The Lallantop

सारे लोग सूर्य नमस्कार... सूर्या की ऐसी बैटिंग, दिग्गज तारीफ़ किए बिना ना रह पाए!

Suryakumar Yadav ने अफ़ग़ानिस्तान के बोलर्स को धुन दिया है. उन्होंने कमाल की बैटिंग करते हुए 189 की स्ट्राइक रेट से पचासा जड़ा. सूर्या की ये पारी देख लोगों को खूब मजे आए. कई पूर्व क्रिकेटर्स ने इसके लिए उनकी तारीफ़ की.

post-main-image
सूर्या ने खेली एक और कमाल पारी (AP)

सूर्यकुमार यादव ने एक और कमाल की पारी खेली. दुनिया के नंबर वन T20I बल्लेबाज सूर्या ने अफ़ग़ानिस्तान के बोलर्स को जमकर धुना. उन्होंने 28 गेंदों पर 53 रन बनाए. इस पारी की बदौलत भारतीय टीम 20 ओवर्स में 181 रन तक पहुंच पाई. सूर्या की बैटिंग ने सोशल मीडिया पर खूब चर्चा बटोरी.

IPL फ़्रैंचाइज़ लखनऊ सुपर जाएंट्स ने इस पर लिखा,

'189 के स्ट्राइक रेट के साथ, 28 गेंदों पर 53 रन. आज पूरा इंडिया सूर्य नमस्कार करेगा.'

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु वाले लिखते हैं,

‘एक और दिन, T20I में सूर्या के लिए एक और पचासा. उनका 19वां. सूर्या चैलेंज पर खड़े हुए और मौके पर कमाल कर दिया.’

पूर्व भारतीय बल्लेबाज सुरेश रैना ने X पर पोस्ट किया,

'टूर्नामेंट में एक और पचासा. बैटिंग में आप एक सच्चे मास्टरक्लास हैं. क्या कमाल का पचासा भाई सूर्य कुमार यादव. ऐसी बैटिंग जारी रखो.'

पूर्व ऑलराउंडर इरफ़ान पठान ने पोस्ट किया,

'जिस तरह से सूर्यकुमार यादव ने राशिद खान को खेला, ये अभी तक इस गेम की बेस्ट बात रही है. सूर्या की कमाल की स्किल.'

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने लिखा,

‘ऐसी पिचेज़ पर जो एक प्लेयर अपनी टीम को जीत तक ले जा सकता है, वो सूर्य कुमार यादव हैं. स्पिन के अद्भुत प्लेयर.’

इससे पहले रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग चुनी थी. हालांकि, उनके लिए ये मैच अच्छा नहीं रहा. रोहित 13 गेंदों पर आठ रन ही बना पाए. ऋषभ पंत ने विराट कोहली के लिए मिलकर 43 रन की पार्टनरशिप की. लेकिन ये दोनों भी बड़े स्कोर तक नहीं जा पाए. पंत ने 20, कोहली ने 24 रन का योगदान दिया. जबकि शिवम दुबे सिर्फ़ 10 रन बना सके. इन तीनों का विकेट राशिद खान के खाते में गया.

सूर्या के साथ मिलकर हार्दिक पंड्या ने 60 रन की तेज साझेदारी की. हार्दिक 24 गेंदों पर 32 रन बनाकर आउट हुए. जबकि रविंद्र जडेजा ने पांच गेंदों पर सात और अक्षर पटेल ने छह गेंदों पर 12 रन जोड़े. अफ़ग़ानिस्तान के लिए राशिद के अलावा फ़ज़लहक़ फ़ारुक़ी ने भी तीन विकेट निकाले. एक विकेट नवीन उल हक़ के खाते में गया.

भारत ने बीस ओवर्स में आठ विकेट खोकर 181 रन जोड़े. यह इस वर्ल्ड कप में टीम इंडिया का अभी तक का सबसे बड़ा स्कोर है. भारत ने अपने ग्रुप स्टेज़ मैच अमेरिका में खेले थे, जहां बल्लेबाजों के लिए रन बनाना बहुत मुश्किल था. ये भारत का वेस्ट इंडीज़ में पहला मैच है.

वीडियो: बैठकी: मैदान पर मौजूद Umpire Anil Chaudhary ने बताया विराट और गंभीर के बीच क्या हुआ ?