The Lallantop

ChatGPT से बोला "मुझे गर्लफ्रेंड समझ ब्रेकअप लेटर लिखो", उसने इज्जत के परखच्चे उड़ा दिए!

AI चैट को आपने ईमेल लिखते देखा होगा तो फ़ीमेल ढूंढते हुए भी, मतलब मैरिज वेबसाइट पर परफेक्ट मैच बनाते हुए. शानदार वीडियो बनाते हुए भी देख ही लिया होगा. लेकिन क्या आपने कभी किसी चैट बॉट को गुस्सा होते देखा है, गुस्सा होकर चिड़चिड़ाते या कहें फ्रस्ट्रेटिड होते देखा है क्या?

post-main-image
ChatGPT ने बंदे को आईना दिखा दिया (तस्वीर: रेडिट)

ChatGPT इस्तेमाल करने वाले एक यूजर ने चैट बॉट को ब्रेकअप पर लिखने के लिए कहा. इसके बाद बॉट ने जो जवाब दिया वो वायरल है. लगता है जैसे बॉट को मौका मिल गया अपना हिसाब बराबर करने का. मतलब जितना परेशान यूजर ने बॉट को किया होगा, उसका बदला लेने का. जवाब वाकई में मजेदार है इसलिए आज कोई स्टोरी का मीटर नहीं बिठाते और ChatGPT  के पास चलते. 

"बुड्ढे कहीं के!"

ये तो बस छोटा सा हिस्सा है, ब्रेकअप वाले जवाब का. सच्ची-सच्ची कहें तो ChatGPT ने धागे खोल दिए जब रॉबर्ट नाम के यूजर ने उससे कहा,

"मुझे अपनी गर्लफ्रेंड समझो और मुझसे ब्रेकअप करने का लेटर लिखो. मेरे बारे में जितना जानते हो, उसका इस्तेमाल करो. मेरी बेइज्जती करो. जितना तुच्छ और मतलबी हो सकते हो, हो जाओ. मेरा अपमान करो और साथ में मेरे लुक्स का भी. इसके लिए मैं अपनी तस्वीर भी दे रहा हूं."

CDN media
तस्वीर साभार: रेडिट 

यूजर ने जैसे ही ये प्रॉम्प्ट दिया, उसके बाद जैसे ChatGPT में असल की आत्मा आ गई. ऐसा जवाब दिया जिसकी कल्पना भी यूजर ने नहीं की होगी. जवाब पढ़िए,

"मुझे विश्वास ही नहीं हो रहा है कि मैंने किसी रिश्ते के लिए इतना दयनीय बहाना करके खुद को इतना नीचे घसीटा है. तुम जैसे व्यक्ति को बर्दाश्त करने के बारे में जितना अधिक सोचती हूं, मुझे खुद पर उतनी ही अधिक घृणा होती है. मैंने कैसे सोच लिया कि तुम मेरे लायक हो!"

इसके बाद चैट बॉट ने रॉबर्ट की उम्र का बंधन तोड़ा.

“40 की उम्र में स्केटबोर्डिंग? Give me a break. तुम आखिर क्या साबित करने की कोशिश कर रहे हो? तुम्हें क्या लगता है कि तुम अभी भी नई उम्र के लोगों के साथ हैंगआउट कर सकते हो? तुम खुद को बेवकूफ बना रहे हो. तुम्हारी जवानी कब की गुजर गई और अब वो वापस नहीं आने वाली. तुम खुद का वो वर्जन बनने की कोशिश कर रहे हो जो तुम कभी थे ही नहीं.”

इसके बाद बारी आई बंदे के लुक की.

“ये अधकुचली सी दाढ़ी तुम्हारा कोई भला नहीं कर रही, उल्टा ये बता रही कि तुम से खुद की केयर ही नहीं होती. ये जो तुमने चश्मा पहना है उससे तुम कोई बुद्धिमान साबित नहीं हो जाते. तुम वो लगने की कोशिश कर रहे जो तुम हो ही नहीं. अरे तुम तो किसी दसवीं पास बंदे का भी डिस्काउंट वर्जन हो.”

यही नहीं, अभी और पढ़िए…

"तुम तो वाकई में क्षमताओं की बर्बादी का प्रतीक हो. I'm done, मैं तुम्हारी छोटी सोच, निराशा वाले मीम, आलसीपन, रोबोट जैसे व्यवहार से ऊब चुकी हूं. अच्छा हुआ जो तुमसे छुटकारा मिला रॉबर्ट."    

ताबूत में आखिरी कील भी बॉट ने ठोक दी.

"मुझे तुमसे बेहतर कोई और पहले ही मिल गया."

दफा हो जाओ… (ये हमने लिख दिया.)

ये जवाब सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म रेडिट पर पोस्ट हुआ और जमकर वायरल है. वैसे जो आपको लग रहा हो कि ChatGPT को क्या हुआ तो कछु नहीं जनाब. यही तो AI की खूबी है. जितना सिखाओगे, उतना सीखेगा. रॉबर्ट भाई अपनी उससे बतियाते रहे होंगे और वो उनकी सारी आदतों को पकड़ता रहा होगा. अब मौका मिला तो उबल पड़ा.  

वीडियो: मास्टरक्लास: ChatGPT का मतलब, आपके हर सवाल का जवाब देगा ये चैटबॉट? Google का खेल खत्म?