The Lallantop

मुंबई में हो सकता था हाथरस जैसा हादसा, Team India की विक्ट्री परेड में 9 फैन्स घायल हुए

T20 वर्ल्ड कप के विक्ट्री परेड के दौरान कई लोग सांस लेने में दिक्कत की वजह से तबीयत बिगड़ गई. विक्ट्री परेड के दौरान सांस लेने में तकलीफ से कुल 9 लोगों की तबियत बिगड़ी. इनमें से दो लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. और सात लोगों को प्राथमिक उपचार के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गई.

post-main-image
मरीन ड्राइव पर सैंकड़ों की संख्या में फैंस के चप्पल और जूते बिखरे पड़े हैं. क्रेडिट- एएनआई

T20 वर्ल्ड कप जीतने के बाद टीम इंडिया 4 जुलाई को मुंबई पहुंची. यहां  टीम ने मरीन ड्राइव से वानखेड़े स्टेडियम तक ओपन बस में बैठकर विक्ट्री परेड निकाली. इस दौरान अपने चहेते प्लेयर्स के दीदार के लिए जनसैलाब उमड़ पड़ा. मरीन ड्राइव का नजारा बताता है कि ये जीत देश के क्रिकेट फैंस के लिए कितनी बड़ी है. लेकिन इस दौरान कई स्थानों पर भगदड़ जैसी स्थिति हो गई. टीम के स्वागत के लिए मरीन ड्राइव पर जुटे कई लोगों की हालत बिगड़ गई. इसमें कुछ लोगों को इलाज के लिए नजदीकी सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया.

एनडीटीवी की रिपोर्ट के मुताबिक, 5 जुलाई की सुबह मरीन ड्राइव से जो तस्वीरें सामने आ रही हैं. वो 4 जुलाई को विक्ट्री मार्च के दौरान एक बड़े हादसे के टलने का इशारा कर रही है. इन तस्वीरों में दिख रहा है कि मरीन ड्राइव पर सैंकड़ों की संख्या में फैंस के चप्पल और जूते बिखरे पड़े हैं. सोशल मीडिया पर कुछ ऐसे वीडियो भी वायरल हैं जिसमें भीड़ के बीच फैंस की तबीयत बिगड़ती दिख रही है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, विक्ट्री परेड के दौरान सांस लेने की तकलीफ से कुल 9 लोग प्रभावित हुए हैं. इनमें से दो लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. और सात लोगों को प्राथमिक उपचार के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गई.

ये भी पढ़ें - टीम इंडिया को वर्ल्डकप में परोसा गया ठंडा खाना, BCCI को खुद करना पड़ा इंतजाम, पुलिस ने तलाशी भी ली

विक्ट्री परेड के दौरान मरीन ड्राइव पर मौजूद क्रिकेट प्रशंसक रवि सोलंकी ने बताया कि टीम इंडिया के स्वागत के लिए भीड़ बढ़ने लगी थी. लेकिन पुलिस की ओर से सुरक्षा के कोई भी इंतजाम नहीं किए गए थे. जैसे ही टीम वहां पहुंची, लोगों ने चिल्लाना शुरू कर दिया. और मेरे आगे पीछे खड़े लोग गिर पड़े. मुंबई पुलिस के अनुसार वहां जमा हुए कई प्रशंसकों की हालत खराब हो गई थी. कुछ घायल हो गए और कुछ लोगों को सांस लेने में दिक्कत आ रही थी.
 

 

4 जुलाई की शाम को टीम इंडिया की विक्ट्री परेड के दौरान का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल है. इस वीडियो में दिख रहा है कि ज्यादा भीड़ की वजह से एक महिला बेहोश हो गई है. लेकिन इससे पहले की वो नीचे गिरे या उसके साथ कोई अप्रिय हादसा हो. वहां तैनात मुंबई पुलिस के एक जवान ने मुस्तैदी से उसे अपने कंधे पर उठाया और उसे भीड़ से दूर ले जाने की कोशिश की.

वीडियो: बारबाडोस से लौटी वर्ल्ड चैंपियन टीम इंडिया, एयरपोर्ट से होटल तक गजब का स्वागत