The Lallantop

Ind vs Eng: ज़रूरत की घड़ी में फिर फेल हुए श्रेयस अय्यर, लोगों को फिर याद आया वो प्लेयर...

Shreyas Iyer वर्ल्ड कप में एक बार फिर सस्ते में चलते बने. वो भी शार्ट बॉल पर. एक-के-बाद-एक शार्ट बॉल पर अपना विकेट गवां रहें श्रेयस से फ़ैन्स नाखुश है. सोशल मीडिया पर लोगों ने श्रेयस से अपनी नाराज़गी साझा की है.

post-main-image
शॉर्ट बॉल पर फिर आउट हो गए श्रेयस ( तस्वीर- AP)

लखनऊ के इकाना स्टेडियम में भारत और इंग्लैंड (Ind vs Eng) का सामना हो रहा है. टॉस जीतकर इंग्लैंड ने फ़ील्डिंग करने का फैसला लिया. ये फैसला सही साबित होता भी दिखा. इंडिया ने सिर्फ 40 रन पर 3 विकेट गवां दिए. चौथे ओवर में 26 रन पर शुभमन गिल को क्रिस वोक्स ने पवेलियन भेजा. विराट कोहली का भी बल्ला आज ख़ामोश रहा. विराट वर्ल्ड कप के इतिहास में पहली बार जीरो पर आउट हुए. कोहली को डेविड विली नें सातवें ओवर में आउट किया.

इसके बाद श्रेयस अय्यर के पास टिक कर खेलने का मौका था. पर एक बार फिर, नंबर 4 पर बैटिंग करने उतरा प्लेयर ग़लत शॉट खेलकर आउट हो गया. न्यूज़ीलैंड के खिलाफ जिस तरह श्रेयस शार्ट बॉल पर अपना विकेट नहीं बचा पाए थे, ठीक उसी तरह इंग्लैंड के खिलाफ़ भी वो शार्ट बॉल पर आउट हो गए. क्रिस वोक्स ने उनकी कमजोरी का पूरा फायदा उठाया और उन्हें सिर्फ 4 रन पर मार्क वूड के हाथों कैच पकड़ा कर वापस भेज दिया.

लगातार एक ही तरीके से आउट होने पर फ़ैन्स अब श्रेयस से काफ़ी नाराज़ है. सोशल मीडिया पर लोगों ने श्रेयस को खूब खरी-खोटी सुनाई है.

जाने माने पत्रकार शेखर गुप्ता ने X पर लिखा, 

श्रेयस को कितनी लम्बी रस्सी दी गई है? (यानी श्रेयस को कब तक खिलाएगी टीम?) तकनीकी चीजों को छोड़ दिया जाए, तो क्या श्रेयस बड़े स्टेज पर खेलने के लिए तैयार भी है?

वहीं क्रिकबज ने ट्वीट कर लिखा-,

न्यूज़ीलैंड के खिलाफ भी शार्ट बॉल पर आउट,
इंग्लैंड के खिलाफ भी शार्ट बॉल पर आउट,
2 मैचों से बाहर आई श्रेयस अय्यर की कमी!

इन सब के बीच लोगों ने संजू सैमसन को भी खूब याद किया. लोगों ने खुल कर सैमसन के समर्थन में पैरवी की. उनका कहना है कि अगर संजू यहां होते, तो शार्ट बॉल पर छक्के लगा रहे होते.

अनुराग नाम के यूज़र ने लिखा, 

ये समझ नही आता कि शार्ट बॉल के सबसे बेहतरीन खिलाडियों मे से एक संजू सैमसन की जगह श्रेयस को मौका क्यों दिया गया, जो शार्ट बॉल खेलना ही नही जानते.

कुछ ने संजू सैमसन के पुराने वीडियो शेयर कर बताया कि संजू यहां होते तो शार्ट बॉल का क्या हश्र करते.

कुछ यूज़र्स ने इस पर मज़ेदार मीम्स भी बनाए जिसमे शार्ट बॉल कैसे श्रेयस को बर्बाद कर रही है, ये दिखाया गया है.

यश नाम के यूज़र ने पल्ला झाड़ लिया. 

मैं अब आपको डिफेंड नहीं कर सकता. दुख के साथ कह रहा हूं, श्रेयस अय्यर को प्लेइंग XI से ड्रॉप कर देना चाहिए.

#मैच में क्या चल रहा है?

इंग्लैंड ने टॉस जीता और पहले बॉलिंग करने का फैसला लिया. फैसला सही साबित हुआ. क्रिस वोक्स ने शुभमन गिल को चलता किया, और विराट कोहली डक पर आउट हो गए. श्रेयस अय्यर भी नहीं चले. इसके बाद केएल राहुल और रोहित शर्मा ने पारी को संभाला और 91 रन की पार्टनरशिप बनाई.

हालांकि, ख़बर लिखे जाने तक रोहित शर्मा और केएल राहुल, दोनों पवेलियन लौट चुके हैं. रोहित ने 87 रन की पारी खेल एक बड़ा माइलस्टोन हासिल किया है. क्रीज़ पर सूर्यकुमार यादव और रवीन्द्र जडेजा थे. सूर्या ने 49 रन की अहम पारी खेली. भारत ने 50 ओवर में 229 रन बना लिए हैं.

(ये ख़बर हमारी इंटर्न जागृति ने लिखी है.)