The Lallantop

डेब्यू मैच में दिखाया जलवा, MI की सजीवन सजना का आखिरी बॉल पर ये सिक्स सालों तक न भूल सकेंगे

Sajeevan Sajana ने WPL 2024 के पहले मुकाबले में कमाल कर दिया. उन्होंने मैच की लास्ट बॉल पर सिक्स मार Mumbai Indians को जीत दिला दी. वीडियो देखिए.

post-main-image
सजीवन सजना ने आखिरी बॉल पर सिक्स मारकर डिफेंडिंग चैंपियन मुंबई इंडियंस को जीत दिला दी.

"ऐसी प्लेयर जिन्होंने केरल में आई भीषण बाढ़ के दौरान अपना सब कुछ खो दिया था, उन्होंने WPL के डेब्यू मैच की आखिरी गेंद पर सिक्स लगा टीम को जीत दिला दी"...ये बात कही है इंडियन विमेंस टीम और दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) की स्टार प्लेयर जेमिमा रोड्रिग्स (Jemimah Rodrigues) ने सजीवन सजना (Sajeevan Sajana) को लेकर. जिनका नाम आप पिछले कुछ घंटों में कई बार सुन चुके होंगे. और अगर नहीं सुना तो हम आपको बताते हैं. ये वही प्लेयर हैं, जिन्होंने विमेंस प्रीमियर लीग (WPL 2024) के पहले मैच में आखिरी बॉल पर सिक्स मारकर डिफेंडिंग चैंपियन मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) को जीत दिला दी.

दरअसल  23 फरवरी को विमेंस प्रीमियर लीग का पहला मुकाबला दिल्ली कैपिटल्स और मुंबई इंडियंस की टीम्स के बीच हुआ. जहां मैच की आखिरी गेंद पर मुंबई को 5 रन की जरूरत थी. और तभी मैच के जरिए WPL में डेब्यू करने वाली सजना ने एलिस कैप्सी की गेंद पर सिक्स लगा दिल्ली कैपिटल्स से जीता हुआ मैच छीन लिया.

ये भी पढ़ें: रणज़ी ना खेलने वाले ईशान किशन और श्रेयस अय्यर को लगेगी करोड़ों की चपत!

Delhi वालों ने की Sajeevan Sajana की तारीफ

सजना सजीवन की इस शानदार बैटिंग की वैसे तो हर किसी ने तारीफ की. लेकिन उनकी तारीफ में विपक्षी टीम यानी दिल्ली कैपिटल्स की प्लेयर जेमिमा रोड्रिग्स ने जो कहा वो बेहद खास है. जेमिमा ने X पोस्ट में लिखा,

''हमें इस तरह के रिजल्ट की उम्मीद बिल्कुल नहीं थी. लेकिन मैच की डेब्यूटेंट सजना ने क्या बेहतरीन खेल दिखाया. एक साधारण पृष्ठभूमि से आने वाली प्लेयर, जिसने केरल में आई भीषण बाढ़ के दौरान अपना सब कुछ खो दिया था.  वो क्रीज पर जब आईं तब टीम को 1 गेंद पर 5 रन की जरूरत थी और उन्होंने सिक्स मारकर टीम को जीत दिला दी. क्या कहानी है और उससे भी बढ़कर ये क्या शानदार प्लेयर हैं.''

मैच में क्या हुआ?

मैच की बात करें तो दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 171 रन बनाए. दिल्ली के लिए एलिस कैप्सी ने सबसे ज्यादा 75 रन की पारी खेली. उन्होंने 53 बॉल की इनिंग के दौरान नौ चौके और तीन छक्के लगाए. वहीं जेमिमा रोड्रिग्स ने 24 गेंद पर 42 रन बनाए.

172 रन के टारगेट को मुंबई इंडियंस की टीम ने 6 विकेट खोकर चेज कर लिया. यास्तिका भाटिया ने 45 गेंद पर 57 और हरमनप्रीत कौर ने 34 गेंद पर 55 रन की पारी खेली. वहीं एमिलिया कर ने 18 गेंद पर 24 रन की बनाकर टीम को जीत की दहलीज पर ला दिया. और इस काम को सजना ने सिक्स मारकर पूरा कर दिया.

वीडियो: इंडिया vs इंग्लैंड टेस्ट: सुनील गावस्कर ने रांची में लगाई बेन स्टोक्स की क्लास!