The Lallantop

"मैंने देखा रोहित दूर हैं...", PM मोदी को सूर्य कुमार यादव ने ऐतिहासिक कैच की कहानी बताई

Surya Kumar Yadav ने कहा कि कैच लेते समय उन्हें लगा नहीं था कि वो कैच पकड़ लेंगे. उन्होंने बॉल एक बार Rohit Sharma को भी देने का सोचा लेकिन वो बहुत दूर खड़े थे.

post-main-image
सूर्या ने कहा कि कैच लेते समय उन्हें लगा नहीं था कि वो कैच पकड़ लेंगे. (फ़ोटो/PTI)

T20 World Cup जीतने वाली भारतीय टीम PM Modi से मिली. Team India प्रधानमंत्री से दिल्ली में लोक कल्याण मार्ग स्थित उनके आवास पर ब्रेकफास्ट पर मिली थी. बातचीत में पीएम मोदी ने T20 वर्ल्ड कप विजेता टीम को बधाई दी. उनकी इस बातचीत का वीडियो सामने आया है. इसमें प्रधानमंत्री मोदी ने सभी खिलाड़ियों से उनके अनुभवों के बारे में पूछा. Surya Kumar Yadav ने इस बातचीत में अपने ऐतिहासिक कैच के बारे में बात की. उन्होंने कहा कि कैच लेते समय उन्हें लगा नहीं था कि वो कैच पकड़ लेंगे.

29 जून को T20 वर्ल्ड कप 2024 के फाइनल में इंडिया ने साउथ अफ्रीका को 7 रन से हराया. भारत के लिए फाइनल ओवर हार्दिक पंड्या डाल रहे थे. ओवर की पहली गेंद पर डेविड मिलर ने छक्का मारने की कोशिश की. लगभग छक्का लग ही गया था. लेकिन उसी समय सूर्या ने कैच पकड़ लिया. फिर उन्हें लगा कि वह अपना बैलेंस खो रहे हैं, तो उन्होंने गेंद को हवा में उछाला. बाउंड्री के बाहर गए. वापस बाउंड्री के अंदर आए और एक शानदार कैच लपक लिया. चंद सेकंड की इस खलबली ने वर्ल्ड कप का भारत आना तय कर दिया था.

खिलाड़ियों से बात करते हुए यही कैच पीएम मोदी ने वीडियो में सबको दिखाया और फिर कहा,

"हम्म्म सूर्या..."

ऐसा सुनकर टीम के सभी लोग हंसने लगे. और सूर्या ने कहा कि वो कैच देखकर खो गए. सूर्या ने आगे कहा,

"मैंने पहले नहीं सोचा था कि कैच पकड़ लूंगा. मैंने बस सोचा था कि बॉल अंदर की तरफ़ फेंक दूंगा, ताकि प्लेयर एक या दो रन ले सकें. क्योंकि हवा भी वैसे ही चल रही थी. लेकिन जब बॉल एक बार हाथ में आ गई तो फिर सोचा कि दूसरी साइड दे दूं. लेकिन फिर देखा कि रोहित भाई बहुत दूर खड़े हैं. इसलिए बॉल उड़ाई और वो मेरे हाथ में आ गई."

सूर्या ने आगे कहा कि ऐसे कैच लेने की प्रैक्टिस उन्होंने पहले भी की है. मैच के दौरान वो सोच रहे थे कि बैटिंग तो वो करते ही हैं, लेकिन इसके अलावा वो किस चीज़ में कंट्रीब्यूट कर सकते हैं.

यह भी पढ़ें: विराट कोहली ने PM मोदी को फाइनल मैच का सबसे दिलचस्प किस्सा सुनाया

सूर्या के बाद पीएम मोदी ने टीम के कोच रहे राहुल द्रविड़ से पूछा कि ऐसे हवा में बॉल फेंककर, उछालकर वापस कैच पकड़ने की प्रैक्टिस करवाई जाती है क्या? द्रविड़ ने कहा कि सूर्या ने ऐसे कैच 150-160 बार लिए हैं.

वहीं सूर्या ने कहा कि उन्हें नहीं पता था कि भगवान उन्हें ऐसा मौक़ा देंगे. उन्होंने कहा,

"मैंने उस पल को जी लिया. मुझे उस पल में अच्छा लगा."

आखिर में पीएम मोदी ने सूर्या को बधाई देते हुए कहा कि पूरे देश में तनावपूर्ण माहौल था. लेकिन उन्होंने परिस्थिति बदल दी. ये बहुत बड़ी बात है. वो एक लकी इंसान हैं.

वीडियो: T20 World Cup Final: आखिरी ओवर...सूर्या का कैच और पंड्या की इन छह गेंदों कमाल कर दिया!