The Lallantop
Advertisement

इंडिया में हायरिंग कर रहा है पबजी, तो क्या गेम पर लगा हुआ बैन हटने वाला है?

पबजी कॉर्पोरेशन ने लिंक्ड-इन पर जॉब पोस्टिंग डाली है.

Advertisement
Img The Lallantop
पबजी ने लिंक्ड-इन पर जॉब पोस्टिंग डाली है.
pic
अभय शर्मा
23 अक्तूबर 2020 (Updated: 23 अक्तूबर 2020, 16:15 IST)
font-size
Small
Medium
Large
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share
मोबाइल गेम पबजी (PUBG) बनाने वाली कंपनी पबजी कॉर्पोरेशन इंडिया में जॉब दे रहा है. इसे देखकर लगता है कि गेम की जल्द ही वापसी होने वाली है. पबजी ने लिंक्ड-इन वेबसाइट पर एक जॉब पोस्टिंग डाली है. प्रोफाइल का नाम है- कॉर्पोरेट डेवलपमेंट डिवीज़न मैनेजर, इंडिया.
जॉब लोकेशन पबजी का इंडिया ऑफिस है, लेकिन अभी न ऑफिस है, और न ही शहर डिसाइड है. इसलिए कैन्डिडेट को फ़िलहाल इंडिया में रहते हुए 'वर्क फ्रॉम होम' करना पड़ेगा. जॉब की रेस्पॉन्सिबिलिटी में शामिल है, कंपनी के लिए इंडियन मार्केट में गेमिंग और रिलेटेड सेक्टर में मर्जर, ऐक्विज़िशन, पार्टनरशिप और इनवेस्टमेंट के लिए स्ट्रैटिजी बनाना.
Pubg Job 700
पबजी की जॉब पोस्टिंग और रिक्वायरमेंट.

इसके साथ ही कैंडिडेट को पबजी इंडिया (PUBG India) का प्रॉसेस सेटअप करने के लिए क्राफ्टन (Krafton) की मदद भी करनी होगी. क्राफ्टन कौन? पबजी कॉर्पोरेशन की पैरेंट कंपनी. पबजी ने इंडिया में अभी सिर्फ़ इसी प्रोफाइल के लिए पोस्ट डाली है. शायद सही कैन्डिडेट मिलने के लिए बाद ये बाक़ी टीम की हायरिंग शुरू करें.
क्या पबजी से बैन हटने वाला है
इस जॉब पोस्टिंग के बाद से ये चर्चा काफ़ी गरम हो गई है कि पबजी मोबाइल (PUBG Mobile) और पबजी मोबाइल लाइट (PUBG Mobile Lite) पर लगा हुआ बैन शायद हटने वाला है. वैसे जॉब लिस्टिंग देखकर लग भी ऐसा ही रहा है. मगर एक पॉसिबिलिटी है कि ये सारा टीम-टाम पबजी मोबाइल के लिए नहीं, पबजी के PC गेम को लेकर चल रहा हो.
Lt Pubg Ban
पबजी को इसी साल कई और चाइनीज ऐप्स के साथ बैन कर दिया गया था. (फ़ोटो: Mohammad Faisal/The Lallantop)

ऐप स्टोर से पबजी मोबाइल और पबजी मोबाइल लाइट के हटने के बाद फैंस भले ही गेम को साइड-लोड करके खेल रहे हों, मगर ISP बैन की तलवार बराबर लटक ही रही है. ऐसे में गेमर्स के लिए एक उम्मीद की किरण जगी है.
पबजी काफ़ी टाइम से इंडिया में अपने ऊपर लगे हुए बैन को हटवाने के लिए एफर्ट मार रहा है. इसने अपने चाइनीज पब्लिशर टेनसेन्ट को भी 'बाय-बाय' बोल दिया था. मगर अथॉरिटीज़ की तरफ़ से ख़बर आई कि इतना काफ़ी नहीं है. चाइनीज कनेक्शन के अलावा डेटा और प्राइवेसी को लेकर कई सारी दिक्कतें हैं, जिन्हें पबजी को दूर करना होगा.
Pubg Job 2 700
लिंक्ड-इन पर पबजी की जॉब लिस्टिंग.

इसके बाद से पबजी कॉर्पोरेशन शायद इंडियन पार्टनर ढूंढने में पड़ा है. बीच में खबर ये भी आई कि पबजी रिलायंस जियो या एयरटेल से इसी मामले में बात कर रहा है. मगर फ़िलहाल अभी कुछ फाइनल नहीं हुआ है. कुछ ठोस जानकारी मिलने पर हम आपको ज़रूर बताएंगे.

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement