The Lallantop

खुद गेंद ने पकड़वाया कैच... ऐसी विकेटकीपिंग का वायरल VIDEO कभी देखा नहीं होगा!

एक तरफ जहां चर्चा सिर्फ विकेटकीपर की हो रही है, वहीं दूसरी तरफ एक यूजर ने कुछ अलग लिखा. आप खुद ही तय किजिए कि इस कैच का क्रेडिट किसे मिलना चाहिए.

post-main-image
कैच पकड़ने के बाद मैदान में हंसी और खुशी का माहौल बन जाता है. (तस्वीर: वायरल वीडियो से स्क्रिनशॉट)

World Cup 2023 के बीच क्रिकेट का एक ऐसा वीडियो वायरल (Viral Video) हो रहा है, जिसे देखकर आप हंसी नहीं रोक पाएंगे. वीडियो में एक विकेटकीपर कैच पकड़ रहा है. खिलाड़ी ने जिस अंदाज में कैच पकड़ा है, उसे सोशल मीडिया पर अब तक का किसी विकेटकीपर द्वारा पकड़ा गया सबसे बढ़िया कैच बताया जा रहा है.

वीडियो में देखा जा सकता है कि गेंद विकेटकीपर के दस्ताने से टकराती है. ये देखकर ऐसा लगता है कि कैच छूट जाएगा, लेकिन ऐसा होता नहीं है. गेंद छिटककर खिलाड़ी की पीठ पर चली जाती है. विकेटकीपर अपने दोनों हाथों से पीठ पर एक घेरा बनाता है. गेंद पीठ पर ही रूक जाती है. फिर मैदान में हंसी-खुशी का माहौल बन जाता है. साथी खिलाड़ी आउट की अपील करते हुए हंसते हैं और विकेटकीपर की पीठ थपथपाते हैं.

वीडियो जब सोशल मीडिया पर वायरल हुआ तो यूजर्स के दिलचस्प रिएक्शन्स भी आए.  That's So village नाम के अकाउंट से X (पहले ट्विटर) पर इस वीडियो को अपलोड किया है. कैप्शन में लिखा है,

"हमारे पास एक विनर है. यह अब तक का सबसे महान विकेटकीपर कैच है."

ये भी पढ़ें: ऋषभ पंत जल्दी ही वापस आने वाले हैं, सौरव गांगुली ने बता दिया कब

इस पोस्ट को Iceland Cricket के Verified X अकाउंट से रिपोस्ट किया गया है. कैप्सन में लिखा,

"Dwayne Leverock की जरूरत किसे है?"

दरअसल, Dwayne Leverock बरमूडा के पूर्व क्रिकेटर हैं. उन्हें वर्ल्ड कप 2007 में भारत के खिलाफ एक कैच पकड़ने के लिए याद किया जाता है.

कमल कुमार ने लिखा,

"सबसे बदकिस्मत बल्लेबाज."

मराठी भाषा में खेल से संबंधित पोस्ट करने वाले अकाउंट क्रीडाजगत से भी इसे पोस्ट किया गया. कैप्सन दिया गया 'जबरदस्त झेल'.

FarReh नाम के यूजर ने इसे अब तक का सबसे बढ़िया कैच बताया,

कई यूजर्स ने ये भी लिखा कि वो इस वीडियो क्लिप को डाउनलोड कर के रखेंगे.

एक तरफ जहां चर्चा सिर्फ विकेटकीपर की हो रही है, वहीं दूसरी तरफ रोहन वर्मा ने कुछ अलग लिखा. उन्होंने लिखा,

“कैच का क्रेडिट कीपर को नहीं दिया जाना चाहिए क्योंकि गेंद उसके कंट्रोल में नही थी. इसका क्रेडिट उस फील्डर को मिलना चाहिए जिसने कीपर की पीठ से गेंद को उठाया.”

आपको क्या लगता है, इसका क्रेडिट किसको मिलना चाहिए? कॉमेंट में लिखकर बताइए.

कैच पकड़ने वाला खिलाड़ी कौन है और यहां कौन-सा मैच हो रहा है, इस बारे में ठीक से पता नहीं चलता. लेकिन वीडियो में स्कोर बताने वाले हिस्से पर KSCA लिखा हुआ है. इससे अंदाजा लगाया जा रहा है कि यहां कर्नाटक स्टेट क्रिकेट एसोसिएशन बोर्ड से संबंधित कोई मैच खेला जा रहा है. इसके अलावा खिलाड़ियों की जर्सी पर KPA और वीडियो में एक जगह KCL भी लिखा हुआ है.

ये भी पढ़ें: पाकिस्तान को भारत से सेमीफाइनल में हारने के लिए ये करना होगा…