The Lallantop

वर्ल्ड कप में टीम इंडिया के शानदार प्रदर्शन के बीच राहुल द्रविड़ के ये फ़ोटो वायरल!

हेड कोच राहुल द्रविड़, बैटिंग कोच विक्रम राठौर, फील्डिंग कोच टी दिलीप समेत बाकी मेंबर्स धर्मशाला के क़रीब स्थित त्रियुंड ट्रेक पर गए थे. हेड कोच ने प्लेयर्स के साथ ट्रेक करने पर क्या कहा?

post-main-image
बिना प्लेयर्स को लिए ट्रेक पर क्यों पहुंच गए राहुल द्रविड़? (तस्वीर - KL Rahul)

वनडे वर्ल्ड कप 2023 में टीम इंडिया ने अभी तक अपने सभी 5 मैच जीते हैं. भारत ने ऑस्ट्रेलिया, पाकिस्तान और न्यूजीलैंड जैसी बड़ी टीम्स को हराया है. रोहित शर्मा की टीम का अगला मुक़ाबला लखनऊ के इकाना स्टेडियम में डिफेंडिंग चैंपियन इंग्लैंड से है. हालांकि, लखनऊ रवाना होने से पहले राहुल द्रविड़ और टीम इंडिया के सपोर्ट स्टाफ का एक ख़ास वीडियो सामने आया है. इस वीडियो में टीम इंडिया के कोटिंग स्टाफ एक ट्रेक पर गए हैं. हालांकि, इसमें टीम इंडिया का कोई भी प्लेयर नज़र नहीं आया. वीडियो में इसकी वजह भी बताई गई है. द्रविड़ की एक फ़ोटो भी वायरल हो रही है, जो केएल राहुल ने पोस्ट की है.  

टीम इंडिया का कोचिंग स्टाफ - हेड कोच राहुल द्रविड़, बैटिंग कोच विक्रम राठौर, फील्डिंग कोच टी दिलीप समेत बाकी मेंबर्स धर्मशाला स्थित त्रियुंड ट्रेक पर गए. ये ट्रेक लगभग 9 किलोमीटर लंबा है और इसे ट्रेकर्स आसान मानते हैं. ऊपर पहुंचकर इसका व्यू कमाल का है. द्रविड़ ने ऊपर पहुंचने के बाद अपने एक्सपीरियंस के बारे में बताया. साथ ही ये राज़ भी खोला, क्यों टीम इंडिया के किसी प्लेयर को इस ट्रेक पर आने नहीं दिया गया. द्रविड़ ने कहा,

त्रियुंड का व्यू कमाल का है. यहां तक आना ही अपने आप में शानदार एक्सपीरियंस है. मेरे हिसाब से ये काफी चैलेंजिंग ट्रेक था. यहां पहुंचने के बाद जो व्यू है, वो कमाल का है. पूरे सपोर्ट स्टाफ के लिए यहां आना बहुत ख़ास रहा. ये पूरा दिन हमारे लिए शानदार था.

द्रविड़ ने आगे बताया, क्यों टीम इंडिया के प्लेयर्स को इस ट्रेक पर नहीं लाया गया.

बॉएज़ को यहां लाना सेफ़ नहीं है. ऐसे चट्टानों पर चलना खतरनाक होता है. अगर हम कोई टूर्नामेंट नहीं खेल रहे होते, तो मुझे बहुत खुशी होती अगर कुछ लड़के यहां आकर इसका एक्सपीरियंस लेते.

बता दें, प्लेयर्स को पैराग्लाइडिंग करने की भी छूट नहीं है. बैटिंग कोच विक्रम राठौर ने वीडियो में कहा,  

हम त्रियुंड पर हैं. हमने गालू से (ट्रेक) शुरू किया था. ये मैक्लॉडगंज से भी आगे है. जब आप ऊपर आ रहे होते है, तब आखिरी 30 मिनट का ट्रेक मुश्किल है. पर जैसे ही  ऊपर का व्यू मिलता है, सारी मेहनत सही साबित हो जाती है.

केएल राहुल की फ़ोटो

टीम इंडिया के मिडल ऑर्डर बल्लेबाज़ केएल राहुल ने X पर एक फ़ोटो पोस्ट की. इसमें विक्रम राठौर, राहुल द्रविड़, खुद केएल और हार्दिक पंड्या हैं. ये चारों एक नदी में नहा रहे हैं, जिसके बीच बड़े-बड़े पत्थर हैं. ये फ़ोटो सोशल मीडिया पर खूब ट्रेंड हो रही है. फ़ैन्स का कहना है कि 5 मैच जीतकर प्लेयर्स और कोचिंग स्टाफ ऐसा ब्रेक डिज़र्व करते हैं. इस फ़ोटो में राहुल द्रविड़ बहुत एक्साइटेड दिख रहे हैं. आमतौर पर शांत रहने वाले द्रविड़ का ये रूप फ़ैन्स खूब इंज़ॉय कर रहे हैं.  

वर्ल्ड कप की बात करें तो भारत का अगला मैच रविवार, 29 अक्टूबर को इंग्लैंड के खिलाफ़ है. टीम इंडिया 26 अक्टूबर को लखनऊ पहुंच जाएगी.