The Lallantop

विराट कोहली डक: 12 साल में पहली बार ऐसा दिन, ड्रेसिंग रूम में विराट ने जो किया, वायरल!

Shubman Gill 9 रन बनाकर आउट हो गए. फिर Virat क्रीज़ पर आए. इसके बाद कुछ ऐसा हुआ, जिसे देख पूरा देश निराश हो गया.

post-main-image
विराट का डक, एक फैनन का ख़ासा नुकसान हो गया! (तस्वीर - X)

लखनऊ के इकाना स्टेडियम में भारत का मुक़ाबला इंग्लैंड (Ind vs Eng) से चल रहा है. इस मैच में 2019 की चैंपियन टीम ने टॉस जीता और पहले बॉलिंग करने का फैसला लिया. हमेशा की तरह, भारत के लिए रोहित शर्मा और शुभमन गिल ओपन करने आए. गिल के आउट होने के बाद विराट ने क्रीज़ संभाला. पर फिर कुछ ऐसा हुआ, जिसे देख पूरा देश निराश हो गया.

विराट डक पर आउट हुए. ऐसा बहुत कम ही देखने को मिलता है. वर्ल्ड कप्स में विराट कोहली पहली बार डक पर आउट हुए हैं. वनडे हो या टी20, सब मिलाकर. इकाना की पिच पर हल्की-सी स्विंग ने विराट और गिल को परेशान किया. क्रिस वोक्स ने एक इनस्विंगर से गिल को 26 रन पर वापस पवेलियन भेज दिया. इसके बाद विराट बैटिंग करने आए थे.

डेविड विली और वोक्स ने शानदार लाइन-लेंथ बरकरार रखी. विराट और रोहित पर प्रेशर बना. विराट एक बॉल पर आगे बढ़े और अच्छी कवर ड्राइव लगाई, पर बॉल सीधे फील्डर के हाथ में गई. प्रेशर और बढ़ा. सातवें ओवर में डेविड विली की बॉल पर विराट फिर आगे बढ़े. गुडलेंथ बॉल पर लॉन्ग ऑफ के ऊपर से खेलने की कोशिश की, पर अच्छा कनेक्शन नहीं हुआ. बॉल सीधे बेन स्टोक्स के हाथ में गई.

विराट का यूएस कनेक्शन

मैच देखने आए एक फैन ने एक बोर्ड पर लिखा,

यूएस से ट्रैवल करके आया हूं. 7,732 मील. सिर्फ GOAT को देखने, विराट कोहली को देखने.

इसपर एक ट्विटर यूज़र ने लिखा,

एक फैन यूएस से आया था, विराट को बैटिंग करते हुए देखने. उसी दिन विराट डक पर आउट हुए. उनके और बाकी फ़ैन्स के लिए ये एक ख़राब दिन है.

वनडे या टी20 वर्ल्ड कप में कोहली ने अब तक 56 पारियां खेली हैं. ये पहली बार है जब विराट डक पर आउट हुए हैं. इंटरनेशनल क्रिकेट में विराट का ये 34वां डक था. उन्होंने इस रिकॉर्ड में सचिन तेंडुलकर की बराबरी कर ली है. विराट आउट होकर ड्रेसिंग रूम गए, और उनका फ्रस्टेशन साफ़ देखने को मिला. बैठे-बैठे विराट ने अचानक सोफे पर अपना हाथ दे मारा.

बता दें, विराट इस वर्ल्ड कप में शानदार फॉर्म में रहे हैं. उन्होंने इस टूर्नामेंट में एक शतक और तीन पचासे जड़े हैं. फ़ैन्स उम्मीद करेंगे विराट अगले मैच में मज़बूत वापसी करेंगे.

कोई बदलाव नहीं

मैच में इंडियन टीम बिना किसी बदलाव के साथ उतरी है. ऐसे कयास लगाए जा रहे थे कि आर अश्विन को टीम में मौका मिल सकता है. लेकिन कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस के दौरान ही साफ़ कर दिया कि टीम में कोई बदलाव नहीं है. टीम इंडिया ने अब तक इस टूर्नामेंट में अपने पांचों मुकाबले जीते हैं. 10 पॉइंट्स के साथ टीम इंडिया पॉइंट्स टेबल पर दूसरे नंबर पर है. वहीं इंग्लैंड क्रिकेट टीम पॉइंट्स टेबल में सबसे नीचे है. टीम 5 में से सिर्फ एक मैच जीत पाई है.