The Lallantop

Flipkart BBD Sale में सबसे बेहतरीन डील इस वाले iPhone पर मिल रही, बाकी के बारे में भी जान लीजिए!

Flipkart Big Billion Days और Amazon Great Indian Festival में कौन सा आईफोन कितने में मिलेगा. पता करेंगे कि लेटेस्ट iPhone 16 से लेकर आईफोन 12 किस ठिये पर भटे के भाव मिलेगा. मिलेगा भी सही या फिर भयंकर डिस्काउंट का झुनझुना पकड़ा दिया जाएगा.

post-main-image
iPhone पर यहां डील डन होगी.

Flipkart Big Billion Days और Amazon Great Indian Festival चल्लू हो गया है. पता है आप कहोगे कि क्या बात कर रहे हो भाई! सेल तो 27 सितंबर से स्टार्ट है. दोस्त वो आम आदमी के लिए है. दोनों ही प्लेटफॉर्म के प्रीमियम मेंबर्स को एक दिन पहले मतलब 26 सितंबर से ही एक्सेस मिल गया है. बोले तो प्रीमियम फीस चुकाने के प्रीमियम फायदे. जब इतना प्रीमियम हो ही रहा है तो हमें लगा एक प्रीमियम प्रोडक्ट पर थोड़ा बतिया लेते हैं. इशारा आप समझ ही गए होंगे. ही ही ही के साथ बात करेंगे iPhone की.

अपन जानेंगे कि सेल में कौन सा आईफोन कितने में मिलेगा? लेटेस्ट iPhone 16 से लेकर आईफोन 12 किस ठिये पर ‘भटे के भाव’ मिलेगा. मिलेगा भी सही या फिर भयंकर डिस्काउंट का झुनझुना पकड़ा दिया जाएगा.

iPhone 16 सीरीज

देखिए दोस्तों, जे वाली सीरीज हाल ही में लॉन्च हुई है. Apple ने आईफोन 16 के चार मॉडल iPhone 16, 16 Plus, 16 Pro और 16 प्रो मैक्स लॉन्च किए हैं. नए के नाम पर कैमरा कैप्चर बटन मिलेगा. इसके आगे की पूरी जानकारी आप यहां क्लिक करके जान लीजिए. फोकस शिफ्ट करते हैं ऑफर्स पर. चूंकि ये नए आईफोन हैं तो ऑफर्स जैसा कुछ है नहीं. सारे मॉडल मिलना भी अभी मुश्किल है. जो कुछ दाल में नमक जैसा मिल भी रहा है तो ये वाले आईफोन अभी मत लीजिए. क्योंकि ये आधे-अधूरे फोन हैं. Unfinished हैं और ऐसा हम नहीं बल्कि दुनिया का सबसे बड़ा टेक एक्सपर्ट कह रहा. Marques Brownlee के शब्दों में,

Don't buy a smartphone based on upcoming updates

मतलब, जिस Apple Intelligence के नाम पर बाजा फाड़कर ये सीरीज लॉन्च हुई है वो फिलहाल तो है ही नहीं. इस साल आने की उम्मीद भी नहीं. जनवरी में जब 18.1 रिलीज होगा तब जाकर Siri का सिस्टम रंगीन होगा वो भी अंग्रेजी में. भारतीय भाषाओं में सपोर्ट मिलते-मिलते पता चला आईफोन 17 आ गया. तो फिलहाल लेटेस्ट आईफोन के लिए पैसे लगाना समझदारी नहीं है.

iPhone 15 Pro सीरीज

बेस मॉडल से पहले बात 15 प्रो और 15 प्रो मैक्स मॉडल की. वैसे तो सेल में इनके ऊपर कोई खास ऑफर होते नहीं मगर इस साल मामला उलट है. Flipkart BBD सेल में 15 प्रो ऑफर्स और डिस्काउंट लगाकर 89999 रुपये में और मैक्स मॉडल 109999 में मिल सकता है. अपनी असल कीमत से तकरीबन 40 हजार कम. यकीन जानिए. अगर आपका बजट है तो इस डील को लपक लीजिए. दोनों ही फोन में तकरीबन वो सब मिलेगा जो 16 प्रो और मैक्स मॉडल में मिलने वाला है. मसलन Apple Intelligence, 120 हर्ट्ज रिफ्रेश रेट और टाइप -सी पोर्ट. सॉफ्टवेयर अपडेट की चिंता नहीं क्योंकि वो अगले कई सालों तक मिलता रहेगा.

iPhone 15 बेस सीरीज

हालांकि, अपना मन नहीं है कि आप 15 या 15 प्लस सीरीज के फोन खरीदें. मगर बजट अगर 50 हजार से अल्ले-पल्ले है तो फिर यही ऑप्शन अच्छा रहेगा. BBD में iPhone 15 की कीमत 50 हजार के नीचे आने वाली है. प्लस मॉडल 60 हजार के अल्ले-पल्ले. अच्छी बात ये है कि टाइप-सी पोर्ट मिलेगा तो गले में अलग से चार्जर टाँगने की जरूरत नहीं होगी. लेकिन 60 हर्ट्ज रिफ्रेश रेट से समझौता करना पड़ेगा. Apple Intelligence नहीं मिलेगा वो एप्पल ने पहले ही बता दिया था. रही बात फोन की तो अपडेट सब मिलाकर अगले पांच साल कहीं नहीं गए.

iPhone 13

अगर आपको लगता है कि हम गिनती भूलकर सीधे 13 पर आ गए तो नहीं जनाब. हमने जानकर पूरी सीरीज को भुला दिया. आईफोन 14 मतलब 'हाथ आया और मुंह ना लगा' वाली बात होगी. टाइप-सी भी नहीं मिलेगा इसलिए पैसा बर्बाद करने की जगह बचा लेते हैं. जो आपने मन बना ही लिया है कि ‘अबकी बार आईफोन हमार’ तो 13 का बेस मॉडल लेना समझदारी होगी. फोन 30-35 हजार के अल्ले-पल्ले दोनों प्लेटफॉर्म्स पर मिलने वाला है. रही बात इसमें क्या मिलेगा, तो लिस्ट लंबी है. कई सालों का सॉफ्टवेयर सपोर्ट और टॉप क्लास सिक्योरिटी. फोन भले पुराना सही मगर वीडियो क्वालिटी में किसी भी प्रीमियम मिडरेंज एंड्रॉयड से 21 ही साबित होगा.  

बाकी आपका पैसा. जिधर मन करे. उधर लगा दीजिए.

वीडियो: क्या ED वाले खोल ही लेंगे अरविंद केजरीवाल का iPhone?