The Lallantop

टीम इंडिया को वर्ल्डकप में परोसा गया ठंडा खाना, BCCI को खुद करना पड़ा इंतजाम, पुलिस ने तलाशी भी ली

T20 वर्ल्ड कप के दौरान टीम इंडिया को काफी बदइंतजामी का सामना करना पड़ा. वर्ल्ड कप आयोजित कराने वाली संस्था ICC की तरफ से टीम इंडिया के खाने के लिए काफी घटिया इंतजाम किया गया था. इसके अलावा टीम को अनावश्यक पुलिस जांच का भी सामना करना पड़ा.

post-main-image
टीम इंडिया को T20 वर्ल्ड कप में बदइंतजामी का सामना करना पड़ा.

 वेस्टइंडीज के बारबडोस में फाइनल मुकाबला जीतकर टीम इंडिया ने इतिहास रच दिया. T20 वर्ल्ड कप की खिताबी जीत के बाद टीम की घर वापसी हो चुकी है. वापसी के बाद पीएम मोदी ने सभी खिलाड़ियोंं का सम्मान किया. इसके बाद गुरुवार 4 जुलाई को मुंबई के मरीन ड्राइव पर टीम इंडिया ने विक्ट्री मार्च निकाला जिसमें फैंस का सैलाब उमड़ आया.  टीम इंडिया ने बिना एक भी मैच हारे खिताबी जीत का सफर तय किया. लेकिन टीम को सफलता की स्वर्णिम पड़ाव में कुछ ऐसा झेलना पड़ा जिसकी किसी इंटरनेशनल इवेंट में उम्मीद तो कतई नहीं की जा सकती. टीम इंडिया को इस इवेंट में काफी बदइंतजामी झेलनी पड़ी. यहां तक कि टीम को खाने के लिए ठंडा खाना दिया जाता था.


इंडिया टुडे ग्रुप के स्पोर्ट्स एडिटर विक्रांत गुप्ता के मुताबिक, 

T20 वर्ल्ड कप में ICC की तरफ से काफी खराब इंतजाम किए गए थे. जिसके चलते टीम इंडिया को परेशानी का सामना करना पड़ा. जिस इंडियन क्रिकेट टीम ने अमेरिका में क्रिकेट को प्रसिद्धि दी. उसके साथ इस तरह का व्यवहार हुआ. T20 वर्ल्ड कप के प्रैक्टिस मैच में टीम को ठंडा खाना मिल रहा था. जिससे भारतीय प्लेयर्स खुश नहीं थे. खाने में रखा हुआ सलाद, ठंडा सैंडविच और ठंडा चिकन दिया जा रहा था.

जब इस बात की जानकारी BCCI  को मिली तो बोर्ड ने अपने खर्चे पर खिलाड़ियोंं के लिए ताजा खाने की व्यवस्था की.  ये हाल तब था, जब फैंस भारतीय टीम के लिए स्टेडियम आ रहे थे. रेवेन्यू का एक बड़ा हिस्सा टीम इंडिया ला रही थी. इसके बावजूद टीम को अपने खाने का इंतजाम खुद के बजट से करना पड़ा.

टीम इंडिया ने ठंडे खाने की शिकायत ICC से की. तो उनकी तरफ से जवाब आया कि हमारे यही पैरामीटर्स हैं और हम सभी टीमों को इसी के अनुसार फूड प्रोवाइड करा रहे हैं. ICC की तरफ से दिए गए जवाब के बाद BCCI  ने तय किया कि प्लेयर्स के लिए एक शेफ रखा जाए. और इसका खर्च खुद BCCI उठाएगी.

ये भी पढ़ें - PM मोदी से मुलाकात के बाद सूर्यकुमार यादव का 8 साल पुराना ट्वीट वायरल हो गया

इसके अलावा फ्लोरिडा में पुलिस की वजह से टीम इंडिया को दिक्कतों का सामना करना पड़ा. दरअसल टीम इंडिया कनाडा के खिलाफ मैच के लिए फ्लोरिडा पहुंची थी. यह मैच बारिश के कारण रद्द हो गया था. मैच की सुबह आठ बजे फ्लोरिडा पुलिस आई और खिलाड़ियों से कहा कि आप सबकी तलाशी होगी. और सामान की स्क्रीनिंग होगी. तभी आप फील्ड पर जा सकते हैं. इंडियन प्लेयर्स ने इस पर आपत्ति जताते हुए कहा कि कहा कि हम वर्ल्ड कप खेलने आए हैं. और ये कोई बच्चों की टीम तो नहीं है. ICC का टूर्नामेंट है. लेकिन लोकल पुलिस अड़ गई. जिससे टीम को परेशानी का सामना करना पड़ा.

वीडियो: भारतीय क्रिकेट बोर्ड की कमाई का पूरा गणित यहां समझिए