The Lallantop

ऑस्ट्रेलिया को लगातार दूसरी हार से ज़्यादा बुरा इन मीम्स से लगेगा!

क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 के एक अहम मुकाबले में साउथ अफ्रीका के खिलाफ मिली करारी हार ने ऑस्ट्रेलिया को अंदर से झकझोर दिया है. जिसके लिए टीम परेशान भी है, लेकिन सोशल मीडिया के लिए ये घटना मौज लेने वाली है.

post-main-image
वर्ल्ड कप में ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम की खराब शुरुआत

सुख में सब हैं साथी, दुख में मिले ना कोई. ये वाली दार्शनिक टाइप की कहावत आपने पहले कई बार सुनी होगी. लेकिन क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 (Cricket World Cup) में ऑस्ट्रेलिया को मिली लगातार दूसरी हार के बाद सोशल मीडिया पर जो रहा है, उसके दर्शन आपको भी ज़रूर करने चाहिए. मीम्स की दुनिया में हिलोरे मारने से पहले गुरुवार शाम हुए मैच का हाल जान लीजिए. साउथ अफ्रीका के खिलाफ मुकाबला. पहले बल्लेबाजी कर दक्षिण अफ्रीकी टीम ने 311 रन बनाए. जवाब में ऑस्ट्रेलिया ने बनाए सिर्फ 177 रन. हार. सच कहें तो बहुत बुरी हार. वो भी लगातार दूसरी बार.

मैदान में जो हुआ, वो सोशल मीडिया यूज़र्स के लिए मीम्स का रसद बन गया. किसी ने पॉइंट्स टेबल पर अफगानिस्तान के बगल में कंगारुओं की रैंकिंग के मजे लिए तो किसी को विंडीज टीम की याद आ गई. कुछ ने इमोशन ढूंढ निकाला तो किसी ने दूसरे के मीम मेटेरियल को अपना मिडास टच दे डाला.

शुरुआत में ये वाला मीम जिसमें पॉइंट टेबल पर कंगारुओं के हाल पर तंज है.

फिर एक ट्वीट के ज़रिए कैरेबियन क्रिकेट पॉडकास्ट ने ऑस्ट्रेलियाई टीम की परफॉर्मेंस को वेस्टइंडीज के टीम से जोड़ डाला. इस एक्स प्रोफाइल से लिखा गया, 'थोड़ी देर हो गई, लेकिन ऑस्ट्रेलिया के लिए सम्मान तो बनता है. उन्होंने रैंडम XI चुनकर, दोनों गेम में हारकर और वो भी दोनों बार 200 रन से कम बनाकर वेस्टइंडीज को अच्छा ट्रिब्यूट दिया है. कुल मिलाकर वर्ल्ड कप में वेस्ट इंडीज टीम खेल तो रही है.'

एक्स प्लेटफॉर्म पर आइसलेंड क्रिकेट ने लिखा, हम 0 पॉइंट के साथ ऑस्ट्रेलिया के बराबर पर हैं और नेट रन रेट में उनसे आगे. ये हमारे लिए सिर्फ नैतिक जीत ही नहीं है, बल्कि असली सफलता है. और हमने दो गेम खेले भी नहीं हैं.

एक ट्वीट इमोशन को लेकर है. हमें वाकई में नहीं पता है कि तस्वीर में दिखने वाला शख्स ऑस्ट्रेलिया के मैच के दौरान रोया भी था या नहीं. या किसी ने किसी और मोमेंट की तस्वीर को किसी और जगह पर लगाकर माहौल लूट लिया गया. लेकिन असल में तो क्रिकेट फैन्स के लिए दक्षिण अफ्रीका मैच में कंगारुओं का हाल रुलाने वाला था.

पॉइंट्स टेबल को लेकर बनाया ये ट्वीट भी काफी मज़ेदार है.

ऑस्ट्रेलिया की हार के बाद सोशल मीडिया के माहौल से तो आप रूबरू हो गए. अब आपको शनिवार यानी 14 अक्टूबर 2023 को होने वाले मैच के लिए तैयार कर दें. इस दिन होगा. सदी का महामुकाबला. (काश यहां पर रणभेरी का ऑडियो क्लिप चला पाता). और होगी महाकवरेज. (यहां पर अपने प्रोग्राम का स्टिंग वीडियो). डेस्क से बैठकर नहीं. ग्राउंड से. लल्लनटॉप की टीम होगी अहमदाबाद में. ग्राउंड से मिलेंगे कई वीडियो. तो बने रहिएगा. मतलब अगर मैच में मन ना लगे. और कुछ पढ़ने या देखने का शौक चढ़े. तो लल्लनटॉप की वेबसाइट, ऐप और undefined पर आ जाइएगा. अरे हां, प्रमोशन कर रहा था तो कोताही क्यों ही बरतें. स्पोर्ट्स के लिए खास चैनल है हमारा. लल्लटॉप स्पोर्ट्स. undefinedपर फॉलो करें और फेसबुक पर भी.

वीडियो: विराट कोहली और नवीन उल हक़ की दोस्ती पर गौतम गंभीर ने सुना दिया!