The Lallantop
Advertisement

"कहां 60 की उम्मीद कर रहे थे, अब तो...", कुमारी शैलजा की ये बात कांग्रेस 'इग्नोर' नहीं कर पाएगी

Haryana VIdhan Sabha Election में भी कुमारी शैलजा की नाराज़गी की खबरें आई थीं. कुछ समय के लिए उन्होंने चुनाव प्रचार से दूरी भी बना ली थी. शैलजा ने खुद भी विधानसभा चुनाव लड़ने की इच्छा जताई थी. लेकिन आलाकमान ने उसे दरकिनार कर दिया.

Advertisement
Kumari Selja
कुमारी शैलजा. (PTI)
pic
सौरभ
8 अक्तूबर 2024 (Published: 18:45 IST)
font-size
Small
Medium
Large
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

हरियाणा चुनाव नतीजों के बाद कांग्रेस की वरिष्ठ नेता कुमारी शैलजा का बयान आया है. उन्होंने कांग्रेस की हार के कारणों की विस्तृत समीक्षा करने की बात कही है. कुमारी शैलजा ने कहा कि ये देखने की जरूरत है कि कांग्रेस से कोई चूक हुई या फिर भाजपा ने कोई खेल खेला है. आजतक से बात करते हुए उन्होंने अपनी पार्टी के अनुमानों पर सवाल उठाते हुए कहा,

"कैलकुलेशन में गलती हो गई. कहां हम 60 सीटों की उम्मीद कर रहे थे और अब हम सिर्फ संघर्ष कर रहे हैं. हम उम्मीद रख सकते हैं, लेकिन फाइनल नतीजों के बाद ही कारणों पर चर्चा करेंगे. हम तो चुनाव में पूरी तरह से स्वीप करना चाहते थे, लेकिन अब हमें देखना होगा कि क्या हमसे चूक हुई या फिर भाजपा ने कोई खेल खेला."

हरियाणा कांग्रेस में ‘भूपेंद्र सिंह हुड्डा बनाम शैलजा’ वाली कथित तकरार लंबे समय से देखी जा रही है. इस चुनाव में भी शैलजा की नाराज़गी की खबरें आई थीं. कुछ समय के लिए उन्होंने चुनाव प्रचार से दूरी भी बना ली थी. कहा गया कि शैलजा टिकट बंटवारे से नाराज हैं. उनके समर्थकों को 10 टिकट भी नहीं मिले, जबकि हुड्डा खेमे में 70 से ज्यादा टिकट बंटे. शैलजा ने खुद भी विधानसभा चुनाव लड़ने की इच्छा जताई थी. लेकिन आलाकमान ने उसे दरकिनार कर दिया. 

शैलजा ने इस पर भी बयान दिया है. उन्होंने कहा,

"सच्चाई यह है कि मैंने चुनाव लड़ने की इच्छा जताई थी और हम कुछ सीटों पर जीते भी हैं. लेकिन हमें बड़े पैमाने पर देखना होगा कि आखिर हम प्रदेश को क्यों नहीं जीत पाए. इसका गहन मूल्यांकन जरूरी है."

शैलजा ने टिकट ना मिलने पर पहले भी असंतोष जाहिर किया था. साथ ही वो खुद को मुख्यमंत्री पद का दावेदार भी बताती रही हैं. हालांकि, नतीजों ने सारे दावेदारों के मंसूबों पर पानी फेर दिया है. खबर लिखे जाने तक हरियाणा में बीजेपी पूर्ण बहुमत के साथ सरकार बनाती दिख रही है. 41 सीटों पर पार्टी ने जीत दर्ज कर ली है और 11 पर आगे चल रही है. कांग्रेस की बात करें तो 33 सीटों पर अब तक जीत मिली हैं और 4 पर आगे चल रही है.

वीडियो: जमघट: सीएम पद की दावेदारी पर कुमारी सैलजा का नाम लेकर Bhupinder Hooda ने क्या कहा?

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement