The Lallantop

इस छोटे से प्रोडक्ट ने खोज निकाली चोरी हुई करोड़ों की फरारी, ये कहानी भयंकर वायरल है

एप्पल के एयर पॉडस ने 5 करोड़ रुपये की खोई हुई फ़रारी (AirPods Ferrari) खोज निकाली. मामला अमेरिका के Connecticut राज्य का है. अब एयरपॉडस ने कैसे एक खोई हुई करोड़ों की कार खोजा, वो समझने के लिए एप्पल के “Find My” फीचर को जानना होगा.

post-main-image
5 करोड़ की Ferrari और कुछ हजार के Airpods. (सांकेतिक फोटो)

भारतीय क्रिकेटर रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के चीजों को भूलने के किस्से बहुत आम हैं. कभी अपना पासपोर्ट भूल जाते हैं तो कभी आइपैड. चीजों को भूलने की उनकी आदत के किस्से उनके साथी खिलाड़ी भी खूब सुनाते हैं. हालांकि, रोहित की भूलने की आदत की वजह से अभी तक तो कोई नुकसान नहीं हुआ है मगर इससे कोई फायदा भी नहीं हुआ है. इतना पढ़कर आप कहोगे भला भूलने की आदत से भी कोई फायदा होता है! होता है जनाब, वो भी पूरे 5 करोड़ (AirPods Ferrari) का. लेकिन रोहित का नहीं बल्कि किसी और का. फिर रोहित का नाम क्यों लिखा?

अपनी स्टोरी के मीटर का लेवल सेट करने के लिए. बात बड़े लोगों की है तो हमें लगा हिटमैन रोहित से स्टार्ट कर लेते हैं. फिर चाबी घुमाकर गियर लगाकर फ़रारी चला लेंगे. फ़रारी जो चोरी हो गई, मगर बंदे की भूलने की आदत की वजह से वापस मिल गई. बहुत घुमा लिया. अब मुद्दे पर आते हैं.

Apple AirPods और Ferrari

एप्पल के एयरपॉड्स ने 5 करोड़ रुपये की खोई हुई फ़रारी खोज निकाली. मामला अमेरिका के Connecticut राज्य का है. अब एयरपॉड़्स ने कैसे एक खोई हुई करोड़ों की कार को खोजा, वो समझने के लिए एप्पल के “Find My” फीचर को जानना होगा. ये एक कमाल फीचर है जो एप्पल डिवाइस को खोजने में बहुत मददगार है. इतना तगड़ा फीचर है कि अगर आपका आईफोन स्विच ऑफ भी हो तो भी उसकी लोकेशन तलाश लेता है. फीचर काम करता है एप्पल आईडी या iCloud आईडी के साथ.

ये भी पढ़ें: Flipkart-Amazon सेल में iPhone खरीद तो लिया, लेकिन अगर MFNP नहीं किया चुंगी लगना पक्का!

इस आईडी से जितने भी प्रोडक्ट कनेक्ट होंगे मसलन एयरपॉड्स, एयरटैग, आईफोन और आइपैड, उनकी लास्ट लोकेशन और लाइव लोकेशन ट्रैक की जा सकती है. इसी फीचर की मदद से अमेरिकी बंदे ने अपनी खोई हुई फ़रारी ढूंढ निकाली.

Free Shallow Focus Photography of White Airpods on Green Surface Stock Photo
एयरपॉडस 

दरअसल, महानुभाव अपने एयरपॉडस कार के अंदर भूल गए थे. 9to5 Mac की रपट के मुताबिक, इस शख्स ने अपनी लेटेस्ट 2023 मॉडल को पार्क किया और जब तक वो वापस आते, चोर उनकी फ़रारी लेकर फुर्र हो गया. महाशय परेशान लेकिन थोड़ी देर में उनको याद आया की उनके एयरपॉड्स तो गाड़ी में रह गए. आनन-फानन में उन्होंने लाइव लोकेशन निकाली और पुलिस को बताया.

पुलिस को गाड़ी एक गैस स्टेशन पर मिली. हालांकि, चोर पुलिस को देखते ही फ़रारी की रफ्तार से फुर्र हो गया. तलाश जारी है मगर एयरपॉड्स का शुक्रिया तो बनता है. 25 हजार के अल्ले-पल्ले के प्रोडक्ट ने 5 करोड़ की गाड़ी खोज निकाली.  

वीडियो: सोशल लिस्ट : iPhone 16 हुआ भारत में लॉन्च, भीड़-भाड़ और पागलपन देख उठे सवाल