898 AD  
डायरेक्टर: नाग अश्विन 
कास्ट: प्रभास, अमिताभ बच्चन, कमल हासन, दीपिका पादुकोण 

पहले ‘कल्कि’ 09 मई को रिलीज़ होने वाली थी. लेकिन अब इसे 27 जून के लिए पोस्टपोन कर दिया गया है. नाग अश्विन ने कहा था कि फिल्म की कहानी महाभारत काल से शुरू होगी. यही वजह है कि अमिताभ बच्चन अश्वत्थामा के रोल में नज़र आएंगे. प्रभास के किरदार का नाम भैरव है. बताया जा रहा है कि वो विष्णु के अवतार कल्कि का रोल करेंगे. 

#2. इंडियन 2 
डायरेक्टर: एस शंकर 
कास्ट: कमल हासन, काजल अग्रवाल, सिद्धार्थ 

साल 1996 में आई शंकर और कमल हासन की फिल्म ‘इंडियन’ का सीक्वल. इस फिल्म के पूरा होने में की रुकावटें आई. कभी कोरोना की वजह से शूटिंग रोकनी पड़ी, तो एक बार सेट पर जानलेवा हादसा हो गया था. अब बताया जा रहा है कि शंकर ने दूसरे पार्ट के साथ तीसरे पार्ट की भी शूटिंग पूरी कर ली है. खबर है कि जुलाई 2024 में ‘इंडियन 2’ सिनेमाघरों में उतर सकती है. 

#3. पुष्पा 2 द रूल
डायरेक्टर: सुकुमार 
कास्ट: अल्लू अर्जुन, फहद फासिल, रश्मिका मंदन्ना

साल 2024 की सबसे एंटीसिपेटिड फिल्मों में से एक. अल्लू अर्जुन स्टारर 15 अगस्त 2024 को रिलीज़ होने वाली है. बताया जा रहा है कि इस पार्ट में पुष्पाराज के सामने नए दुश्मन भी होंगे. कुछ मीडिया रिपोर्ट्स ने छापा था कि अल्लू अर्जुन ने जापान में बड़े स्केल के एक्शन सीक्वेंस भी शूट किए हैं.    

#4. गेम चेंजर 
डायरेक्टर: एस शंकर 
कास्ट: राम चरण, कियारा आडवाणी

शंकर की फिल्म में राम चरण एक सरकारी अधिकारी के रोल में दिखेंगे जो भ्रष्टाचार से लड़ने की कोशिश करता है. बताया जा रहा है कि कहानी का कनेक्शन वोटिंग और चुनाव से भी है. खैर कुछ जगह ये भी पढ़ने को मिला कि फिल्म में राम चरण का डबल रोल हो सकता है. हालांकि ये खबर कंफर्म नहीं हुई. उनके साथ लीड रोल में कियारा आडवाणी भी नज़र आएंगी. बताया जा रहा है कि फिल्म को 250 करोड़ के बजट में बनाया गया है. बीच में ऐसी खबरें भी आई थी कि एक एक्शन सीक्वेंस पर 70 करोड़ खर्च किए गए हैं. 

#5. तंगलान 
डायरेक्टर: पा रंजीत 
कास्ट: चियां विक्रम, मालविका मोहनन, पार्वती 

thangalaan
‘तंगलान’ की शूटिंग के दौरान चियां विक्रम. 

साल 2022 से इस फिल्म पर काम चल रहा है. पा रंजीत की ‘तंगलान’ कोलार गोल्ड फील्ड्स की असली कहानी बताएगी. फिल्म में विक्रम एक आदिवासी समुदाय के मुखिया बने हैं. लोग उनकी ज़मीन हड़पकर वहां सोने की माइनिंग करना चाहते हैं. उनके समुदाय को ऐसे लालची लोगों से ही लड़ना है. 

#6. कंगुवा
डायरेक्टर: सिवा 
कास्ट: सूर्या, बॉबी देओल, दिशा पाटनी 

‘कंगुवा’ की कहानी दो टाइमलाइन में घटेगी. एक आज के समय में और दूसरी पुराने काल में. नई वाली टाइमलाइन से सूर्या और दिशा पाटनी की कुछ फोटोज़ भी लीक हुई थी. बाकी पुराने समय से जितनी फुटेज बाहर आई है, उसमें सूर्या और बॉबी देओल भयंकर किस्म के लुक में दिख रहे हैं. एक हालिया खबर के मुताबिक सूर्या और बॉबी के साथ एक बड़े स्केल का वॉर सीक्वेंस भी शूट किया है. बताया जा रहा है कि इस सीक्वेंस में 10,000 से ज़्यादा लोगों ने काम किया. बाकी ‘एनिमल’ के बाद बॉबी इस फिल्म में भी विलन बने हैं.           

#7. GOAT (द ग्रेटेस्ट ऑफ ऑल टाइम)
डायरेक्टर: वेंकट प्रभु 
कास्ट: थलपति विजय, प्रभुदेवा, मीनाक्षी चौधरी  

05 सितंबर 2024 को ये फिल्म सिनेमाघरों में रिलीज़ होने वाली है. इस साइंस फिक्शन फिल्म में विजय डबल रोल में नज़र आएंगे. IMDb के मुताबिक फिल्म की कहानी साल 2004 में हुए मॉस्को मेट्रो बॉम्बिंग पर आधारित है. फिल्म में ऐसी कोई घटना घटेगी. मुमकिन है कि विजय का किरदार टाइम ट्रैवल के ज़रिए समय में पीछे जाकर उस घटना को रोकने की कोशिश करे और ज़िम्मेदार लोगों को पकड़े. 

#8. देवरा: पार्ट 1 
डायरेक्टर: कोरताला सिवा 
कास्ट: जूनियर एनटीआर, सैफ अली खान, जान्हवी कपूर

‘देवरा’ को दो पार्ट्स में बनाया जाएगा. पहला पार्ट 10 अक्टूबर 2024 को सिनेमाघरों में रिलीज़ होगा. ‘देवरा’ एक टिपिकल मसाला फिल्म होने वाली है. जान्हवी कपूर ने एक इंटरव्यू में कहा था कि ये उनके करियर की पहली आउट-एंड-आउट मसाला कमर्शियल फिल्म है. 

#9. कुली
डायरेक्टर: लोकेश कनगराज 
कास्ट: रजनीकांत 

लोकेश कनगराज और रजनीकांत की फिल्म थलाइवर 171 को कुली के टाइटल से बनाया जा रहा है. फिल्म का एक अनाउंसमेंट टीज़र रिलीज़ हुआ था, जहां रजनीकांत का कैरेक्टर कुछ स्मगलर्स को पीट रहा होता है. टीजर में सोने को छोड़कर सब कुछ ब्लैक एंड व्हाइट था. बड़ी हिंट है कि कहानी सोने की स्मगलिंग के इर्द गिर्द घूमेगी. बाकी कुछ लोग इसे लोकेश सिनेमैटिक यूनिवर्स से भी जोड़ रहे थे. ये अभी साफ नहीं हुआ कि ‘कुली’ उस यूनिवर्स का हिस्सा है या नहीं. कुछ जगह लिखा मिलता है कि ये LCU का नहीं बल्कि किसी दूसरे यूनिवर्स का हिस्सा होगी. जून 2024 से ‘कुली’ की शूटिंग शुरू होने वाली है. 

#10. टॉक्सिक
डायरेक्टर: गीतू मोहनदास 
कास्ट: यश, कियारा आडवाणी 

KGF सीरीज़ के बाद यश की अगली रिलीज़. ‘मूथॉन’ बनाने वाली गीतू मोहनदास ने ‘टॉक्सिक’ डायरेक्ट की है. बताया जा रहा है कि फिल्म की कहानी एक भाई-बहन पर केंद्रित होगी. पहले करीना कपूर खान को यश की बहन वाले रोल के लिए अप्रोच किया गया था. उन्होंने हामी भी भर दी लेकिन किसी वजह से उन्हें ये फिल्म छोड़नी पड़ी. उसके बाद नयनतारा का नाम फिल्म से जुड़ा. अगले कुछ हफ्तों में साफ हो जाएगा कि वो ये फिल्म करेंगी या नहीं. ‘टॉक्सिक’ ने 10 अप्रैल 2025 की रिलीज़ डेट पर अपना रुमाल रख दिया है.   

#11. SSMB29 
डायरेक्टर: एसएस राजामौली
कास्ट: महेश बाबू 

राजामौली की फिल्म SSMB29 की शूटिंग अक्टूबर 2024 से शुरू होने वाली है. उससे पहले राजामौली चाहते हैं कि महेश बाबू का लुक मीडिया से छुपा रहे. महेश बाबू का किरदार हनुमान से प्रेरित होगा. SSMB29 एक ग्लोबल जंगल एडवेंचर फिल्म बताई जा रही है. फिल्म की शूटिंग दुनियाभर में होगी. साथ ही दुनियाभर के एक्टर्स फिल्म में नज़र आएंगे. मेकर्स एक हॉलीवुड स्टूडियो को साथ लाने की कोशिश भी कर रहे हैं. ताकि फिल्म का स्केल और बढ़ाया जा सके.         
     

वीडियो: 2024 में साउथ इंडियन फिल्मों का बोलबाला, पुष्पा 2, कांतारा 2, कंगुवा समेत ये 7 फिल्में फोड़ देंगी

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement