The Lallantop
Advertisement

नवीन पटनायक के कांपते हाथों के पीछे कौन? CM की तबीयत को लेकर PM मोदी का बड़ा एलान

PM मोदी ने कहा, 'सवाल ये है कि नवीन बाबू की तबीयत खराब होने के पीछे कोई षड्यंत्र है क्या?'

Advertisement
PM Modi on Naveen Patnaik health
ओडिशा की रैली में पीएम मोदी ने CM नवीन पटनायक की तबीयत पर टिप्पणी की है. (फाइल फोटो: PTI)
pic
सुरभि गुप्ता
29 मई 2024 (Published: 18:17 IST)
font-size
Small
Medium
Large
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) ने ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक की ‘तबीयत खराब’ होने के पीछे किसी साजिश की आशंका जताई है. PM मोदी ने कहा है कि अगर ओडिशा में BJP की सरकार बनती है, तो बीजू जनता दल (BJD) के मुखिया नवीन पटनायक का ‘स्वास्थ्य बिगड़ने’ की वजह का पता लगाने के लिए एक कमिटी बनाई जाएगी. 

CM नवीन पटनायक के स्वास्थ्य पर PM मोदी की टिप्पणी

29 मई को ओडिशा के मयूरभंज में एक जनसभा को संबोधित करते हुए PM मोदी ने कहा,

"आजकल नवीन बाबू के सभी शुभचिंतक बहुत चिंता में हैं. वो ये देखकर बहुत परेशान हैं कि पिछले एक साल में अचानक नवीन बाबू की तबीयत इतनी कैसे बिगड़ गई. बरसों से नवीन बाबू के करीबी रहे लोग, अब जब मुझसे मिलते हैं, तो नवीन बाबू के तबीयत की चर्चा जरूर करते हैं. वो बताते हैं कि नवीन बाबू अब खुद से कुछ कर नहीं पा रहे हैं. अरसे तक नवीन बाबू के करीबी रहे लोगों का मानना है कि उनकी तबीयत बिगड़ने के पीछे कोई साजिश भी हो सकती है."

ये भी पढ़ें- 'भगवान जगन्नाथ PM मोदी के भक्त...', CM नवीन पटनायक ने घेरा तो संबित पात्रा ने क्या सफाई दी?

पीएम मोदी ने आगे कहा,

“सवाल ये है कि नवीन बाबू की तबीयत खराब होने के पीछे कोई षड्यंत्र है क्या? ये ओडिशा के लोगों को जानने का अधिकार है. कहीं इसमें उस लॉबी का तो हाथ नहीं है ना, जो नवीन बाबू के नाम पर पर्दे के पीछे ओडिशा में सत्ता भोग रहे हैं. इस रहस्य से पर्दा उठना जरूरी है.”

PM मोदी ने ओडिशा में BJP के सत्ता में आने का दावा करते हुए कहा कि भाजपा सरकार की जीत होने के बाद एक स्पेशल कमिटी का गठन किया जाएगा. कमिटी ये जांच करेगी कि अचानक नवीन बाबू की तबीयत क्यों गिरती जा रही है. उनकी तबीयत के साथ ये क्या हो रहा है? सारे तथ्य खोजकर निकाले जाएंगे.

CM नवीन पटनायक के कांपते हाथों वाला वीडियो

बता दें कि हाल ही में नवीन पटनायक के कांपते हाथों वाला एक वीडियो सामने आया. वीडियो में नवीन पटनायक एक जनसभा को संबोधित कर रहे थे. इस दौरान उनके हाथ कांपने लगते हैं, तब उनके सहयोगी और BJD नेता वीके पांडियन उनके हाथों को पीछे करके छिपाते नज़र आते हैं. 

इस वीडियो पर BJP हमलावर हो गई. पार्टी के नेता और असम के मुख्यमंत्री हिमंता बिस्वा सरमा ने इस पर निशाना साधा कि वीके पांडियन CM नवीन पटनायक की गतिविधियों को भी कंट्रोल कर रहे हैं. हिमंता बिस्वा सरमा ने X पर लिखा,

"ये बेहद परेशान कर देने वाला वीडियो है. वीके पांडियन जी श्री नवीन बाबू के हाथों की गतिविधियों को भी नियंत्रित कर रहे हैं. मैं यह कल्पना करके कांप उठता हूं कि तमिलनाडु का एक रिटायर्ड पूर्व नौकरशाह वर्तमान में ओडिशा के भविष्य पर किस स्तर का नियंत्रण कर रहा है! बीजेपी राज्य के लोगों को ओडिशा की बागडोर वापस देने के लिए दृढ़ संकल्पित है."

CM नवीन पटनायक बोले- ‘गैर-मुद्दों को मुद्दा बनाने वाली BJP…’

BJP के टिप्पणियों पर CM नवीन पटनायक का जवाब भी आया. उन्होंने कहा,

"मेरा मानना है कि गैर-मुद्दों को मुद्दा बनाने वाली बीजेपी अब मेरे हाथों पर चर्चा कर रही है. ये निश्चित रूप से काम नहीं करेगा."

बता दें कि ओडिशा में लोकसभा की 21 सीटों और विधानसभा की 147 सीटों पर चुनाव हो रहे हैं. BJP दावा कर रही है कि वो यहां 21 लोकसभा सीटों में से 17 सीटों पर जीत दर्ज करेगी और 147 विधानसभा सीटों में से 75 से अधिक सीटें हासिल करेगी. वहीं नवीन पटनायक ने दावा किया है कि BJP का ओडिशा में वही हाल होगा जो कर्नाटक, तेलंगाना और हिमाचल प्रदेश में हुआ था.

वीडियो: लल्लनटॉप चुनाव यात्रा: ओडिशा के पुरी में मिले शमशान घाट में काम करने वाले लोगों की बात सुननी चाहिए!

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement