The Lallantop
Advertisement

Vinesh phogat और Bajrang Punia आज होंगे कांग्रेस में शामिल, सब क्लियर हो गया है

पिछले दिनों Bajrang Punia और Vinesh Phogat ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी से मुलाकात की थी. इसके बाद इन अटकलों को और हवा मिली. हालांकि, अब स्पष्ट हो गया है कि दोनों खिलाड़ी कांग्रेस ज्वॉइन कर रहे हैं

Advertisement
Vinesh Phogat Rahul Gandhi Bajrang Punia
विनेश फोगाट और बजरंग पुनिया कांग्रेस में शामिल होंगे. (फोटो: सोशल मीडिया)
pic
रवि सुमन
6 सितंबर 2024 (Updated: 6 सितंबर 2024, 15:10 IST)
font-size
Small
Medium
Large
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

बजरंग पूनिया (Bajrang Punia) और विनेश फोगाट (Vinesh Phogat) आज यानी 6 सितंबर को कांग्रेस में शामिल होंगे. दोनों दिन के 1:30 बजे कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण करेंगे. ये जानकारी खुद पूनिया ने इंडिया टुडे ग्रुप को दी है. हरियाणा विधानसभा चुनाव की तारीखों के एलान के बाद से ही दोनों पहलवानों के चुनाव लड़ने की अटकलें लगाई जा रही हैं.

पिछले दिनों पूनिया और विनेश ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी से मुलाकात की थी. इसके बाद इन अटकलों को और हवा मिली. हालांकि, अब जब स्पष्ट हो गया है कि दोनों खिलाड़ी कांग्रेस जॉइन कर रहे हैं, तो अब अटकलें इस बात को लेकर लगाई जा रही हैं कि वो किस सीट से चुनाव लड़ेगे. ऐसे कयास लगाए जा रहे हैं कि विनेश को दादरी से टिकट मिल सकता है. इंडिया टुडे से जुड़े राहुल गौतम की रिपोर्ट के अनुसार, ऐसी चर्चा है कि बजरंग बादली से टिकट चाहते हैं लेकिन कांग्रेस उन्हें किसी जाट बहुल सीट से चुनाव लड़ाने की योजना बना रही है.

ये भी पढ़ें: बचपन में पिता को खोया, चाचा से मिली ट्रेनिंग... विनेश फोगाट की पूरी कहानी!

किसानों से की थी मुलाकात

विनेश फोगाट ने हाल ही में जींद, रोहतक और शंभू बॉर्डर पर किसानों से मुलाकात की थी. यहां उन्हें खाप पंचायत ने स्वर्ण पदक से सम्मानित किया था. इस दौरान उन्होंने कहा था कि हर मुश्किल समय में किसानों ने उनका साथ दिया है.

कब है चुनाव?

5 अक्टूबर को हरियाणा में विधानसभा का चुनाव होना है. वोटों की गिनती 8 अक्टूबर को होनी है. इससे पहले वोटिंग की तारीख 1 अक्टूबर और मतगणना की तारीख 4 अक्टूबर तय की गई थी. लेकिन बाद में चुनाव आयोग ने इसमें बदलाव कर दिया. हरियाणा में विधानसभा की कुल 90 सीटें हैं जिनमें से 17 सीटें आरक्षित हैं.

कुश्ती से संन्यास

अगस्त महीने में विनेश पेरिस ओलंपिक्स में हिस्सा लेने पहुंची थीं. जहां वो गोल्ड मेडल के करीब पहुंच गई थीं. लेकिन 50 किलोग्राम कुश्ती इवेंट के फाइनल में उन्हें अयोग्य घोषित कर दिया गया. फोगाट का वजन तय मानकों से 100 ग्राम ज्यादा पाया गया था. इसके बाद 8 अगस्त को उन्होंने एक सोशल मीडिया पोस्ट के जरिए अपने इस्तीफे की घोषणा कर दी थी.

वीडियो: हरियाणा विधानसभा के लिए भाजपा ने जारी किए 67 नाम? इन नामों ने चौंका दिया

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement