The Lallantop

''ऐसा लग रहा जैसे कोई बाइलेट्रल...''- पाकिस्तानी टीम के अधिकारी ने BCCI और ICC पर लगाया बड़ा इल्जाम

14 अक्टूबर को खेले गए वर्ल्ड कप में पाकिस्तानी टीम की हार के बाद मिकी आर्थर ने कहा कि ऐसा लग रहा कि जैसे ये BCCI का कोई इवेंट हो.

post-main-image
मिकी ऑर्थर का भारत-पाकिस्तान मैच के बाद बड़ा बयान (ICC)

भारत ने वर्ल्ड कप (World cup) में पाकिस्तान के खिलाफ ना हारने के रिकॉर्ड को बरकरार रखा है. 14 अक्टूबर को खेले गए मुकाबले में इंडियन टीम ने पाकिस्तान को 7 विकेट से हरा दिया. ये लगातार आठवां मौका है, जब भारतीय टीम ने पाकिस्तान को वनडे वर्ल्ड कप में हराया है. इस मैच के बाद पाकिस्तानी टीम के डायरेक्टर मिकी आर्थर (Mickey Arthur) का बड़ा बयान सामने आया है.

मिकी आर्थर ने कहा कि इस टूर्नामेंट को देखकर ऐसा लग रहा है जैसे ये कोई बाइलेट्रल सीरीज़ हो. उन्होंने मैच के बाद कहा, 

''ईमानदारी से कहूं तो ये कोई ICC इवेंट जैसा नहीं लग रहा था. यह एक बाइलेट्रल सीरीज़ की तरह लग रहा. ऐसा लग रहा कि जैसे ये BCCI का कोई इवेंट हो. मुझे आज रात माइक्रोफोन के ज़रिए आने वाली दिल दिल पाकिस्तान की आवाज नहीं सुनाई दी.''

आर्थर ने आगे कहा,

‘’ये बात मैच में अहम रोल निभाता है. लेकिन मैं इसे कोई बहाने के तौर पर इस्तेमाल नहीं करने जा रहा हूं. ‘’

ये भी पढ़ें: IndvsPak: शोएब अख़्तर लिबिर-लिबिर कर रहे थे, सचिन तेंदुलकर ने एक ट्वीट में 'ठंडा' कर दिया!

दरअसल, 1 लाख 32 हजार की क्षमता वाली स्टेडियम में गिने-ुचने पाकिस्तान फैन्स ही नजर आए. स्टेडियम ब्लू जर्सी पहने इंडियन फैन्स से खचाखच भरा हुआ था. मैच देखने के लिए पाकिस्तान से कुछ पत्रकारों और कुछ खास लोगों को ही वीजा दिया गया था.

मैच में क्या हुआ?

भारत ने मैच में टॉस जीतकर पहले बॉलिंग का फैसला लिया. रोहित का ये फैसला सही साबित किया भारत के बॉलर्स ने.  73 रन के स्कोर तक पाकिस्तान के दोनों ओपनर अब्दुल्ला शफीक और इमाम उल हक पवेलियन लौट गए. यहां से कप्तान बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान के बीच 82 रन की अच्छी पार्टनरशिप हुई. लगा पाकिस्तान का स्कोर 300 के पार जाएगा. लेकिन 155 के स्कोर पर बाबर के आउट होते ही विकेट्स का पतझड़ शुरू हो गया. पूरी पाकिस्तानी टीम 42.5 ओवर में 191 रन पर ऑलआउट हो गई.जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज, हार्दिक पंड्या, कुलदीप यादव और रवीन्द्र जडेजा ने दो-दो बांट लिए. 

जवाब में भारतीय टीम की शुरुआत भी कुछ खास नहीं रही. ओपनर शुभमन गिल 16 रन बनाकर आउट हो गए. विराट कोहली भी 16 रन ही बना सके. लेकिन कप्तान रोहित शर्मा पिछले मैच वाले टच में ही नजर आए. उन्होंने 63 गेंद पर 86 रन की धुआंधार पारी खेली. रोहित ने 6 चौके और 6 छक्के लगाए. उनके आउट होने के अय्यर और केएल राहुल ने टीम को जीत तक पहुंचाया. और भारत ने लगभग 20 ओवर बाकी रहते ही मैच को 7 विकेट से जीत लिया. 

वनडे वर्ल्ड कप 2023 में ये इंडिया की लगातारी तीसरी जीत है. जबकि पाकिस्तानी टीम को टूर्नामेंट में पहली हार का सामना करना पड़ा. प्वॉइंट्स टेबल में  भारतीय टीम टॉप पर काबिज हो गई है.जबकि न्यूजीलैंड प्वॉइंट्स टेबल में दूसरे और साउथ अफ्रीकी टीम प्वॉइंट्स टेबल में तीसरे नंबर पर काबिज है.