The Lallantop

'सालों की मेहनत का रिजल्ट आज...'- जीत के बाद Rohit Sharma ने जो कहा, वो हर भारतीय कहना चाहता था!

T20 World Cup: Rohit Sharma ने कहा कि आज जहां हम खड़े हैं, वहां पहुंचने के लिए पर्दे के पीछे बहुत कुछ हुआ है. इसके साथ ही भारतीय कप्तान ने Axar Patel, Jasprit Bumrah और Hardik Pandya की जमकर तारीफ की.

post-main-image
T20 World Cup 2024 का खिताब जीतने के बाद Rohit Sharma एंड कंपनी. (फोटो: PTI)

T20 World Cup 2024 जीतने के बाद भारतीय कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने कहा है कि पूरी टीम पिछले 3-4 साल से इस लम्हे का इंतजार कर रही थी. उन्होंने कहा कि इस लम्हे के लिए प्लेयर्स ने व्यक्तिगत स्तर और हमने टीम के स्तर पर बहुत मेहनत की थी. रोहित शर्मा ने आगे कहा कि आज हम जहां खड़े हैं, वहां पहुंचने के लिए पर्दे के पीछे बहुत कुछ हुआ है. पोस्ट मैच प्रजेंटेशन में भारतीय कप्तान ने कहा,

"पिछले 3-4 साल में हमने जो कुछ भी महसूस किया है, उसे बयां करना बहुत मुश्किल है. हमने बहुत मेहनत की है. खिलाड़ियों के तौर पर और टीम के तौर पर. हमने आज के मैच में जो कुछ किया है, वो सिर्फ आज की बात नहीं है, बल्कि पिछले 3-4 साल से लगातार हम ऐसा कर रहे हैं. इसका रिजल्ट हमें आज मिला है."

रोहित शर्मा ने आगे कहा कि टीम ने बहुत सारे हाई प्रेशर वाले गेम खेले हैं और बहुत बार टीम को हार भी मिली है, लेकिन सबको पता होता है कि क्या करना है और आज जो हमने किया, वो इसका एकदम सटीक उदाहरण है. इंडियन कैप्टन बोले,

"हम एक टीम की तरह खेले और हमने हिम्मत नहीं हारी. तब भी जब लग रहा था कि साउथ अफ्रीका ये मुकाबला जीत जाएगी. एक टीम के तौर पर, और मैदान पर एक ग्रुप के तौर पर, हम इस जीत के लिए बेताब थे. हमें बस इसे जीतना था. ऐसे किसी टूर्नामेंट को जीतने के लिए, पर्दे के पीछे बहुत कुछ होता है. मैं लड़कों पर बहुत प्राउड फील करता हूं और साथ ही साथ मैनेजमेंट पर, जिसने हमें मैदान पर जाकर अपना खेल खेलने की आजादी दी."

ये भी पढ़ें- "मुझसे ज्यादा रोहित..."- T20 वर्ल्ड कप में जीत के बाद बोले कोहली, पूरी बात इमोशनल कर देगी!

Virat kohli पर भी बोले Rohit Sharma

इस दौरान रोहित ने विराट कोहली पर भी बात की. उन्होंने कहा,

"ना तो मुझे और ना ही किसी और को विराट की फॉर्म को लेकर कोई शंका थी. हमें पता है कि वो किस तरह के खिलाड़ी हैं. वो पिछले 15 साल से अपने गेम के टॉप पर हैं. और जब बड़े मौके आते हैं तब उनके जैसे बड़े खिलाड़ी परफॉर्म करते हैं. विराट एक छोर पर खड़े रहे, जो हमारे लिए बहुत जरूरी था. हम चाहते थे कि कोई खिलाड़ी जितना लंबा हो सके उतना लंबा खेले. यह एक सामूहिक प्रयास था."

इसके साथ ही रोहित ने अक्षर पटेल, जसप्रीत बुमराह और हार्दिक पंड्या की भी तारीफ की. रोहित ने कहा कि अक्षर की 47 रन की पारी बहुत जरूरी थी. वहीं बुमराह के लिए कहा कि वो जिस स्किल के साथ मैदान पर उतरते हैं, वो बेजोड़ है. उन्होंने कहा कि बुमराह जिस तरह का प्रदर्शन करते हैं, वो मास्टरक्लास है. रोहित ने आगे कहा कि हार्दिक ने शानदार प्रदर्शन किया. भले ही कितने रन बचाने हों, आखिरी ओवर डालना आसान नहीं होता है.

वीडियो: विराट की फॉर्म पर सवाल उठाने वालों से रोहित शर्मा ने एक ही बात कही है