The Lallantop

'बाबर फ़िक्सर'... अब PCB जमकर ख़बर लेगी!

Babar Azam Fixer हैं, ऐसे आरोप पाकिस्तान वाले ही लगा रहे हैं. लेकिन ऐसे लोग बच नहीं पाएंगे, PCB ने इन लोगों पर कड़ा एक्शन लेने की तैयारी कर ली है. ऐसा करने के लिए PCB पंजाब सरकार के एक कानून का सहारा लेने वाली है.

post-main-image
बाबर के पीछे पड़ गए हैं उनके ही लोग (AP)

बाबर आज़म. पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कप्तान. बाबर की कप्तानी में पाकिस्तान वाले T20 World Cup 2024 में अच्छा नहीं कर पाए. ये लोग पहले राउंड से ही बाहर हो गए. इसके बाद से बाबर और PCB की खूब आलोचना हो रही है. एक पत्रकार ने तो बाबर पर मैच फ़िक्सिंग के आरोप तक लगा दिए. अब ख़बर है कि PCB इस पत्रकार के खिलाफ़ कड़ा एक्शन लेने वाली है. साथ ही एक ख़बर और है. कहा जा रहा है कि बाबर आज़म अपने साथियों से नाखुश हैं. वह इनकी शिकायत PCB से करने वाले हैं.

PTI की एक रिपोर्ट के मुताबिक, PCB पंजाब सरकार के एक नए कानून का सहारा लेने वाली है. इसके जरिए ये वर्ल्ड कप के दौरान पाकिस्तानी प्लेयर्स पर भ्रष्टाचार के आरोप लगाने, या व्यक्तिगत हमले करने वाले डिजिटल और मेनस्ट्रीम मीडिया पर एक्शन लेंगे. हाल ही में एक बड़े पाकिस्तानी पत्रकार ने कप्तान बाबर पर मैच फ़िक्सिंग के आरोप लगाए थे.

यह भी पढ़ें: जेब कटेगी, सुविधाएं छीन ली जाएंगी... टीम बाबर पर ये चाबुक चलाने जा रही है PCB

इस मामले में PCB के एक सोर्स ने PTI से कहा कि बोर्ड का लीगल डिपार्टमेंट इस दिशा में काम शुरू कर चुका है. सोर्स ने कहा,

'इन लोगों से आरोप साबित करने या नए कानून के तहत एक्शन झेलने को कहा जाएगा.'

पाकिस्तान की पंजाब असेंबली ने हाल ही में डिजिटल मीडिया और मानहानि से जुड़ा एक बिल पास किया है. इसके अंतर्गत अगर कोई डिजिटल जर्नलिस्ट या मीडिया पर्सन, किसी पब्लिक फिगर के खिलाफ़ बेबुनियाद आरोप लगाता है, या व्यक्तिगत हमले करते है, जिससे उस व्यक्ति को लोगों के गुस्से का सामना करना पड़े. तो आरोप लगाने वाले व्यक्ति को भारी जुर्माने के साथ जेल की सजा भी मिल सकती है. कानून ये भी कहता है कि इस मामले में फैसला छह महीने में आ जाना चाहिए.

दरअसल पाकिस्तानी पत्रकार, मुबाशिर लुकमान ने हाल ही में बाबर पर मैच फ़िक्सिंग के आरोप लगाए थे. उन्होंने कहा था कि वर्ल्ड कप के मैच हारने के लिए बाबर को महंगे तोहफ़े मिले थे. लुकमान ने एक वायरल वीडियो में कहा था,

'कुछ दिन पहले ही बाबर आज़म को एक आउडी ई-ट्रॉन कार मिली थी. यह कमाल की कार है, मेरे पास भी है. लेकिन वो पछताएंगे, जब बारिश में इसके इलेक्ट्रिक बोर्ड फटने लगेंगे. बाबर ने कहा था कि ये कार उनके भाई ने गिफ़्ट की है. लेकिन मुझे पता चला है कि उनका भाई तो कुछ करता ही नहीं है. जब मैंने कार के बारे में पता किया. तो एक सोर्स ने बताया- अगर आप अमेरिका, अफ़ग़ानिस्तान, नीदरलैंड्स या आयरलैंड से मैच हारेंगे, तो कार, दुबई में घर, ऑस्ट्रेलिया में प्लॉट मिलेंगे ही.'

वर्ल्ड कप के बाद पाकिस्तानी टीम में बड़े बदलाव होने ही हैं. PCB की ओर से ऐसे इशारे लगातार दिए जा रहे हैं. इस मामले में एक अपडेट ये भी है कि कप्तान बाबर कुछ प्लेयर्स से नाखुश हैं. उन्होंने इन प्लेयर्स की शिकायत करने का मन बना लिया है. हालांकि, अभी तक इन प्लेयर्स के नाम सामने नहीं आए हैं.

वीडियो: T20 WC 2024 के तुरंत बाद नहीं मिलेगी गौतम गंभीर को हेड कोच की नौकरी!