The Lallantop

Amazon भारत में दे रहा सैकड़ों नौकरियां, कमाई सुन नौकरी वाले जॉब छोड़कर अप्लाई करेंगे

सिर्फ 12वीं पास हैं तो भी मौके मिलेंगे.

post-main-image
Amazon से कमाने का जुगाड़. (तस्वीरें: Unsplash.com)

एमेजॉन पर शॉपिंग करते होंगे. प्राइम मेंबरशिप लेकर फिल्म और वेब सीरीज भी निपटाते ही होंगे. बोले तो खर्चा ही खर्चा. लेकिन आज हम आपको इसी प्लेटफॉर्म से कमाने का जुगाड़ बताने वाले हैं. कोई झोल नहीं, बल्कि पूरे कानूनी तरीके से. वो भी आपकी पसंद के मुताबिक. चाहे पार्ट टाइम कीजिए या फिर फुल टाइम. इंडिया में कमाइए या फिर दुनिया-जहान के दूसरे देशों में. एक बात और, इसका एमेजॉन बिजनेस और शॉपिंग से भी कोई लेना देना नहीं. आपकी स्किल और प्रतिभा के हिसाब से नौकरी का जुगाड़

एमेजॉन पर पक्की नौकरी

कहीं नहीं जाना. सीधे एमेजॉन जॉब्स सर्च करना है. होम स्क्रीन पर लेफ्ट में तीन डॉटस पर क्लिक करके 'Job Categories' पर आते ही स्क्रीन पर जॉब्स ही जॉब्स नजर आने लगेंगे. पूरी दुनिया में एमेजॉन पर जितनी भी ओपनिंग होंगी, सभी दिख जाएंगी. यहां तकरीबन हर कैटेगरी में जॉब्स उपलब्ध हैं. मसलन एडमिन, डिजाइन से लेकर डेटा साइंस तक. कॉन्टेन्ट राइटिंग की भी आज की तारीख में 56 ओपनिंग हैं.

इंडिया के लिए भी कई सारे जॉब

ये तो बात हुई दुनियाभर में एमेजॉन की तरफ से हो रही हायरिंग की. इंडिया की बात करें तो इस वक्त 500 से ज्यादा फुल टाइम और 33 से ज्यादा पार्ट टाइम जॉब उपलब्ध हैं. कर्नाटक से लेकर महाराष्ट्र और हरियाणा से लेकर दिल्ली तक. तकरीबन हर स्टेट में जॉब उपलब्ध हैं. आपके शहर में कोई ओपनिंग है या नहीं वो भी यहीं से पता चल जाएगा. ये लिस्ट लगातार अपडेट होती रहती है.

कितना कमा सकते हैं?

इस सवाल का तो एक ही जवाब है. आपकी क्षमता पर निर्भर करता है. आपको अपनी पसंद का जॉब चुनना होगा और सीधा यहीं से अप्लाई करना होगा. आगे पूरा प्रोसेस है, जो आप सेलेक्ट हुए तो मौज पक्की है. बाकी कमाई इस उदाहरण समझें. अगर आप अमेरिका बेस्ड कस्टमर केयर के लिए काम करें तो 19 डॉलर (लगभग 1500 रुपये) हर घंटे के कमा सकते हैं. जाहिर सी बात है इसके लिए अंग्रेजी भाषा पर मजबूत पकड़ होनी चाहिए. कुछ सालों का अनुभव और प्रीमियम ग्राहकों से डील करने का तरीका भी जरूरी होगा. ये सिर्फ बानगी है. 

वर्चुअल कस्टमर सर्विस मतलब घर पर रहकर काम करके भी बढ़िया कमाई की जा सकती है. फिलहाल इससे जुड़ी 22 ओपनिंग वेबसाइट पर नजर आ रही हैं. कम से कम 10+2 बोले तो 12वीं पास होने से भी काम बन सकता है. आखिर में एक बात और. वर्क फ्रॉम होम वाले जॉब्स में कंपनी पूरा सेटअप भी घर पर लगाकर देती है. जैसे हाई-स्पीड इंटरनेट से लेकर लैपटॉप तक. बस आपने काम करना है.

वीडियो: माइक्रोसॉफ्ट, एमेजॉन, फेसबुक ने हजारों लोगों से नौकरी से निकालते हुए कितना पैसा दिया?