The Lallantop

वर्ल्ड कप शेड्यूल पर फिर बवाल, राजीव शुक्ला ने ये बोल दिया

कितनी बार बदला जाएगा वर्ल्ड कप शेड्यूल?

post-main-image
वर्ल्ड कप शेड्यूल को लेकर BCCI की खूब फजीहत हो रही है (फ़ाइल फ़ोटो)

World Cup 2023 Ticket Sale शुरू होने से ठीक पहले शेड्यूल को लेकर एक और समस्या आ गई है. हैदराबाद क्रिकेट असोसिएशन (HCA) ने 9 और 10 अक्टूबर को लगातार मैच आयोजित कराने को लेकर चिंता जाहिर की है. क्रिकइंफ़ो के मुताबिक, शनिवार 19 अगस्त को HCA ने BCCI से कहा था कि हैदराबाद पुलिस लगातार दो दिन सुरक्षा मुहैया कराने को लेकर चिंतित है.

9 अक्टूबर को हैदराबाद में न्यूज़ीलैंड बनाम नीदरलैंड्स मैच होना है, जबकि 10 को पाकिस्तान और श्रीलंका खेलेंगे. बता दें कि HCA ने ये चिंता वर्ल्ड कप टिकट सेल शुरू होने से ठीक पहले जताई है. इस पूरे मामले पर BCCI की ओर से रिएक्शन आ चुका है. वाइस-प्रेसिडेंट राजीव शुक्ला ने कहा,

'वर्ल्ड कप के लिए मैं हैदराबाद वेन्यू का इंचार्ज हूं. अगर कोई मसला हुआ, तो इसे सॉल्व करने की कोशिश की जाएगी. वर्ल्ड कप शेड्यूल बदलना आसान नहीं है और इसके होने की संभावना बहुत कम है. सिर्फ़ BCCI से बदलाव नहीं कर सकती. टीम्स, ICC सभी लोग इसमें शामिल हैं.'

ICC ने इससे पहले नौ मैच की डेट्स बदलने के बाद घोषणा की थी, कि वर्ल्ड कप के टिकट्स 25 अगस्त से बिक्री के लिए उपलब्ध होंगे. इस घोषणा से पहले ICC ने भारत-पाकिस्तान क्लैश समेत कई मैचेज़ की डेट्स बदली थीं. भारत और पाकिस्तान अब 15 की जगह 14 अक्टूबर को खेलेंगे. और इसी के चलते पाकिस्तान और श्रीलंका के बीच होने वाला मैच 12 की जगह 10 अक्टूबर को कराया गया.

और अब ऐसा लग रहा है कि इस मसले पर HCA की राय नहीं ली गई. अभी HCA को सुप्रीम कोर्ट द्वारा अपॉइंट किए गए एडमिनिस्ट्रेटर चला रहे हैं. रिपोर्ट्स हैं कि HCA इस बात पर भी श्योर नहीं है कि सारी चार टीम्स उनके स्टेडियम में प्रॉपर प्रैक्टिस कर पाएंगी.

इससे पहले भी शेड्यूल पर काफी बवाल हो चुका है. 27 जून को शेड्यूल अनाउंस हुआ. तक़रीबन एक महीने बाद, 26 जुलाई को गुजरात क्रिकेट असोसिएशन ने इसमें बदलाव की मांग की. 5 अगस्त को क्रिकेट असोसिएशन ऑफ बंगाल की ओर से भी ऐसी ही मांग आई. जिसके बाद 9 अगस्त को नया शेड्यूल अनाउंस हुआ. और 20 अगस्त को हैदराबाद ने भी इसमें बदलाव की मांग कर दी.

श्रीलंका की टीम 7 अक्टूबर को दिल्ली में साउथ अफ़्रीका के खिलाफ़ डे-नाइट मैच खेलेगी. इसके बाद 8 अक्टूबर को हैदराबाद के लिए निकलेगी. जबकि पाकिस्तान और नीदरलैंड्स की टीम अपने कैम्पेन की शुरुआत 6 अक्टूबर को हैदराबाद से ही करेंगी. दोनों टीम्स आपस में खेलने के बाद अगले ग्रुप मैच के लिए वहीं रुकेंगी. न्यूज़ीलैंड की टीम 9 अक्टूबर को हैदराबाद में नीदरलैंड्स से खेलेगी. वह 5 अक्टूबर को अहमदाबाद में इंग्लैंड से खेलकर हैदराबाद के लिए ट्रेवल करेंगे.

वीडियो: तिलक वर्मा की बैटिंग से प्रभावित, साथी प्लेयर ने कहा...खिला सकते हो वर्ल्ड कप 2023