The Lallantop
Advertisement

BJP ने कुमारी शैलजा को खुला ऑफ़र दिया, खट्टर बोले- 'उनका कांग्रेस में अपमान हुआ, हम तैयार...'

Haryana Assembly Election 2024 के नजदीक आते ही पार्टियों में आपसी कलह सामने आ रही है. इससे पहले कई BJP नेता टिकट बंटवारे को लेकर नाराज़ चल रहे थे. अब Manohar Lal Khattar का Kumari Selja को ऑफ़र सामने आया है.

Advertisement
Haryana Assembly Election 2024
पत्रकारों के सवाल का जवाब देते हुए खट्टर ने शैलजा को ये ऑफ़र दिया है. (फ़ोटो - PTI)
pic
हरीश
21 सितंबर 2024 (Updated: 21 सितंबर 2024, 15:16 IST)
font-size
Small
Medium
Large
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

केंद्रीय ऊर्जा मंत्री और हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने कांग्रेस की वरिष्ठ नेता कुमारी शैलजा को BJP में आने का खुला न्योता दे दिया है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस ‘दलित बहन कुमारी शैलजा का अपनाम’ कर रही है. खट्टर ने इसे लेकर भूपेंद्र सिंह हुड्डा और गांधी परिवार पर कई आरोप भी लगाए. खट्टर एक कार्यक्रम में पत्रकारों से बात कर रहे थे. इस दौरान पत्रकारों ने उनसे सवाल किया कि क्या कुमारी शैलजा और रणदीप सिंह सुरजेवाला BJP में शामिल हो सकते हैं? इस पर खट्टर ने जवाब दिया, 

ये संभावनाओं का संसार है. संभावनाओं से इनकार नहीं किया जा सकता. सही समय आने पर आपको सब कुछ पता चल जाएगा.

आजतक की ख़बर के मुताबिक़, खट्टर ने आगे कहा,

बहन कुमारी शैलजा का कांग्रेस में अपमान हुआ है. शैलजा को कांग्रेस में गालियां दी गई हैं और अब वो घर बैठी हैं. हमने कई नेताओं को अपने साथ मिलाया है और हम तैयार हैं, उन्हें भी अपने साथ लाने के लिए. इस अपमान के बावजूद कांग्रेस के नेताओं को कोई शर्म नहीं आई है.

वहीं, इसे लेकर हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने भी भूपेंद्र सिंह हुड्डा पर परिवारवाद का आरोप लगाया है. पत्रकारों के साथ बातचीत करते हुए सैनी ने कहा,

हुड्डा साहब ने किरण चौधरी को प्रताड़ित किया था. उन्हें सिर्फ़ अपना बेटा दिखता है. परिवारवाद में फंसी है कांग्रेस. कांग्रेस ने कभी दलित समाज को भी सम्मान नहीं दिया. कुमारी शैलजा को भी मानसिक रूप से प्रताड़ित किया गया है. कुमारी शैलजा को जाति सूचक शब्दों से अपमानित किया गया. वो कांग्रेस की बड़ी लीडर हैं, फिर भी उनको अपमानित किया.

खट्टर का ये बयान ऐसे समय में आया है, जब कुमारी शैलजा बीते हफ़्ते से पार्टी के प्रचार से दूर हैं. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक़, हालांकि वो अपने घर पर समर्थकों से मिल रही हैं. लेकिन क्षेत्र में सक्रिय नहीं दिख रहीं. सोशल मीडिया पर भी उनकी सक्रियता दूसरे नेताओं की तुलना में कम दिख रही है. ऐसे में दलित वोट बैंक की राजनीति करने वाली पार्टियां भी शैलजा को अपने पक्ष में लेने के लिए आतुर हैं.

ये भी पढ़ें - हरियाणा विधानसभा चुनाव, 2024 को लेकर ‘सब कुछ’ पढ़ लीजिए!

चंद्रशेखर, आकाश आनंद का कांग्रेस पर हमला

बीते दिनों, BSP के नेशनल को-ऑर्डिनेटर आकाश आनंद ने भी कुमारी शैलजा का नाम लेकर कांग्रेस पर निशाना साधा था. 19 सितंबर को उन्होंने अपनी पहली चुनावी जनसभा को संबोधित किया. इस दौरान आकाश बोले,

आपने देखा होगा, हुड्डा समर्थकों ने शैलजा को लेकर कितनी बुरी बातें कहीं. वो एक बड़ी दलित नेता हैं. हम उनका सम्मान करते हैं. हरियाणा की अपनी दलित बेटी इनसे बर्दास्त नहीं होती. हमारा सम्मान तो ये लोग क्या ही करेंगे.

वहीं, आज़ाद समाज पार्टी के अध्यक्ष चंद्रशेखर आज़ाद ने भी कांग्रेस पर कुमारी शैलजा को लेकर हमला बोला था. उन्होंने कहा कि एक इंसान कितनी बार अपमानित हो, जिसने इतने लंबे समय तक पार्टी की सेवा की हो. आज उन्हें अपमानित किया जा रहा है. उन्हें समझना चाहिए कि उनके घर में भी बहन बेटियां हैं.

वीडियो: लल्लनटॉप चुनाव यात्रा: 'हुड्डा जी आएं न आएं' कांग्रेस-भाजपा पर शैलजा कुमारी क्या-क्या बोलीं?

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement