The Lallantop
Advertisement

Lok Sabha Elections Results 2024: बीजेपी को मिलेगा TDP का साथ? चंद्रबाबू नायडू ने यूं दिया जवाब

Lok Sabha Elections Results 2024: चुनाव नतीजों के बाद NDA की एक मीटिंग होने वाली है. जिसमें शामिल होने के लिए TDP अध्यक्ष N Chandrababu Naidu भी दिल्ली जा रहे हैं. जीत के बाद मीडिया से बात करते हुए नायडू ने गठबंधन के साथ रहेंगे या नहीं ये भी बताया.

Advertisement
chandra babu naidu pawan kalyan
जनसेना पार्टी के मुखिया पवन कल्याण भी NDA की मीटिंग में शामिल होने जा रहे हैं. (Image: India Today)
pic
राजविक्रम
5 जून 2024 (Published: 13:45 IST)
font-size
Small
Medium
Large
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

4 जून को आए चुनावी नतीजों (lok Sabha Elections results 2024) में तेलगु देशम पार्टी (TDP) ने आंध्र प्रदेश में अपना दबदबा दिखाया. पार्टी को कुल 25 सीटों में से 16 सीटें मिलीं हैं. जिसके बाद केंद्र में बहुमत की सरकार बनाने के लिए TDP भी अब अहम भूमिका में नजर आ रही है. हाल ही में पार्टी के अध्यक्ष एन. चंद्रबाबू नायडू (N. Chandrababu Naidu) ने भी इस बार में बयान दिया है. कहा कि TDP, नेशनल डेमोक्रेटिक एलायंस (NDA) का हिस्सा रहेगी. बता दें आंध्र प्रदेश में पवन कल्याण (Pawan Kalyan) की जनसेना पार्टी (JSP) भी चुनाव में इनके साथ थी.  

NDA के तमाम दलों की बैठक

इसी सिलसिले में बुधवार 5 जून को NDA की एक मीटिंग भी होने वाली है. जिसमें शामिल होने के लिए चंद्रबाबू नायडू भी दिल्ली जा रहे हैं. जीत के बाद मीडिया से बात करते हुए TDP अध्यक्ष ने कहा कि वह दिल्ली में NDA की मीटिंग में शामिल होने जा रहे हैं. कहा, 

मैं NDA के साथ ही हूं. अगर कोई बदलाव होेते हैं, तो इसके बारे में आपको जानकारी दूंगा.  

आंध्र प्रदेश विधानसभा चुनाव में भी TDP की अगुवाई में NDA ने 175 में से 164 सीटें जीती हैं. वहीं पार्टी को 2024 लोकसभा चुनाव में 25 में से 16 सीटें मिली हैं. जबकि जगनमोहन रेड्डी की YSR कांग्रेस पार्टी महज 4 सीटों पर सिमटकर रह गई. इसके साथ जनसेना पार्टी ने भी दो सीटें जीती हैं.

 ये भी पढ़ें: आंध्र प्रदेश में पिछली बार 25 में से 22 सीटें जीतने वाली जगन मोहन रेड्डी की YSR कांग्रेस पार्टी का क्या हाल रहा?

पवन कल्याण भी होंगे शामिल

इसके बाद एन. चंद्रबाबू नायडू और जनसेना पार्टी के मुखिया पवन कल्याण भी NDA की मीटिंग में शामिल होने जा रहे हैं. ये भी बताया जा रहा है, नायडू 9 जून को अमरावती में होने वाले अपने शपथ ग्रहण समारोह में PM मोदी और गृहमंत्री अमित शाह को बुलाने वाले हैं. 

उन्होंने जनसेना पार्टी और भाजपा का आभार भी जताया. कहा कि गठबंधन में एक साथ आकर वोट ना कटने से पार्टी को बड़ा फायदा मिला है. जिसकी वजह से यह ऐतिहासिक जीत उन्हें विधानसभा चुनाव में मिल पाई है.

वीडियो: आरवम: आंध्र कैंटीन पहुंचा लल्लनटॉप, इतिहास और खाने पर क्या बहस हो गई?

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement