The Lallantop
Advertisement

कूड़े की समस्या से परेशान थे RWA वाले, हरियाणा विधानसभा चुनाव में अपना उम्मीदवार उतार दिया

सड़कों पर पानी भरने, समय पर कूड़ा नहीं उठाए जाने और आवास परियोजनाएं ठप्प पड़ने को लेकर RWA वाले लंबे समय से नाराज चल रहे हैं. उन्होंने लोकसभा चुनाव 2024 का बहिष्कार किया था.

Advertisement
Garbage in Gurgaon
RWA वाले सरकार से नाराज हैं. (सांकेतिक तस्वीर: इंडिया टुडे)
pic
रवि सुमन
23 सितंबर 2024 (Updated: 23 सितंबर 2024, 12:18 IST)
font-size
Small
Medium
Large
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

गुड़गांव (Gurgaon RWA Candidate) के एक रेजिडेंट्स वेलफेयर एसोसिएशन (RWA) ने हरियाणा विधानसभा चुनाव में खुद का एक उम्मीदवार खड़ा किया है. लंबे समय से गुड़गांव के घर खरीदार और RWA नाराज चल रहे हैं. उनकी शिकायत हर बार बारिश होने पर सड़कों पर पानी भरने, समय पर कूड़ा नहीं उठाए जाने और आवास परियोजनाएं ठप्प पड़ने को लेकर है.

इंडियन एक्सप्रेस से जुड़ीं ऐश्वर्या राय की रिपोर्ट के मुताबिक, गुड़गांव, बादशाहपुर, सोहना और पटौदी निर्वाचन क्षेत्रों में RWA की निर्णायक भूमिका होती है. लोकसभा चुनाव 2024 में RWA ने चुनाव का बहिष्कार किया था. लेकिन इस विधानसभा चुनाव में उन्होंने अपनी समस्याओं को देखते हुए मौजूदा सरकार का बहिष्कार किया है.

फेडरेशन ऑफ अपार्टमेंट ओनर्स एसोसिएशन के प्रेजिडेंट संजय लाल गुड़गांव सीट से निर्दलीय चुनाव लड़ रहे हैं. 

ये भी पढ़ें: हरियाणा चुनाव की वजह से टाली जा रही कंगना की 'इमरजेंसी', कोर्ट ने CBFC को लगाई लताड़

भाजपा उम्मीदवार इस नाराजगी को भांपते हुए रिहायशी सोसायटियों में बैठकें कर रहे हैं. बादशाहपुर से BJP उम्मीदवार राव नरबीर सिंह ने सुशांत लोक, सेक्टर 67 में अंसल एसेंशिया, सेक्टर 65 में एमराल्ड हिल्स, बीपीटीपी पार्क प्राइम, रहेजा वेदांता, एम3एम वुड शाइन, अडानी ऑयस्टर समेत 15 से अधिक सोसायटियों में बैठकों में हिस्सा लिया. उन्होंने कहा कि जब वो कैबिनेट मंत्री थे, तो किसी भी RWA को चिंता करने की जरूरत नहीं पड़ी. उन्होंने कहा कि नियमों से हटकर भी उन्होंने RWA की समस्याओं को प्राथमिकता के आधार पर हल करवाया. उन्होंने बताया कि अगर बादशाहपुर के लोग उनका साथ देंगे, तो वो यहां के हर RWA की समस्याओं को हल करने के लिए अलग से काम करेंगे.

इधर, कांग्रेस ने बादशाहपुर सीट के लिए वर्धन यादव को टिकट दिया है. मौजूदा विधायक राकेश दौलताबाद की पत्नी कुमुदिनी दौलताबाद ने भी निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर चुनाव लड़ रही हैं. 25 मई को उनके पति की दिल का दौरा पड़ने से मौत हो गई थी. उन्होंने 2019 में निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर ये सीट जीती थी.

वीडियो: सुबह-सुबह हरियाणा के करनाल किस से मिलने पहुंचे राहुल गांधी?

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement