The Lallantop

Jio AI Cloud Welcome Offer: Reliance ने किया बड़ा एलान, अब स्मार्टफोन यूजर्स की सबसे बड़ी दिक्कत दूर हो जाएगी?

Reliance ने 100 GB आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस बेस्ड क्लाउड स्टोरज (Jio AI-Cloud Welcome Offer) फ्री देने की घोषणा की है. ये ऑफर आने वाली दिवाली मतलब अक्टूबर के अंतिम हफ्ते से उपलब्ध होगा. रिलायंस के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने खुद इसकी घोषणा की है.

post-main-image
Reliance में फ्री 100 जीबी क्लाउड स्टोरज का जुगाड़. (फोटो: ANI)

Reliance Industries की सालाना होने वाली जनरल मीटिंग से (Reliance AGM) से एक काम की खबर (Jio AI-Cloud Welcome Offer) आई है. खबर जिसका हर स्मार्टफोन यूजर से सीधा लेना-देना है. फिर भले वो iPhone चलाता हो या फिर एंड्रॉयड पर हाथ फरारे करता हो. ज्यादातर यूजर्स की एक बड़ी दिक्कत है उसका गले तक भरा हुआ स्टोरज. एंड्रॉयड यूजर्स के लिए तो फिर भी 15 जीबी मुफ़्त का जुगाड़ है, परंतु iPhone यूजर्स तो दुख प्रो मैक्स में ही रहते हैं. मुफ़्त में मिलने वाला 5 जीबी कब उल्टी करने लगता है, पता ही नहीं चलता. मगर लगता है रिलायंस ने इसका बंदोबस्त किया है.

Reliance ने 100 GB आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस बेस्ड क्लाउड स्टोरज फ्री देने की घोषणा की है. ये ऑफर आने वाली दिवाली मतलब अक्टूबर के अंतिम हफ्ते से उपलब्ध होगा. रिलायंस के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने खुद इसकी घोषणा की. कैसे मिलेगा ऑफर? ये आगे बताते हैं.

Jio यूजर होने पर

मतलब, आप अगर किसी भी Jio सर्विस के ग्राहक हैं. मसलन Jio सिम से लेकर फाइबर तक तो उनके लिए 100 जीबी स्टोरज का जुगाड़ हो गया. क्योंकि ये एक क्लाउड बेस्ड स्टोरेज है तो पेन ड्राइव या हार्ड डिस्क जैसा कोई झंझट भी नहीं. मतलब, आप इसको कहीं से भी, किधर से भी एक्सेस कर सकते हैं. यूजर्स इस स्टोरेज के अंदर फोटो, वीडियो, डॉक्यूमेंट्स से लेकर बाकी कोई भी डिजिटल डेटा सेव कर सकते हैं.

Reliance Jio AI-Cloud Welcome Offer : 100 GB free cloud storage offered to Jio users
Jio Cloud 

अगर जो 100 जीबी भी भर गया तो अतिरिक्त स्पेस का भी प्रबंध होगा. हालांकि, इसके लिए कीमत अदा करनी होगी. वैसे कंपनी ने अभी इसकी रेंज और स्टोरज ऑप्शन के बारे में नहीं बताया है. मगर कंपनी के मुताबिक इसका दाम भी बाकी क्लाउड स्टोरेज मसलन गूगल वन या एप्पल स्टोरेज से किफायती होगा. सर्विस जैसे ही लाइव होगी. हम इसके बारे में डिटेल में आपको बताएंगे.

Reliance Jio AI-Cloud Welcome Offer : 100 GB free cloud storage offered to Jio users
Jio AI

कंपनी ने इसके साथ Jio Phonecall AI सर्विस को भी लॉन्च किया है. ये एक कॉल रिकॉर्डिंग सर्विस है, जिसमें यूजर को पूरी बातचीत क्लाउड में मिलेगी. इस बातचीत को summarize करके दूसरी भाषाओं में भी सुना और पढ़ा जा सकेगा. कंपनी ने खुद के AI टूल Jio Brain और अपने सेट टॉप बॉक्स के लिए Jio TvOS भी लॉन्च किया है. इसमें यूजर्स को Ultra HD 4K video, Dolby Vision और Dolby Atmos जैसे फीचर्स का सपोर्ट मिलेगा.

वीडियो: RG Kar Medical कॉलेज के पूर्व प्रिंसिपल संदीप घोष पर बड़ी कार्रवाई