The Lallantop
Advertisement

"मेरा वजूद खत्म..."- कांग्रेस से नाराजगी पर कुमारी शैलजा का ये जवाब बहुतों ने ध्यान से सुना होगा!

Haryana Assembly election: Kumari Selja ने कांग्रेस पार्टी छोड़ने के तमाम कयासों पर विराम लगा दिया है. साथ ही उन्होंने बीजेपी नेताओं पर निशाना साधा है.

Advertisement
Kumari Selja, Haryana Election, Election
कुमारी शैलजा का बीजेपी में जाने के सवाल पर बड़ा बयान (फोटो: PTI)
pic
रविराज भारद्वाज
23 सितंबर 2024 (Published: 14:58 IST)
font-size
Small
Medium
Large
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

कांग्रेस से नाराजगी की तमाम खबरों के बीच कुमारी शैलजा (Kumari Selja) का बड़ा बयान सामने आया है. वरिष्ठ कांग्रेस नेता ने पार्टी छोड़ने के तमाम कयासों पर विराम लगा दिया है. शैलजा के मुताबिक, 'उनकी रगों में कांग्रेस का खून' है. उनके ये बयान ऐसे समय में आया है, जब पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर (Manohar Lal Khattar) ने कुमारी शैलजा को BJP में आने का खुला न्योता दे दिया था.

शैलजा ने पंचायत आजतक प्रोग्राम में कांग्रेस से नाराजगी और बीजेपी में जाने की कयासों को लेकर पूछे गए तमाम सवालों पर जवाब दिया. मनोहर लाल खट्टर के बीजेपी में शामिल होने के ऑफर पर उन्होंने कहा,

“भाजपा के जो नेता टिप्पणी कर रहे हैं, उनके काफी नेताओं से ज्यादा लंबा राजनीतिक जीवन मेरा रहा है. मुझे नसीहत ना दें . मेरी पार्टी मेरा रास्ता तय करना जानती है. मुझे अपना रास्ता पता है. हम अपना रास्ता तय करेंगे और मजबूती से चलेंगे. मैं जानती हूं कि किस तरह के बयान दिए जा रहे हैं. भ्रम फैलाए जा रहे हैं कि शैलजा इस पार्टी में जा रही हैं.”

जब उनसे 25 सितंबर को बीजेपी जॉइन करने के कयासों को लेकर सवाल पूछा गया तो इसके जवाब में उन्होंने कहा,

“ये खबर कहां से निकली है नहीं पता. शैलजा ऐसा सोच भी नहीं सकती है. शैलजा की रगों में कांग्रेस का खून है. मैंने पहले भी कहा कि जैसे मेरे पिताजी कांग्रेस के तिरंगे में लिपटकर गए थे, वैसे ही शैलजा भी कांग्रेस के तिरंगे में लिपटकर जाएगी. मेरा, मेरी पार्टी और मेरे नेता के प्रति कमिटमेंट है.”

ये भी पढ़ें: BJP ने कुमारी शैलजा को खुला ऑफ़र दिया, खट्टर बोले- ‘उनका कांग्रेस में अपमान हुआ, हम तैयार...’

शैलजा से जब टिकट बंटवारे में उनके कैंडिडेट्स को टिकट नहीं मिलने को लेकर सवाल किया गया तो इसके जवाब में उन्होंने कहा,

“अपनी अपनी सिफारिश सभी देते हैं. अंत में किसका क्या होता है और किस्मत किसकी चमकती है, ये समय तय करता है. कुछ चीजें होती हैं पार्टी में और ये हर चुनाव में होती हैं. पार्टी के लिए थोड़ा ढक्कन तो लगाना भी पड़ता है. मुझे टिकट नहीं मिला तो इसका मतलब ये नहीं कि मेरा वजूद खत्म हो गया.”

दरअसल, शैलजा पार्टी के चुनाव प्रचार के दौरान ज्यादा सक्रिय नजर नहीं आई हैं. जिसके बाद हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने BJP में आने का खुला न्योता दिया था. उन्होंने कहा था,

“बहन कुमारी शैलजा का कांग्रेस में अपमान हुआ है. शैलजा को कांग्रेस में गालियां दी गई हैं और अब वो घर बैठी हैं. हमने कई नेताओं को अपने साथ मिलाया है और हम तैयार हैं, उन्हें भी अपने साथ लाने के लिए.”

बताते चलें कि हरियाणा की 90 विधानसभा सीटों पर 5 अक्टूबर को चुनाव होने वाले हैं. जबकि वोटों की गिनती 8 अक्टूबर को होगी.

वीडियो: भूपेंदर सिंह हुड्डा या कुमारी शैलजा या फिर खेमेबाजी ने नुकसान पहुंचाया कांग्रेस को?

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement