The Lallantop

Google का ये प्रोडक्ट पहली बार इंडिया में भी होगा लॉन्च, कीमत-फीचर एक क्लिक में जान लीजिए

Google ने कुछ सालों पहले फिटनेस ट्रैकर कंपनी Fitbit को खरीदा था और उसके बाद पिक्सल स्मार्टवॉच को लॉन्च किया. मगर इंडिया में ये उपलब्ध नहीं थी. लेकिन Google Pixel Watch 2 के साथ ऐसा नहीं होगा.

post-main-image
गूगल पिक्सल वॉच (तस्वीर: गूगल पिक्सल)

बच्चन सर और जीनत अमान जी की डॉन में एक गाना है- ‘जिसका मुझे था इंतजार, वो घड़ी आ गई’. वो घड़ी वाकई में आ गई है. घड़ी आएगी 4 अक्टूबर की देर रात या कहें 5 अक्टूबर की सुबह. जब पिक्सल वॉच 2 लॉन्च होगी. लॉन्च होना तो तय था लेकिन अब ये भी तय है कि Google Pixel Watch 2 इंडिया में भी उपलब्ध होगी. खुद गूगल ने पोस्ट करके इस बात को कनफर्म किया है. देश में जितने दीवाने गूगल के पिक्सल फोन के हैं, उतने ही पिक्सल वॉच के भी. लेकिन ये इंडिया में नहीं मिलती थी. अब मिलेगी. जानते हैं, क्या खास है पिक्सल वॉच में.

4 अक्टूबर है घड़ी आने की घड़ी

गूगल पिक्सल फोन की दीवानगी देश में खूब है. शानदार पिक्चर क्वालिटी और स्टॉक एंड्रॉयड वो भी टाइम पर अपडेट के साथ. पिक्सल फोन्स को एंड्रॉयड फोन्स के बीच अलग ही लीग में खड़ा करते हैं. ऐसी ही एक और लीग है पिक्सल वॉच. गूगल ने कुछ सालों पहले फिटनेस ट्रैकर कंपनी Fitbit को खरीदा था. तभी से नई स्मार्टवॉच को लेकर बहुत उत्सुकता थी. स्मार्टवॉच आई भी लेकिन हमारे लिए हाथ आया लेकिन मुंह ना लगा वाली बात हो गई.

गूगल ने पिक्सल 7 और 7 प्रो के साथ पिक्सल वॉच 1 भी लॉन्च की, लेकिन उसको इंडिया नहीं भेजा. लेकिन अबकी बार ऐसा नहीं होगा. पिक्सल वॉच 2 इंडिया में भी आएगी. गूगल ने सोशल मीडिया वेबसाइट X पर वीडियो पोस्ट कर इस बात की घोषणा की. गूगल इंडिया की तरफ से वीडियो पोस्ट किया गया, जिसमें 4 अक्टूबर की तारीख के साथ फ्लिपकार्ट को भी टैग किया गया है.

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि फ्लिपकार्ट इंडिया में गूगल पिक्सल फोन्स का एक्सक्लूसिव पार्टनर है. हालांकि, गूगल ने अभी तक पिक्सल वॉच 2 के फीचर्स और स्पेसिफिकेशन के बारे में नहीं बताया है. लेकिन वीडियो से अंदाजा लगाना मुश्किल नहीं कि डिजाइन एलीमेंट वॉच 1 के जैसा ही होगा. बात करें  वॉच 1 की तो इसमें में बैजल लेस सर्कुलर डायल दिया गया है. 1.6 इंच का एमोलेड डिस्प्ले और ऑलवेज ऑन डिस्प्ले का सपोर्ट भी मिलता है. Google Pixel Watch के वाईफाई वेरियंट की कीमत 349.99 डॉलर यानी करीब 29,000 रुपये और LTE वेरियंट की कीमत 399.99 डॉलर यानी करीब 33,000 रुपये है. Google Pixel Watch फिटबिट के हेल्थ और फिटनेस फीचर्स के साथ गूगल असिस्टेंट सपोर्ट के साथ आती है. गूगल 24 घंटे की बैटरी लाइफ का भी दावा करता है. कहने का मतलब हेल्थ की ट्रैकिंग से लेकर कलाई पर रौला जमाने का पूरा इंतजाम.

ऐसे में Google Pixel Watch 2 से उम्मीदें और बढ़ जाती हैं. अब तो इंडिया में भी मिलने वाली है, तो लॉन्च के साथ हम फिर हाजिर होंगे. 

वीडियो: गूगल पिक्सल खरीदने जा रहे हैं? ये ज़रूरी बातें जान लीजिए वरना बहुत पछताना पड़ेगा