The Lallantop

विराट कोहली का रिकॉर्ड ब्रेकिंग शतक, IPL क्लब्स ने सचिन से भी बेहतर बधाई दे दी!

भारत के स्टार बल्लेबाज Virat Kohli ने Sachin Tendulkar के वनडे शतकों की बराबरी कर ली है. कोलकाता के ईडन गार्डन्स में खेले गए मुक़ाबले में भारत ने 326 रन बनाए. अपने जन्मदिन पर विराट ने इस शतक से न सिर्फ खुद को, बल्कि अपने फ़ैन्स को भी तोहफ़ा दिया है.

post-main-image
विराट कोहली को सचिन तेंडुलकर समेत कई दिग्गज़ों ने दी बधाई (फोटो- एपी)

सोशल मीडिया पर विराट कोहली (Virat Kohli) को लोग अलग-अलग अंदाज़ में बधाइयां दे रहे हैं. साउथ अफ्रीका के खिलाफ शतक लगाकर विराट ने वनडे क्रिकेट में 49 शतक पूरे कर लिए हैं. यानी विराट ने अपने जन्मदिन के दिन ही 'क्रिकेट के भगवान' कहे जाने वाले सचिन तेंडुलकर के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है. इस मौके पर कई दिग्गजों ने अपने अंदाज़ में विराट को बधाई दी.

सचिन तेंडुलकर, जिनके 49 शतकों के रिकॉर्ड की बराबरी विराट कोहली ने की, उन्होंने इंस्टाग्राम पर पोस्ट कर विराट को बधाई दी. सचिन अपनी पोस्ट में लिखते हैं, 

"शानदार बैटिंग, विराट. इस साल की शुरुआत में 49 से 50 तक जाने के लिए मुझे 365 दिन लग गए थे (सचिन अपनी उम्र की बात कर रहे थे). मुझे उम्मीद है आप अगले ही कुछ दिनों 49 से 50 पहुंच जाएंगे (सेंचुरी की बात) और मेरा रिकॉर्ड तोड़ देंगे"

भारत के पूर्व दिग्गज क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग ने सोशल मीडिया साइट X पर लिखा,
 

"एक महान प्लेयर के सर्वाधिक वनडे शतक की बराबरी करना… क्या शानदार दिन है. ऐतिहासिक ईडन गार्डन्स में, उनका जन्मदिन भी था. सलाम रहेगा, विराट. बेहतरीन पारी के लिए बधाई, आपके रगों में शतक दौड़ता है, दिल में भारत"

पूर्व क्रिकेटर आकाश चोपड़ा लिखते हैं,


"वनडे क्रिकेट में बल्लेबाज़ी की नब्ज विराट जैसा किसी ने नहीं पहचाना.टन मशीन कोहली ने अपने रिकॉर्ड में 49वां शतक जोड़ लिया है. जन्मदिन मनाने का क्या शानदार तरीका है, वेल प्लेड"

IPL फ्रेंचाइजी टीम मुंबई इंडियंस ने भी अपने X अकाउंट पर विराट को बधाई दी है. मुम्बई इंडियंस ने सचिन तेंडुलकर और विराट कोहली की हाथ मिलाते हुए एक तस्वीर पोस्ट की है, जिसमें दोनों एक पोडियम पर खड़े हैं. पोडियम पर लिखा है, 'ODI रॉयलटी'

चेन्नई सुपर किंग्स ने भी विराट कोहली को 49वें शतक पर बधाई दी है. चेन्नई सुपरकिंग्स ने X पर दो तस्वीरें पोस्ट की. एक में सचिन और विराट मैदान पर साथ नज़र आ रहे हैं. ये 2011 वर्ल्ड कप का फ़ाइनल है. सचिन आउट होकर लौट रहे थे, और विराट बैटिंग करने आ रहे थे. तब दोनों में बात हुई थी. वहीं, दूसरी तस्वीर में सचिन और विराट कुछ गुफ्तगू करते हुए दिख रहे हैं. सीएसके ने लिखा,

मास्टर ने कहा ‘जाओ भारत को गर्व के पल महसूस कराओ’ और उसने कर दिखाया.

अफगानिस्तान के स्टार क्रिकेटर राशिद खान ने विराट को एक वायरल मीम के अंदाज में बधाई दी. राशिद ने  X पर लिखा, 

“49 वां वनडे टन (शतक), जस्ट लाइक अ वाउ. बधाई हो विराट कोहली.”

कोलकाता नाइट राइडर्स ने एक बड़े ही भावुक अंदाज में विराट कोहली को बधाई दी. केकेआर ने 2 तस्वीरें पोस्ट की. एक में एक बच्चा (जो विराट हैं), बैठकर टीवी पर सचिन को खेलते हुए देख रहा है. वहीं दूसरी तस्वीर में सचिन तेंडुलकर अपने कमरे में बैठकर टेलीविजन पर विराट को अपने 49वें शतक की बराबरी करते हुए देख रहे हैं.

विराट कोहली की टीम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने भी अपने पूर्व कप्तान को बधाई दी. RCB ने अपने पोस्ट में 2 तस्वीरें लगाई हैं. एक तस्वीर वनडे विश्वकप 2011 की है जब श्रीलंका के खिलाफ फ़ाइनल जीतने के बाद विराट कोहली ने सचिन को कंधे पर उठाया था. दूसरी तस्वीर में विराट अपने 49वें वनडे शतक के बाद आसमान की ओर बैट उठाकर देख रहे हैं.

पूर्व क्रिकेटर विनय कुमार ने भी विराट कोहली की तारीफ और बधाई में पोस्ट किया. विनय कुमार X पर लिखते हैं,

"विराट ने अपने 35वें जन्मदिन पर खुद को 49वें वनडे शतक का तोहफा दिया. मील का पत्थर हासिल करने के लिए बिल्कुल सही दिन. जन्मदिन मुबारक हो विराट. आपकी शानदार और शानदार उपलब्धि पर बधाई"

बात करें मैच की तो भारत ने पहली पारी में 326 रनों के शानदार स्कोर खड़ा किया है. भारतीय टीम ये मैच जीतकर लगातार 8 मैचों में जीत दर्ज कर चुकी है. साउथ अफ्रीका पॉइंट्स टेबल में दूसरे नंबर पर है. भारत की बॉलिंग के आगे साउथ अफ्रीकी बल्लेबाज़ खड़े तक नहीं हो सके और 83 रन पर ही पूरी टीम सिमट गई. 

(यह भी पढ़ें: 49वां शतक जड़कर विराट कोहली ने जो कहा, आपका दिन बना देगा!)