The Lallantop

Flipkart और Amazon सेल में अगर ये प्रोडक्ट नहीं देखे तो फिर...

Flipkart Big Billion Days और Amazon Great Indian Festival से हमने ऐसे प्रोडक्ट की लिस्ट बनाई है जो रोजमर्रा (best tech product in Flipkart sale) के काम आते हैं. मगर सेल में उनपर ध्यान नहीं जाता. जब ध्यान जाता है तो कीमत बढ़ चुकी होती है.

post-main-image
Flipkart- Amazon सेल में बजट वाले प्रोडक्ट

देश में त्योहारों का सीजन आने में भले अभी थोड़ा वक्त है मगर ई-कॉमर्स पोर्टल पर बीते हफ्ते से जश्न चालू हो गया है. Flipkart Big Billion Days और Amazon Great Indian Festival अपने पूरे रंग में हैं. iPhone 15 से लेकर दूसरे स्मार्टफोन पर बाजा फाड़ डिस्काउंट मिल रहा है. हालांकि इसके साथ में हर कैटेगरी में सेल चल रही है मसलन कपड़े-लत्ते से लेकर किचन प्रोडक्ट पर. मगर फोकसवा तो धरा फोन के ऊपर ही है. हमने तकरीबन हर स्मार्टफोन के ऑफर्स और उनके अड्डे आपको बता ही दिए. सारी जानकाारी आपको लल्लनटॉप की वेबसाइट पर मिल जाएगी. इसलिए अब बारी है यूटिलिटी प्रोडक्ट (best tech product in Flipkart sale) की.

माने ऐसे प्रोडक्ट जो रोजमर्रा काम आते हैं मगर सेल में उनपर ध्यान नहीं जाता. जब ध्यान जाता है तो कीमत बढ़ चुकी होती है. "अब पछताए होत क्या जब चिड़िया चुग गई खेत" वाला मामला हो जाता है. मगर आपके साथ ऐसा नहीं होगा क्योंकि आप हमारे दोस्त हैं और हमें आपका ख्याल है. लिस्ट बना दी आपके लिए.

Portronics GaN चार्जर

वैसे तो GaN चार्जर में आजकल भतेरी कंपनियां आ गई हैं मगर दाम अभी भी नॉर्मल चार्जर के मुकाबले ज्यादा ही है. ऐसे में हमें मिला एक बढ़िया प्रोडक्ट. Portronics Adapto 20 Lite. कंपनी को वैसे तो परिचय की जरूरत नहीं क्योंकि वाजिब दाम में चार्जर से लेकर केबल बनाने में इनकी कोई सानी नहीं. इनके ही पिटारे से निकला है Adapto 20 Lite. वजन और दाम, दोनों में हल्का. 499 रुपये में अमेजॉन पर मिलेगा. GaN तकनीक वाला है तो गर्म होने से रहा. ज्यादातर स्मार्टफोन को चार्ज भी करेगा. टाइप-सी पोर्ट वाले इस चार्जर की असल खूबी इसका साइज है. सेंटीमीटर मिलीमीटर के लफड़े में नहीं पड़ते बल्कि इतना समझ लीजिए कि जींस के पॉकेट में जो छोटू पॉकेट होता है ना, उसमें भी आराम से घुस जाएगा. वैसे भी आजकल स्मार्टफोन के साथ चार्जर कम ही आते हैं तो काम का प्रोडक्ट है. देख लीजिए.

Flipkart Big Billion Days: best utility product in budget charger headphones vacuum cleaner ipad
Portronics Adapto 20 Lite
CMF Neckband Pro

Nothing के सब-ब्रांड CMF की तरफ से आने वाला ऑडियो प्रोडक्ट. Neckband Pro अपने साथ कई बढ़िया फीचर्स लेकर आता है. नेकबैंड दो डिवाइस से एक साथ कनेक्ट हो जाता है. मतलब लैपटॉप और फोन में एक साथ काम कर सकते हैं. इनके बीच में ऑडियो स्विच भी एकदम मक्खन है. साउंड प्रोफाइल में बेस मिलेगा एकदम बमाबम. वैसे ही जैसे हम भारतीयों की पसंद होती है. डिजाइन लैंग्वेज भी अलग है. Neckband Pro में रेडियो जैसा एक नॉब दिया गया है. ये दिखने में तो कूल है ही मगर फीचर्स के साथ आता है. आवाज कम ज्यादा कीजिए या गाने को आगे-पीछे. Flipkart BBD में कीमत है 1699 रुपये.

Flipkart Big Billion Days: best utility product in budget charger headphones vacuum cleaner ipad
CMF Neckband Pro
AGARO Regal Plus Vacuum Cleaner

वैक्युम क्लीनर का मामला भी हर डिजाइन हर कलर में कप-प्लेट जैसा. मतलब इतनी बड़ी रेंज है कि चुनते-चुनते दिमाग में कचरा आ जाता है. ऐसे में अगर कोई प्रोडक्ट 2 हजार से कम में मिले और क्लीनिंग भी ठीक से करे तो उसकी बात कर लेनी चाहिए. Agaro कई सारे घरेलू इलेक्ट्रॉनिक्स प्रोडक्ट बनाती है और Regal Plus भी वहीं से आता है. वजन में हल्का होने की वजह से इसको इस्तेमाल करना बेहद आसान है. जो आपने रोज-रोज सफाई की आदत है और लंबा-चौड़ा तामझाम नहीं चाहिए तो ये प्रोडक्ट बढ़िया है. चाहें तो हाथ से सोफ़े और बिस्तर क्लीन करें या पाइप लगाकर फर्श साफ करें. सारे जरूरी अटैचमेंट साथ में मिलते हैं. हां हवा उड़ाने वाला ब्लोअर नहीं मिलेगा और 15 मिनट से ज्यादा एक बार में चलेगा नहीं. लंबी केबल साथ में मिलेगी तो घर के एक कोने से दूसरे कोने में आराम से पहुंच जाएगा. एक क्लिक में धूल और कचरा बाहर निकालने का प्रबंध है तो फ़िल्टर को धोकर बार-बार इस्तेमाल किया जा सकता है. छोटे से घर की रोज की सफाई के लिए मुफीद प्रोडक्ट. अमेजॉन पर उपलब्ध है.

Flipkart Big Billion Days: best utility product in budget charger headphones vacuum cleaner ipad
AGARO Regal Plus Vacuum Cleaner
OnePlus Buds 3 TWS

फोन में भले OnePlus का कार्यक्रम थोड़ा गड़बढ़ाया हुआ है मगर वायरलेस ईयर बड्स में कंपनी के पास अच्छे प्रोडक्ट हैं. ऐसा ही एक प्रोडक्ट है Buds 3 जो अभी Flipkart BBD में ₹4499 में मिल रहा है. डबल कनेक्टिविटी वाला ये डिवाइस उंगली फिराने वाले वॉल्यूम कंट्रोल के साथ आता है. धूल और पानी से बचाने के लिए IP55 रेटिंग भी मिली हुई है. dynamic डुअल ड्राइवर फीचर की वजह से बेस और treble का साउंड अलग-अलग और साफ सुनाई देगा. daptive Nosie Cancellation के फास्ट चार्जिंग और 44 घंटे के बैकअप का वादा भी कंपनी कर ही रही. बजट में ईयरबड्स तलाश रहे तो निराश नहीं होंगे.

Flipkart Big Billion Days: best utility product in budget charger headphones vacuum cleaner ipad
OnePlus Buds 3 TWS
Apple iPad (9th Gen)

इस वाले आइपैड का मामला आईफोन 13 जैसा है. बोले तो आपको बजट की कोई दिक्कत नहीं, आप एप्पल प्रोडक्ट पहले से इस्तेमाल कर रहे तो ये आपके लिए नहीं है. जो आपने पहली बार एप्पल खाना है और बजट भी कम तो iPad (9th Gen) बढ़िया ऑप्शन है. 20 हजार से नीचे मिल रहा है Flipkart BBD में. एप्पल पेंसिल का सपोर्ट है तो बॉक्स में केबल के साथ चार्जर भी मिलेगा. देवा रे देवा. आईफोन से क्या दुश्मनी है भई.  iPad (9th Gen) कॉन्टेन्ट देखने से लेकर पढ़ाई के लिए एकदम बढ़िया. क्योंकि एप्पल प्रोडक्ट है तो सॉफ्टवेयर अपडेट मिलता ही रहेगा. पैसा वसूल प्रोडक्ट.     

वीडियो: क्या ED वाले खोल ही लेंगे अरविंद केजरीवाल का iPhone?