The Lallantop

साउथ अफ्रीका ने बांग्लादेश को रौंदा, 10 दिन बाद होने वाला मैच क्यों ट्रेंड होने लगा?

साउथ अफ्रीका का प्रदर्शन. नीदरलैंड्स से मिली हार को साइड कर दें तो इस टीम ने लगभग हर टीम को डॉमिनेट किया है. ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड, श्रीलंका... साउथ अफ्रीका ने सबको अपना शिकार बनाया.

post-main-image
साउथ अफ्रीका से जुड़ा ये हैशटैग ट्रेंड करने लगा! (तस्वीर - एपी)

वनडे वर्ल्ड कप का एक और मुक़ाबला. साउथ अफ्रीका की एक और बड़ी जीत. क्विंटन डी कॉक की सेंचुरी और हेनरिक क्लासेन की 90 रन की पारी से अफ्रीका 382 रन तक पहुंच गई. फिर बॉलर्स ने बांग्लादेश को 233 पर रोक दिया. इन सबके बीच सोशल मीडिया पर एक दूसरा हैशटैग ट्रेंड करने लगा. साउथ अफ्रीका और भारत से जुड़ा हुआ. उस मैच का, जो लगभग 10 दिन बाद, 5 नवंबर को खेला जाना है. इसकी वजह जानते हैं?

साउथ अफ्रीका का प्रदर्शन. नीदरलैंड्स से मिली हार को साइड कर दें तो इस टीम ने लगभग हर टीम को डॉमिनेट किया है. ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड, श्रीलंका... साउथ अफ्रीका ने सबको अपना शिकार बनाया. सिर्फ बैटिंग नहीं, बॉलिंग में उतनी ही धार देखने को मिली है. साउथ अफ्रीका के शानदार परफॉर्मेंस देखने के बाद फ़ैन्स को इस मैच का ख़ासा इंतज़ार है - Ind vs SA. 

एक फैन ने लिखा,

सच में, इंडिया वर्सेस साउथ अफ्रीका बहुत चैलेंजिंग होने वाला है. जिस तरह का क्रिकेट साउथ अफ्रीकन टीम खेल रही है, उसे देखते हुए इंडियन टीम को बहुत अच्छा खेलना होगा, इस मैच को जीतने के लिए.

आकाश ने लिखा,

दोनों टीम्स के फॉर्म को देखते हुए ये मैच इस वर्ल्ड कप का ड्रीम मैच होने वाला है.

आकाश चोपड़ा भी इस ट्रेंड का हिस्सा बनें. लिखा,  

साउथ अफ्रीका पहले बैटिंग के मामले में खतरनाक टीम बन गई है. इंडिया इस टूर्नामेंट में सबसे अच्छी चेज़ करनी वाली टीम है. कोलकाता को इस टूर्नामेंट का बेस्ट मैच मिल सकता है, अगर दोनों टीम्स अपने-अपने स्ट्रेंथ के साथ खेलें. 5 नवंबर, ईडन गार्डन्स.

प्रमोद नाम के यूज़र ने ICC के आगे एक मांग रख दी.

#IndvsSA को मिनी-फ़ाइनल डिक्लेयर करवाओ!

निशांत गुप्ता ने इंडियन टीम पर लिखा,

साउथ अफ्रीका को देखकर लग रहा है कि उसे रोकना मुश्किल है. पर भारत उसे हराएगा. मेरी बात याद रखना.

यमीन ख़ान ने स्टैट्स के साथ लिखा,

साउथ अफ्रीका पहले बैटिंग करते हुए चार मैच जीत चुकी है. और टीम इंडिया ने पांचों मैच चेज़ करते हुए जीते हैं. 5 नवंबर को इन दोनों का मैच देखना दिलचस्प होगा.

आपके हिसाब से ये मैच कैसा होने वाला है और इसे कौन जीतेगा, हमें कॉमेंट कर बताइए. हम आगे बढ़ते हैं. 

मैच में क्या हुआ? 

साउथ अफ्रीका ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग करने का फैसला लिया. एडन मार्करम टीम की कप्तानी कर रहे हैं. रीज़ा हेंड्रिक्स और रासी वैन डर डुसेन के आउट होने के बाद डी कॉक और मार्करम ने पारी को संभाला. डी कॉक ने शानदार शतक बनाकर कई रिकॉर्ड्स अपने नाम कर लिए. कैप्टन मार्करम ने 60 रन की ज़रूरी पारी खेली. इसके बाद फिर चली हेनरिक क्लासेन की आंधी. इस विस्फोटक बल्लेबाज़ ने शानदार बैटिंग कर अपनी टीम को 382 तक पहुंचाया. क्लासेन ने 49 बॉल पर 90 रन की शानदार पारी खेली. 

बांग्लादेश ने 10 ही ओवर में तीन विकेट गंवा दिए थे. विकेट्स गिरने का सिलसिला चलता रहा. हालांकि, नंबर 6 पर बैटिंग करने आए महमूदुल्लाह ने शानदार शतक जड़ा. उनका साथ किसी ने नहीं दिया. बांग्लादेश अब सेमीफ़ाइनल की रेस से बाहर हो चुकी है. 

वीडियो: कोहली-रोहित तो सही है लेकिन असली गदर तो इन गेंदबाजों ने काटा है!