The Lallantop

जब iPhone के लिए शादी करने को तैयार हो गए थे शाहरुख खान, ये कहानी नहीं सुनी होगी!

Apple Event iPhone: बॉलीवुड के सुपरस्टार Shah Rukh Khan आईफोन के लिए शादी करने को तैयार हो गए थे वो भी रितेश देशमुख के साथ. जो आपको लगे कि ये सब किसी फिलम का सीन है या कोई ब्रांड प्रमोशन, तो ऐसा कुछ भी नहीं. लेकिन असल कहानी हम आपको बताते.

post-main-image
Shah Rukh Khan का iPhone प्रेम. (फाइल फोटो)

iPhone 16 लॉन्च में महज कुछ घंटे ही बचे हैं. Apple Event भारतीय समय के अनुसार आज रात यानी 9 सितंबर को 10.30 बजे से स्टार्ट होगा. कंपनी iPhone 16 सीरीज के साथ Apple Watch भी लॉन्च कर सकती है. सूचना समाप्त क्योंकि आज बात आईफोन लॉन्च की नहीं बल्कि इसके लिए लोगों की दीवानगी की करेंगे. आईफोन के लिए दीवानगी के कई किस्से आपने सुने होंगे. लेकिन क्या कोई आईफोन के लिए शादी (Shah Rukh Khan iPhone Story) कर सकता है? वो भी कोई आम इंसान नहीं बल्कि हिन्दी फिल्मों का शायद सबसे बड़ा कलाकार. कलाकार जिसके लिए लोगों में दीवानगी किसी आईफोन से कम नहीं है.

हम बात कर रहे हैं बॉलीवुड के सुपरस्टार Shah Rukh Khan की. शाहरुख खान आईफोन के लिए शादी करने को तैयार हो गए थे वो भी रितेश देशमुख के साथ! जो आपको लगे कि ये सब किसी फिलम का सीन है या कोई ब्रांड प्रमोशन, तो ऐसा कुछ भी नहीं. लेकिन असल कहानी हम आपको बताते.

पहले आईफोन का किस्सा

दरअसल ये पूरा वाक्या रितेश देशमुख ने Mashable India को दिए गए एक इंटरव्यू में सुनाया था. बात उस समय की है जब पहला आईफोन लॉन्च हुआ था. माने कि साल 2007. उस समय आईफोन भारत में नहीं मिलते थे. यहां तक कि अमेरिका में भी इनको खरीदना मुश्किल था. रितेश कहीं से दो आईफोन का जुगाड़ कर लिए. उनके मुताबिक, शायद उस समय मुंबई में वो अकेले शख्स से जिनके पास आईफोन हुआ करते थे.

रितेश के मुताबिक, शाहरुख को टेक्नॉलजी में अच्छी खासी दिलचस्पी है. इसलिए उन्होंने एक आईफोन शाहरुख के घर भेज दिया. दिन खत्म हुआ और फिर रात के 11 बजे उनके पास आया किंग खान का फोन. शाहरुख ने कहा,

यार रितेश ये क्या चीज है भाई. ये तो माइंडब्लोइंग है. मैं तुमसे एक बात कहना चाहता हूँ.  i want to marry you. मतलब मुझे आपसे शादी करनी है.  

मतलब साफ है कि किंग खान भी आईफोन के मुरीद हैं. हालांकि, रितेश से शादी की बात उनके witty नेचर और लोगों से उनके बात करने के सलीके को भी बताती है. वो लोगों से कैसे बात करते हैं, उसके किस्से तो अब कितने ही लोगों से सुना दिए. रही बात आईफोन की तो अब साल बदल चुका है. आज आईफोन इंडिया में आसानी से मिलते हैं. और उसी दिन से मिलते हैं जिस दिन ये अमेरिका या दुनिया के दूसरे देशों में बिकना चालू होते हैं.    

वीडियो: क्या ED वाले खोल ही लेंगे अरविंद केजरीवाल का iPhone?