The Lallantop
Advertisement

हिमाचल का CM बनने के सवाल पर क्या बोले अनुराग ठाकुर?

BJP अगर चुनाव जीती तो अनुराग ठाकुर सीएम बनेंगे? केंद्रीय मंत्री ने दिया जवाब

Advertisement
anurag thakur cm himachal pradesh
हिमाचल प्रदेश में चुनाव 12 नवंबर को हैं | फाइल फोटो: इंडिया टुडे
pic
अभय शर्मा
10 नवंबर 2022 (Updated: 10 नवंबर 2022, 23:01 IST)
font-size
Small
Medium
Large
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव-2022 (Himachal Pradesh Election-2022). प्रचार का काम निपट चुका है और शनिवार, 12 नवंबर को एक फेज में वोटिंग होगी. मुख्य मुकाबला कांग्रेस और बीजेपी के बीच माना जा रहा है. ऐसे में इस चुनाव को लेकर दी लल्लनटॉप ने हिमाचल में इन दोनों पार्टियों से जुड़े कई बड़े नेताओं से बातचीत की. इन नेताओं से हिमाचल की स्थानीय समस्याओं, राजनीतिक मुद्दों और चुनाव से पहले बागी हुए नेताओं को लेकर सवाल पूछे.

दी लल्लनटॉप के सरपंच सौरभ द्विवेदी ने हिमाचल बीजेपी के दिग्गज नेता और केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर से भी बातचीत की. उनसे सवाल किया गया कि राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा जी ने कई बार हिमाचल में आकर कहा कि बीजेपी के चुनाव जीतने पर जयराम ठाकुर सीएम बनेंगे. लेकिन, आपने कहा कि हाईकमान तय करेगा कि सीएम कौन होगा? आपके और जेपी नड्डा जी के बयानों में इतना अंतर क्यों है? कंफ्यूजन कहां है? अगर हिमाचल प्रदेश में बीजेपी की सरकार बनती है तो क्या अनुराग ठाकुर राज्य के मुख्यमंत्री बनेंगे?

इस सवाल के जवाब में केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा,

‘राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा जी ने ही तय किया है कि कौन सीएम होगा, उन्होंने हिमाचल में आकर बता दिया. तीन बार हिमाचल में आकर इस इस पर उन्होंने बयान दिया. वही हाईकमान हैं. इसमें कोई किन्तु और परंतु नहीं होना चाहिए. जयराम ठाकुर जी सिटिंग सीएम हैं, आप आज तक के सारे उदाहरण देख लीजिए, सिटिंग सीएम के नेतृत्व में ही चुनाव लड़े गए हैं. पार्टी ने तय किया है और चुनाव जयराम जी के नेतृत्व में ही लड़ा जा रहा है. राजनीतिक पार्टी का जो फैसला है, वही सब कुछ है.’

पूरा इंटरव्यू: JP नड्डा, जयराम ठाकुर से तनातनी के सवाल पर क्या बोले अनुराग ठाकुर?

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement