The Lallantop

Samsung ने फिर बनाया Apple का मजाक, लेकिन इस बार भारी पड़ेगी 'शरारत'?

Samsung Vs Apple: एप्पल ने अपने ऐड क्रिएटिविटी के प्रतिकों को ‘इंडस्ट्रियल क्रशर’ से क्रश किया. जवाब में सैमसंग ने कहा कि वो क्रिएटिविटी को क्रश नहीं करेंगे.

post-main-image
सैमसंग ने UnCrush ऐड बनाया है. (तस्वीर साभार: सैमसंग/ऐप्पल)

सैमसंग (Samsung) की ओर से कई बार एप्पल (Apple controversial ad) के विज्ञापन का मजाक उड़ाया गया है. एक बार फिर से सैमसंग ने ऐसा ही किया है. दरअसल, एप्पल ने अपने आईपैड प्रो के लिए एक ऐड बनाया था. वैसे तो एप्पल के इस ऐड से पहले ही काफी लोग नाराज हो गए थे और उन्हें माफी मांगनी पड़ी थी. अब सैमसंग ने भी मौके को भुना लिया है. इस पूरे मामले पर विस्तार से बात करेंगे.

दरअसल, एप्पल ने 7 मई को एक ऐड रिलीज किया. इस ऐड का नाम है- क्रश (Crush). उस ऐड में संगीत और टेक्नॉलजी के इंस्ट्रूमेंट्स, रंग, कैमरे, किताब, आर्केड गेम्स और मूर्तियों को क्रश करके आईपैड प्रो में समेटते हुए दिखाया गया था. जितनी भी चीजों को क्रश करके दिखाया गया, वो सब क्रिएटिविटी के प्रतीक के रूप में प्रयोग किए गए थे. इन प्रतीकों को एक ‘इंडस्ट्रियल क्रशर’ से क्रश किया गया था. कंपनी ने अपनी तरफ से ये दिखाने की कोशिश की थी कि उन्होंने क्रिएटिविटी के कई पैमानों को अपने आईपैड प्रो में शामिल किया है. वीडियो देखिए-

ये भी पढ़ें: डेढ़ लाख के फोन में अगर ये डेढ़ सौ वाला प्रोडक्ट लगाया तो... एप्पल और एंड्रॉयड दोनों मना कर रहे

लेकिन कुछ लोग इन चीजों को इस तरह क्रश करके दिखाने से नाराज हो गए. कंपनी ने माफी मांगते हुए कहा कि इस ऐड से लोगों तक वो संदेश नहीं पहुंचा पाए, जो वो पहुंचाना चाहते थे.

Apple Vs Samsung
तस्वीर: AI

इसके बाद 16 मई को सैमसंग ने एप्पल के Crush ऐड को टारगेट करते हुए एक ऐड बनाया. इसका नाम दिया, UnCrush. इसमें एक महिला को मलबे और बिखरे हुए पेंट पर कदम रखते हुए दिखाया गया है. जो एप्पल के ‘इंडस्ट्रियल क्रशर’ वाले ऐड की याद दिलाता है. इसके बाद एक महिला गिटार बजाने लगती हैं. इसके बाद स्क्रीन पर लिखा आता है, 

"We would never crush creativity (हम क्रिएटिविटी को कभी क्रश नहीं करेंगे)."

वीडियो देखिए-

इससे पहले iPhone के लॉन्च के समय भी सैमसंग ने ऐसा ही एक ऐड बनाकर सीधे तौर पर यानी नाम लेकर एप्पल का मजाक बनाया था. सितंबर 2022 में रिलीज हुए इस ऐड में सैमसंग ने कहा कि एप्पल के लेटेस्ट लॉन्च के लिए तैयार हो जाएं, जहां चीजें मुड़ेंगी लेकिन आपके हिसाब से नहीं, मोबाइल में सबसे ज्यादा रेजोलूशन वाला कैमरा किसी और की जेब में होगा और चांद की शानदार तस्वीर पर जो लाइक्स आएंगे, वो आपके नहीं होंगे. क्योंकि ये सारे फीचर्स आईफोन में जल्द नहीं आने वाले हैं.

वीडियो: खर्चा-पानी: एप्पल और सैमसंग जैसी कंपनियों के भारत में इंटरेस्ट के पीछे ये राज़ है!