The Lallantop
Advertisement

रिजल्ट के बाद फ्लाइट में आगे-पीछे बैठै नजर आए तेजस्वी-नीतीश, कुछ बड़ा होने वाला है?

Bihar Lok Sabha Election Results 2024 Update: इन खबरों की वजह से बिहार की राजनीति (Bihar Politics) में Nitish Kumar की भूमिका को लेकर अटकलें लगाई जा रही हैं. नीतीश और तेजस्वी एक ही फ्लाइट में हैं. उनकी सीट आगे-पीछे है.

Advertisement
Tejaswi Yadav, Nitish Kumar
तेजस्वी यादव को 4 सीटों पर जीत मिली है. (फाइल फोटो: इंडिया टुडे)
pic
रवि सुमन
5 जून 2024 (Updated: 5 जून 2024, 12:58 IST)
font-size
Small
Medium
Large
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election Results) के परिणाम आ गए. NDA को बहुमत मिला. INDIA गठबंधन को 234 सीटों पर जीत मिली है. आज यानी 5 जून को दिल्ली में दोनों गठबंधनों की बैठक होनी है. दोनों दल आगे की रणनीति को लेकर इस बैठक में चर्चा करेंगे. इसी बैठक में भाग लेने बिहार के दो बड़े नेता पहुंच रहे हैं. NDA की बैठक में शामिल होने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) और INDIA गठबंधन की मीटिंग के लिए राजद नेता तेजस्वी यादव (Tejaswi Yadav) दिल्ली आएंगे.

बिहार के ये दोनों नेता एक ही फ्लाइट से राजधानी पहुंचने वाले हैं. खबर है कि तेजस्वी और नीतीश विस्तारा की फ्लाइट UK-718 से दिल्ली आएंगे. दोनोें फ्लाइट में बैठ गए हैं. उनकी सीट भी आगे-पीछे है. पटना एयरपोर्ट के लिए निकलने वक्त तेजस्वी ने कहा कि देश में ‘मोदी फैक्टर’ खत्म हो गया है. नीतीश के साथ एक ही फ्लाइट से जाने के सवाल पर उन्होंने मुस्कुरा कर कहा कि उन्हें नहीं पता कि नीतीश कुमार भी इसी फ्लाइट से दिल्ली जा रहे हैं. उनके फ्लाइट का समय 10:40 बजे थी. दोनों की इस यात्रा की खूब चर्चा हो रही है.

ऐसा इसलिए क्योंकि चुनाव परिणाम आने के बाद से इस बात की चर्चा शुरू हो गई है कि नीतीश कुमार NDA के ही साथ रहेंगे या पाला बदलेंगे. 4 जून को मतगणना के दौरान भी ऐसी खबरें आईं जिसने इस बहस को और तूल दिया. बिहार में जदयू ने 16 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारे थे. इनमें से 12 सीटों पर उनको जीत मिली है. वहीं राज्य में भाजपा 17 सीटों पर चुनाव लड़ी और जीत मिली 12 पर.

इसे भी पढ़ें: काराकाट में पवन सिंह ने NDA का खेल बिगाड़ दिया

वोटों की गिनती के दौरान नीतीश की पार्टी जब जीत की ओर बढ़ रही था तभी ऐसी खबर आई कि कांग्रेस ने नीतीश से बातचीत के चैनल खोल दिए हैं. इसके बाद अटकलें शुरू हो गईंं. सोशल मीडिया पर नीतीश कुमार के मीम कटने लगे और उनके पोस्टर घूमने लगे. लोगों ने सवाल उठाया कि नीतीश इस बार किधर रहेंगे. तभी एक और खबर आई कि शरद पवार बिहार के CM नीतीश कुमार, आंध्र प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू और ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक के संपर्क में हैं. इस खबर ने ऐसी अटकलों को और हवा दिया.

एक खबर ये भी आई कि बिहार के उप मुख्यमंत्री और भाजपा बिहार के अध्यक्ष सम्राट चौधर नीतीश कुमार से मिलने उनके आवास पहुंचे थे. लेकिन उनसे कहा गया कि नीतीश खाना खा रहे हैं. इसलिए इंतजार करें.

इसके बाद राजद से राज्यसभा सांसद मनोज झा ने भी अपने एक बयान में कह दिया कि 4 जून के बाद बिहार में कुछ भी हो सकता है. हालांकि, INDIA गठबंधन अपनी आगे की रणनीति के बारे में कुछ भी बताने से इनकार कर दिया है. उन्होंने कहा है कि 5 जून की बैठक के बाद ही कोई फैसला लेंगे.

बिहार में जदयू और भाजपा के अलावा चिराग की पार्टी को 5 सीटों पर मिली है. गया से हम पार्टी प्रमुख और पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी ने भी जीत हासिल की है. वहीं राजद को 4, कांग्रेस को 3 और CPI(ML)(L) को 2 सीटों पर जीत मिली है. इसके अलावा पूर्णिया से निर्दलीय उम्मीदवार पप्पू यादव को भी जीत मिली है.

वीडियो: दी लल्लनटॉप शो: लोकसभा चुनाव रिजल्ट से ठीक एक दिन पहले सामने आए ECI राजीव कुमार

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement