The Lallantop

गंभीर से पहले लक्ष्मण, टीम इंडिया की कोचिंग पर ये अपडेट सुनी?

Gautam Gambhir Team India Head Coach बनने वाले हैं. लेकिन उनसे पहले, VVS लक्ष्मण को लेकर बड़ा अपडेट आया है.

post-main-image
द्रविड़ के कार्यकाल के दौरान लक्ष्मण कई बार युवाओं से भरी टीम इंडिया के हेड कोच रह चुके हैं (AP)

टीम इंडिया को नया कोच मिलने वाला है. BCCI जल्दी ही नए कोच के नाम का ऐलान कर देगी. राहुल द्रविड़ T20 World Cup 2024 के बाद टीम इंडिया से अलग होंगे. इनकी जगह लेने के लिए आवेदन मंगाए गए थे. इस पोस्ट के लिए गौतम गंभीर और WV रमन ने एक राउंड इंटरव्यू भी दे दिया है. लेकिन अब इस मामले में एक नई अपडेट है. दावा किया जा रहा है कि टीम इंडिया का नया कोच द्रविड़ के जाते ही टीम से नहीं जुड़ेगा.

दरअसल रिपोर्ट्स लगातार दावा कर रही हैं कि गौतम गंभीर टीम इंडिया के अगले कोच होंगे. ये बात पक्की हो चुकी है. लेकिन अगर ऐसा होता है, तो भी टीम इंडिया ज़िम्बाब्वे टूर पर इनके बिना ही जाएगी. ये टूर वर्ल्ड कप के तुरंत बाद होना है. PTI के मुताबिक, गंभीर टीम के साथ श्री लंका टूर पर जुड़ेंगे. द्रविड़ के जाने और गंभीर के आने के बीच, NCA हेड VVS लक्ष्मण टीम की कोचिंग का जिम्मा संभालेंगे. वह ज़िम्बाब्वे के खिलाफ़ पांच मैच की T20I सीरीज़ के दौरान टीम के साथ होंगे.

यह भी पढ़ें: Jasprit Bumrah T20 World Cup Records: बुमराह के ऐसे आंकड़े, जानकर होश उड़ जाएं!

लक्ष्मण पहले भी ये काम कर चुके हैं. जब भी राहुल द्रविड़ ने टीम इंडिया से ब्रेक लिया, लक्ष्मण ने उनकी जगह टीम की कोचिंग संभाली. वह बीते वक्त आयरलैंड टूर के वक्त हेड कोच के रूप में इंडिया के साथ थे. इस बारे में एक सोर्स ने PTI से कहा,

'इस बात की संभावना है कि लक्ष्मण कुछ NCA कोचेज़ के साथ ज़िम्बाब्वे टूर पर जाएंगे. लक्ष्मण और NCA की टीम ने हमेशा ही राहुल द्रविड़ और फ़र्स्ट टीम कोचेज़ के ब्रेक के वक्त उनकी जगह ली है.'

बता दें कि BCCI ने राहुल द्रविड़ की जगह लेने के लिए लक्ष्मण से भी बात की थी. लेकिन इन्होंने मना कर दिया. लक्ष्मण ने टीम इंडिया का हेड कोच बनने की जगह NCA से जुड़े रहना चुना.  ज़िम्बाब्वे टूर पर भारत एक युवा टीम भेजेगा. सेलेक्शन कमिटी जल्दी ही ये टीम घोषित करेगी. दावा किया जा रहा है कि हार्दिक पंड्या या सूर्यकुमार यादव टीम की कप्तानी करेंगे. इस टीम में IPL 2024 में बढ़िया खेले यंगस्टर्स को मौका मिलने की पूरी संभावना है.

टीम इंडिया ज़िम्बाब्वे के बाद श्रीलंका टूर पर जाएगी. यहां तीन वनडे और इतने ही T20I मैच खेले जाने हैं. 27 जुलाई से शुरू हो रहा ये टूर कोच के रूप में गंभीर का पहला असाइनमेंट हो सकता है. गंभीर ने हाल ही में KKR के साथ IPL2024 का खिताब जीता था. टीम इंडिया से जुड़ने के लिए उन्हें ये टीम छोड़नी पड़ेगी.

वीडियो: अफगानिस्तान को कूटने के बाद सूर्या ने जो कहा, बताता है कि उनकी क्लास सबसे अलग है!