The Lallantop

साउथ अफ्रीका के खिलाफ कौन बना बेस्ट फील्डर? अवॉर्ड देने का तरीका देखकर तो आप कहेंगे- 'वाह...'

World cup 2023 में साउथ अफ्रीका के खिलाफ मैच में Best Fielder अवॉर्ड के लिए चार खिलाड़ियों को शॉर्ट लिस्ट किया. उसमें कप्तान रोहित शर्मा के अलावा केएल राहुल, रविंद्र जडेजा और सूर्यकुमार यादव का नाम था.

post-main-image
हर मैच के बाद टीम के किसी एक खिलाड़ी को दिया जाता है ये अवार्ड. (Twitter/BCCI)

वर्ल्ड कप 2023 (World cup) में इंडियन टीम भौकाल काट रही है. आठ मैच में आठ जीत. लगभग सभी मैच को आसानी से जीतने वाली इंडियन टीम ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ भी एकतरफा जीत हासिल की. मैच में आसान जीत मिलने के बाद बारी थी BCCI की तरफ से शेयर किए जाने वाले उस मजेदार वीडियो की, जिसका इंतजार फ़ैन्स को हमेशा रहता है. इंडियन टीम के बेस्ट फील्डर (Best Fielder) वाला. कभी स्पाइडर कैम से तो कभी बिग स्क्रीन के जरिए प्लेयर का नाम अनाउंस किया जाता  है. और हर बार की तरह इस बार भी बेहद अलग अंदाज में बेस्ट फील्डर के नाम का अनाउंसमेंट किया गया. अवॉर्ड मिला कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को. जिसका वीडियो BCCI ने रीलीज़ कर दिया है.

ये भी पढ़ें: टीम इंडिया का भौकाल देख बंद नहीं हो रहा PAK एक्सपर्ट का रोना, अब ये बेतुकी बात कही

चार प्लेयर शॉर्टलिस्ट

दरअसल, साउथ अफ्रीका के खिलाफ मैच में भी इंडियन टीम की फील्डिंग काफी शानदार रही. और इस वजह से बेस्ट फील्डर को लेकर इस बार भी कई दावेदार रहे. साउथ अफ्रीका के खिलाफ मैच के बाद फील्डिंग कोच टी दिलीप ने चार खिलाड़ियों को इस मेडल के लिए शॉर्ट लिस्ट किया. उसमें कप्तान रोहित शर्मा के अलावा केएल राहुल, रविंद्र जडेजा और सूर्यकुमार यादव का नाम था. आखिरकार ये अवॉर्ड गया कप्तान रोहित शर्मा की झोली में. टी दिलीप ने रोहित को प्रोफेसर बताते हुए कहा कि मैदान पर उनकी रणनीति दमदार रहती है. वो बाकियों के लिए एक उदाहरण सेट करते हैं.

बग कैमरे के जरिए अनाउंसमेंट

पहले तो ड्रेसिंग रूम में टी दिलीप प्लेयर्स की पहले तो तारीफ करते हुए दिखे. फिर उनको लेकर गए ग्राउंड की तरफ. मैदान पर चारों शॉर्टलिस्ट खिलाड़ी एक सर्कल खड़े हो गए. जिसके बाद वहां एक बग कैमरा आया. ये कैमरा चारों खिलाड़ियों की तरफ घूमा. नियम ये था कि कैमरा जिस खिलाड़ी की तरफ जाकर रुकेगा, उसे ये अवॉर्ड मिलेगा. और कुछ देर तक घूमने के बाद कैमरा रोहित शर्मा की तरफ जाकर रुका. जिसके बाद पूरी टीम ने रोहित के साथ मिलकर इस अवॉर्ड को सेलिब्रेट किया.

ये पहला मौका है जब रोहित शर्मा को ये अवॉर्ड मिला है. अब तक इस अवॉर्ड को केएल राहुल और श्रेयस अय्यर दो-दो बार जबकि रोहित शर्मा, विराट कोहली, शार्दूल ठाकुर और रविंद्र जडेजा एक-एक बार जीत चुके हैं.

वीडियो: विराट कोहली अपने बर्थडे पर सेंचुरी मारने के बाद क्या बोले, फ़ैन्स खुश